यह iPhone ई-सिम समस्या उपयोगकर्ताओं के लिए iMessage और FaceTime को निष्क्रिय कर रहा है

58
यह iPhone ई-सिम समस्या उपयोगकर्ताओं के लिए iMessage और FaceTime को निष्क्रिय कर रहा है
Advertisement

अधिकांश आईफोन उपयोगकर्ताओं के पास अपने उपकरणों पर दोहरी सिम का उपयोग करने का विकल्प होता है, जब तक कि वे किसी एक कनेक्शन को ई-सिम में परिवर्तित करने में प्रसन्न होते हैं। लेकिन एक नई रिपोर्ट बताती है कि eSIM नेटवर्क वाला कोई भी iPhone उपयोगकर्ता देख रहा है कि iMessage और FaceTime को उनके नंबर के लिए निष्क्रिय किया जा रहा है। और रिपोर्ट बताती है कि उन Apple सेवाओं को वापस पाने का एकमात्र तरीका नंबर के लिए एक भौतिक सिम कार्ड पर स्विच करना है।

टी-मोबाइल और वेरिज़ोन नेटवर्क के साथ अपने आईफ़ोन का उपयोग करने वाले लोगों द्वारा समस्याओं की सूचना दी गई है। भारत जैसे देशों में, एयरटेल eSIM कनेक्शन वाले iPhone उपयोगकर्ताओं को वीडियो कॉल के लिए अपने iMessage और FaceTime तक पहुँचने में समान समस्याओं का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें: बिल गेट्स इस फोल्डेबल फोन का इस्तेमाल करते हैं और यह माइक्रोसॉफ्ट का नहीं है

IOS 15.4 संस्करण को अपडेट करने के बाद से अधिकांश लोग इस समस्या से त्रस्त हैं, लेकिन Apple ने अभी तक समाधान की दिशा में इन शिकायतों की जांच नहीं की है।

इनमें से कुछ प्रभावित iPhone उपयोगकर्ताओं ने अपने डिवाइस से अपने eSIM कनेक्शन को हटाने और नेटवर्क को खरोंच से स्थापित करने के बारे में भी सोचा। सौभाग्य से, प्रक्रिया ने काम किया, लेकिन हर किसी के लिए इस तरह के बदलाव का प्रयास करना उचित नहीं है। iMessage और FaceTime iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए प्रमुख हैं, और उन तक पहुंच खोना उनके और Apple के लिए कभी भी आदर्श नहीं होता है।

यह भी पढ़ें: Realme, Asus और Xiaomi स्मार्टफोन नए स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 चिपसेट के साथ आएंगे: सभी विवरण

eSIM को नेटवर्क कनेक्टिविटी का भविष्य माना जाता है, जिससे फोन निर्माताओं को भौतिक सिम कार्ड स्लॉट को छोड़ने और कुछ हद तक कम पोर्ट जाने की अनुमति मिलने की संभावना है।

लेकिन अगर eSIM काम करना बंद कर देता है, तो ऐसे मामलों में कोई अपने फोन नंबर का उपयोग कैसे जारी रखता है? eSIM का उपयोग Apple वॉच सीरीज़ 6/7/8 जैसे वियरेबल्स के लिए भी किया जाता है जो स्टैंडअलोन ऑपरेशन के लिए GPS + सेल्युलर वेरिएंट में आता है।

वीडियो देखें: Xiaomi 11T Pro 5G रिव्यु: 40,000 रुपये से कम में नया फ्लैगशिप किलर स्मार्टफोन?

लेकिन इस तरह की घटनाएं बताती हैं कि भौतिक सिम को पूरी तरह से छोड़ना अभी के लिए सबसे अच्छा तरीका नहीं हो सकता है, और दोनों प्रौद्योगिकियां सह-अस्तित्व में हो सकती हैं, जिससे ईएसआईएम विकसित हो सकते हैं, निकट भविष्य में गड़बड़ मुक्त और अधिक विश्वसनीय हो सकते हैं।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Advertisement