रैंसमवेयर हमले से प्रभावित अभिभावक, कर्मचारियों को घर से काम करने को कहा गया

18
रैंसमवेयर हमले से प्रभावित अभिभावक, कर्मचारियों को घर से काम करने को कहा गया
Advertisement

 

ऑनलाइन प्रकाशन काफी हद तक अप्रभावित है, कहानियों का लेखन और प्रकाशन जारी है। (छवि: रॉयटर्स)

ब्रिटेन के एक प्रमुख अखबार द गार्जियन पर रैंसमवेयर का हमला हुआ है। हमले ने कंपनी के आईटी बुनियादी ढांचे को प्रभावित किया और कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा गया।

ब्रिटेन के एक प्रसिद्ध अखबार द गार्जियन ने बुधवार को कहा कि उसे गंभीर आईटी समस्या का सामना करना पड़ा है, जिसकी पुष्टि बाद में एक रैनसमवेयर हमले के रूप में हुई थी। मंगलवार को शुरू हुए इस हमले का कंपनी के आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर पर व्यापक प्रभाव पड़ा। और, परिणामस्वरूप, कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा गया है।

द गार्जियन के मीडिया संपादक के अनुसार, “ऑनलाइन प्रकाशन काफी हद तक अप्रभावित है, कहानियों को गार्जियन वेबसाइट और ऐप पर लिखा और प्रकाशित किया जाना जारी है।”

विजेता खिलाड़ी मनीषा का किया गया जोरदार अभिनंदन

अपने कर्मचारियों के लिए एक बयान में, गार्जियन मीडिया ग्रुप के मुख्य कार्यकारी एना बेटसन और एडिटर-इन-चीफ कैथरीन विनर ने कहा कि “जबकि रैंसमवेयर हमला वर्तमान में प्रमुख सिद्धांत है, सभी संभावनाओं की पूरी तरह से जांच की जा रही है।”

उन्होंने कहा, “हम अपनी वेबसाइट और ऐप्स पर विश्व स्तर पर प्रकाशित करना जारी रख रहे हैं और हालांकि हमारे कुछ आंतरिक सिस्टम प्रभावित हैं, हमें विश्वास है कि हम कल प्रिंट में प्रकाशित करने में सक्षम होंगे।”

हाल के महीनों में, हैकर्स द्वारा मीडिया कंपनियों के आंतरिक सिस्टम में सेंध लगाने के कई मामले सामने आए हैं। सितंबर में, व्यापार प्रकाशन फास्ट कंपनी ने खुलासा किया कि वह साइबर हमले का लक्ष्य था।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा: सुबह सात बजे खोरी जमालपुर की सीमा में प्रवेश करेगी यात्रा, शाम सात बजे बड़खल मोड़ के पास होगी जनसभा

अक्टूबर में, न्यूयॉर्क पोस्ट ने भी पुष्टि की कि इसे हैक कर लिया गया था। ये घटनाएं चल रहे खतरे को उजागर करती हैं, जिसमें मीडिया संगठन शामिल हैं, साइबर हमलों से सामना करते हैं और ऐसे खतरों से बचाने के लिए मजबूत साइबर सुरक्षा उपायों का महत्व है।

.

.

Advertisement