भारत में Airtel 5G लॉन्च: क्या आपको सेवा का उपयोग करने के लिए नए 5G सिम की आवश्यकता है?

18
5G सब्सक्रिप्शन इस साल 1 बिलियन को पार करने की संभावना: एरिक्सन
Advertisement

 

एयरटेल 5जी लॉन्च हो रहा है भारत बहुत जल्द, और दूरसंचार ऑपरेटर अपने ग्राहकों तक पहुंच रहा है, जिससे उन्हें नेटवर्क में कमी आ रही है और प्रदाता से क्या उम्मीद की जा सकती है। जैसा कि एयरटेल के सीईओ गोपाल विट्टल के हवाले से मेलर में उल्लेख किया गया है, “कुछ हफ्तों के भीतर, हम अपनी अगली पीढ़ी की तकनीक, एयरटेल 5 जी को लॉन्च करना शुरू कर देंगे।”

टेल्को ने 5G सेवाओं के लॉन्च के संबंध में देश में लोगों के सबसे प्रासंगिक सवालों के कुछ जवाब दिए हैं। कुछ महीने पहले हुई नीलामी के दौरान एयरटेल को 5जी स्पेक्ट्रम का दूसरा सबसे बड़ा मूल्य मिला था। एयरटेल द्वारा अपने मेलर में उन कुछ सवालों के जवाब यहां दिए गए हैं:

ब्राह्मण धर्मशाला जींद में आयोजित हुआ राज्यसभा सांसद का नागरिक अभिनदंन समारोह

जब आपके शहर में Airtel 5G सेवा शुरू होगी

एयरटेल का कहना है कि उसकी 5जी सेवा एक महीने में शुरू हो जाएगी, जो दिल्ली, मुंबई, चेन्नई जैसे प्रमुख मेट्रो शहरों और कुछ अन्य शहरों में रहने वालों के लिए अक्टूबर में होने की संभावना है। एयरटेल की योजना 2023 के अंत तक अपने 5जी नेटवर्क के साथ पूरे शहरी भारत को कवर करने की है। इस लाइन से पता चलता है कि एयरटेल को अपनी 5जी सेवा के साथ अखिल भारतीय स्तर पर पहुंचने में काफी समय लगेगा।

एयरटेल अपने यूजर्स को एयरटेल थैंक्स चेक करने के लिए कह रहा है कि उनके शहर में 5जी कब उपलब्ध होगा और देखें कि फोन और आपका शहर 5जी के लिए तैयार है या नहीं।

Airtel 5G अपने उपयोगकर्ताओं के लिए क्या वादा करता है

एयरटेल का दावा है कि उसका नेटवर्क आज के 4जी नेटवर्क से 20 से 30 गुना तेज होगा। यह एक नेटवर्क स्लाइसिंग सुविधा भी प्रदान करेगा जो घरेलू ग्राहकों से काम के लिए कम विलंबता गेमिंग, या उच्च गति नेटवर्क जैसे विभिन्न उपयोग के मामलों को पूरा करेगा।

यमुनानगर में पानी से निकलती है अर्थी: कामी माजरा में गलियों में गंदे पानी की निकासी का प्रबंध नहीं; वीडियो हुआ वायरल

एयरटेल का यह भी कहना है कि उसके विंग के तहत 5G तकनीक भारत में उपलब्ध सभी 5G स्मार्टफोन पर काम करेगी। जब आप विदेश यात्रा करेंगे तो नेटवर्क और फोन भी संगत होंगे। टेल्को ने यह भी उल्लेख किया है कि, “हमने जो 5G समाधान चुना है वह भारत में सबसे अधिक ऊर्जा और कार्बन कुशल होगा।”

एयरटेल 5जी चलाने के लिए आपको क्या चाहिए

एयरटेल लोगों को एक नया 5G फोन खरीदने की सलाह देता है यदि उनके पास एक मॉडल है जो एक वर्ष से अधिक पुराना है। इससे भी महत्वपूर्ण बात, टेल्को का कहना है कि उसकी 5G सेवा मौजूदा सिम कार्ड पर काम करेगी, इसलिए आपको इसकी आगामी सेवा का उपयोग करने के लिए नए 5G-सक्षम सिम की आवश्यकता नहीं है। एक बार आपके क्षेत्र में 5G सेवा उपलब्ध हो जाने के बाद, बस अपने फ़ोन की नेटवर्क सेटिंग में जाएँ और अपने सिम नेटवर्क की सेवा का उपयोग शुरू करने के लिए 5G सक्षम करें।

टेल्को ने अपने 5G ग्राहकों के लिए योजना विवरण के बारे में बात नहीं की है, लेकिन यह सेवा अगले महीने चुनिंदा शहरों में सक्रिय होने के बाद उपलब्ध होनी चाहिए।

फतेहाबाद में छात्रों ने लगाया जाम: नए बस स्टैंड से सकूल-कॉलेज में पहुंचने में परेशानी; हांसपुर रोड कट पर बैठे

.

.

Advertisement