इंस्टाग्राम ला रहा है यह बदलाव, जो आपको इंस्टा स्टोरीज पर आपके द्वारा की जाने वाली हर चीज को साझा करना बंद कर देगा

इंस्टाग्राम उन लोगों के लिए कुख्यात है जो अपनी कहानियों पर अपने जीवन में जो कुछ भी करते हैं उसे साझा करते हैं। यह, अपने दिन के दौरान आप जो कर रहे हैं उसे साझा करने का एक अच्छा तरीका होने के बावजूद, बहुत आसानी से भारी हो जाता है क्योंकि लोग कई बार बहुत सी कहानियां साझा करते हैं। मेटा के स्वामित्व वाला फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म अब इस समस्या को कम करने के तरीके पर काम कर रहा है।

एक के अनुसार ट्विटर उपयोगकर्ता, instagram इस व्यवहार को बदलने की कोशिश कर रहा है। कंपनी ब्राजील में एक नए लेआउट का परीक्षण कर रही है जहां यह आपके अनुयायियों को एक बार में केवल तीन कहानियां दिखाती है और बाकी को छुपाती है। आगामी इंस्टाग्राम फीचर खोजने वाले उपयोगकर्ता के अनुसार, ऐप एक बार में केवल तीन कहानियां दिखाएगा, और बाकी को “सभी दिखाएं” बटन के पीछे छिपा देगा। ब्राजील के अलावा, यह स्पष्ट नहीं है कि कौन से अन्य क्षेत्र इस परीक्षण का हिस्सा हैं।

यह भी पढ़ें: WhatsApp आपके दोस्तों का स्टेटस देखने के लिए ला रहा है इंस्टाग्राम जैसा फीचर: रिपोर्ट

अब, यह ज्ञात नहीं है कि दक्षिण अमेरिकी राष्ट्र में कितने उपयोगकर्ता इस नई सुविधा को देख रहे हैं। हालांकि, यदि instagram इस लेआउट को व्यापक पैमाने पर रोल आउट करता है, यह रचनाकारों को उनकी कहानियों के लिए सर्वश्रेष्ठ तीन विकल्पों का चयन करने का काम देगा, जिन्हें अनुयायी देख पाएंगे।

यह प्लेटफॉर्म पर स्पैमयुक्त सामग्री को समाप्त करने के लिए Instagram के नवीनतम प्रयास के रूप में आता है। उपयोगकर्ता आमतौर पर कहानियों के माध्यम से छोड़ देते हैं यदि उनमें से बहुत से टैप करने के लिए हैं, कुछ ऐसा जो इन दिनों इंस्टाग्राम के उपयोगकर्ताओं के बीच बहुत आम है।

यह भी पढ़ें: व्हाट्सएप ने 18 लाख से अधिक खातों पर प्रतिबंध लगा दिया भारत मार्च में ओवर पॉलिसी उल्लंघन

वीडियो देखें: एलोन मस्क ने खरीदा ट्विटर: यहां 4 बड़े बदलाव हैं जिनकी आप उम्मीद कर सकते हैं

https://www.youtube.com/watch?v=/j9MT1w1GCb0

वर्तमान में, उपयोगकर्ता एक पंक्ति में अधिकतम 100 कहानियां पोस्ट कर सकते हैं, जो कि कुछ ऐसा है जिसे क्लिक करने में काफी समय लगेगा, यदि आप किसी उपयोगकर्ता की इंस्टाग्राम स्टोरी पर साझा की गई प्रत्येक तस्वीर या वीडियो को देखना चाहते हैं। यह ज्ञात नहीं है कि इंस्टाग्राम इस सीमा को बदलने की योजना बना रहा है या नहीं। हालाँकि, एक बात निश्चित है, कि कंपनी एक कहानी के रूप में अपने द्वारा किए गए हर काम को पोस्ट करने वाले लोगों को समाप्त करना चाहती है, कुछ ऐसा जो विश्व स्तर पर Instagram उपयोगकर्ताओं के लिए थोड़ा झुंझलाहट बन गया है।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *