मेटा ने कई कार्यक्षेत्रों के लिए काम बंद किया, जुकरबर्ग कहते हैं कि नौकरी में कटौती नहीं होगी

मेटा (पूर्व में फेसबुक) ने शॉपिंग और मैसेंजर किड्स जैसे कई वर्टिकल के लिए हायरिंग को रोक दिया है, जिससे कर्मचारियों में छंटनी का डर पैदा हो गया है।

द वर्ज के अनुसार, मेटा ने कई उत्पादों के लिए हायरिंग को रोक दिया है। कंपनी ने हाल ही में कुछ इंजीनियरिंग भूमिकाओं और निम्न स्तर के डेटा वैज्ञानिकों के लिए भी भर्ती बंद कर दी है।

हालांकि, मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कंपनी में नौकरी छूटने की आशंकाओं को दूर किया।

यह भी पढ़ें: टेलीकॉम गियर मेकर्स का कहना है कि 5G को देश के शीर्ष 50 शहरों में उतारा जा सकता है भारत मार्च 2023 तक

जुकरबर्ग ने एक बैठक के दौरान कर्मचारियों से कहा, “मैं यहां बैठकर स्थायी वादा नहीं कर सकता कि जैसे-जैसे चीजें बदलती हैं, हमें उस (नौकरी में कटौती) पर पुनर्विचार नहीं करना पड़ेगा।”

“हमारी अपेक्षा यह नहीं है कि हमें ऐसा करना होगा। और इसके बजाय, मूल रूप से हम जो कर रहे हैं वह यह है कि हम विकास को उस स्तर तक ले जा रहे हैं जो हमें लगता है कि समय के साथ प्रबंधनीय होने जा रहा है, ”उन्हें बुधवार को देर से सामने आई रिपोर्ट में कहा गया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, फ्रीजिंग हायरिंग से संकेत मिलता है कि ये उत्पाद लाभदायक नहीं हैं क्योंकि इस साल मेटा के शेयर की कीमत 43 फीसदी नीचे है।

रिपोर्ट में कहा गया है, “उत्पाद टीमें पहले से ही फेसबुक डेटिंग और गेमिंग, मैसेंजर किड्स, कॉमर्स टीम और महामारी के दौरान बनाई गई रिमोट प्रेजेंस टीम सहित इंजीनियरिंग फ्रीज से प्रभावित हैं।”

मेटा अब मेटावर्स में अपने बड़े समय के लिए बैंकिंग कर रहा है, जिसमें आने वाले वर्षों में $ 10 बिलियन का निवेश करने की योजना है।

यह भी पढ़ें: कैसे Apple ने नई गोपनीयता सुविधाओं के साथ ‘डेटा नीलामी’ को रोकने का दावा किया

मेटा के प्रवक्ता ने द वर्ज को बताया, “जैसा कि हमने अपनी हालिया कमाई में बताया, हम कंपनी भर में प्रमुख प्राथमिकताओं का मूल्यांकन कर रहे हैं और उनके पीछे ऊर्जा लगा रहे हैं, खासकर जब वे हमारे मुख्य व्यवसाय और रियलिटी लैब्स से संबंधित हैं।”

मेटावर्स और इसके शॉर्ट-वीडियो प्लेटफॉर्म रील्स पर बड़ा दांव लगाते हुए, जुकरबर्ग ने कंपनी की कमाई कॉल के दौरान कहा कि उनका ध्यान मेटावर्स इकोनॉमी के निर्माण पर है और क्रिएटर्स को मेटावर्स में काम करने में मदद करना है।

वीडियो देखें: एलोन मस्क ने खरीदा ट्विटर: यहां 4 बड़े बदलाव हैं जिनकी आप उम्मीद कर सकते हैं

https://www.youtube.com/watch?v=/j9MT1w1GCb0

उन्होंने जोर देकर कहा, “हम इस साल के अंत में क्षितिज का एक वेब संस्करण लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं जो लोगों के लिए हेडसेट की आवश्यकता के बिना भी बहुत अधिक प्लेटफार्मों से मेटावर्स अनुभवों में कदम रखना आसान बना देगा।”

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!