भारत में 5जी: मोटोरोला ने हमें जमीनी हकीकत बताई

26
भारत में 5जी: मोटोरोला ने हमें जमीनी हकीकत बताई
Advertisement

 

इस तथ्य के बावजूद कि इस महीने की शुरुआत में 5G पेश किया गया था भारत मोबाइल कांग्रेस, आम जनता अभी भी अनिश्चित है कि वे वास्तविक रूप से अपने फोन में 5G के रोल आउट होने की उम्मीद कब कर सकते हैं।

निम्नलिखित वीडियो में, मोटोरोला हमें भारत जैसे विविध देश में 5G को लागू करने की मूल बातें, SA और NSA 5G नेटवर्क के बीच अंतर और भारत में बेचे जा रहे फोन के लिए आवश्यक 5G बैंड को समझने में मदद करता है।

‘लेट दैट सिंक इन’, एलोन मस्क कहते हैं कि वह टेकओवर की समय सीमा से पहले ट्विटर मुख्यालय का दौरा करते हैं

5G को सक्षम करने के लिए OTA की आवश्यकता क्यों है, इसका उत्तर देने के लिए, Motorola India ने बताया कि आम जनता के लिए सॉफ़्टवेयर अपडेट उपलब्ध कराने से पहले, 5G को लागू करने के लिए महत्वपूर्ण कार्य और सुरक्षा उपायों की आवश्यकता होती है। अपडेट जारी करने से पहले सुरक्षित एसएआर मूल्यों के लिए फोन की पूरी तरह से जांच करने का महत्व आपकी सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण है। इसमें विभिन्न शहरों और क्षेत्रों में सेवा का परीक्षण करना, सॉफ़्टवेयर के लिए Google की स्वीकृति प्राप्त करना और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जैसे-जैसे रेडियो तरंगें बढ़ती हैं, SAR मान भी बढ़ता है।

सिरसा का जतिन हत्याकांड: मोमबत्ती लेकर शिव चौक पर लोगों का धरना; गिरफ्तारी न होने पर शनिवार को को रोड जाम की धमकी

बिल्ट-इन-द-ग्राउंड-अप इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ, SA 5G बिजली की तेज गति और कम विलंबता प्रदान करने के लिए विकसित पैकेट कोर और 5G कोर का लाभ उठाता है। NSA की तुलना में, आपको बेहतर कॉल गुणवत्ता, तेज़ डाउनलोड और कम कॉल ड्रॉप प्राप्त होते हैं क्योंकि SA तरंगें केवल एक दिशा में चलती हैं। SA फोन और कैरियर दोनों पक्षों पर समग्र रूप से कम बैटरी पावर का उपयोग करता है।

मोटोरोला ने हमें 5G बैंड फंक्शनल इंडिया के बारे में भी बताया जिसमें लो बैंड n5, n8, n20 और n28, मिड बैंड जैसे n1, n3, n40, n41, n77 और n78 शामिल हैं जो सब 6 GHz रेंज में काम कर रहे हैं। इसके अलावा, n257 और n258 जैसे mmWave बैंड भी मौजूद हैं लेकिन वर्तमान में कोई वाहक या स्मार्टफोन उनका समर्थन नहीं करता है।

सैमसंग ने सेवा के दौरान आपके डेटा की सुरक्षा के लिए गैलेक्सी फोन के लिए ‘रखरखाव मोड’ शुरू किया

.

.

Advertisement