भारत अगस्त में वैश्विक स्तर पर फिक्स्ड ब्रॉडबैंड स्पीड में सातवें स्थान पर गिरा: रिपोर्ट

18
भारत अगस्त में वैश्विक स्तर पर फिक्स्ड ब्रॉडबैंड स्पीड में सातवें स्थान पर गिरा: रिपोर्ट
Advertisement

 

ऊकला की मासिक रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में औसत मोबाइल डाउनलोड गति में मामूली वृद्धि देखी गई है

Ookla का स्पीडटेस्ट ग्लोबल इंडेक्स मासिक आधार पर दुनिया भर से मोबाइल और फिक्स्ड ब्रॉडबैंड स्पीड को रैंक करता है।

भारत वैश्विक स्तर पर औसत फिक्स्ड ब्रॉडबैंड स्पीड के मामले में सात पायदान गिरकर जुलाई के 71वें स्थान से अगस्त में 78वें स्थान पर आ गया है, मंगलवार को एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। हालांकि, नेटवर्क इंटेलिजेंस और कनेक्टिविटी इनसाइट्स प्रदाता ऊकला के अनुसार, देश ने औसत मोबाइल गति के लिए अपनी वैश्विक रैंकिंग 117वें स्थान पर बनाए रखी।

पिहोवा के सरस्वती घाट पर मिला शव: नहीं हुई पहचान, लोगों बोले- कई दिन से बीमारी की हालत में घूम रहा था

कुल मिलाकर, देश में औसत मोबाइल डाउनलोड गति 13.41 एमबीपीएस से बढ़कर 13.52 एमबीपीएस हो गई और अगस्त के महीने में कुल स्थिर औसत डाउनलोड गति 48.04 एमबीपीएस से 48.29 हो गई। अगस्त स्पीडटेस्ट ग्लोबल इंडेक्स के अनुसार, ब्राजील ने रैंक में सबसे अधिक वृद्धि दर्ज की, विश्व स्तर पर 14 स्थान प्राप्त किए, नॉर्वे के साथ समग्र वैश्विक औसत मोबाइल गति के लिए शीर्ष रैंक पर।

समग्र वैश्विक स्थिर औसत गति के लिए, फिलिस्तीन ने रैंक में सबसे अधिक वृद्धि दर्ज की, वैश्विक स्थिर औसत गति में सिंगापुर के साथ रैंक 1 पर 27 स्थान प्राप्त किया। जुलाई में, भारत औसत मोबाइल गति के लिए वैश्विक रैंकिंग में एक स्थान प्राप्त किया, जो जून में 118वें स्थान से 117वें स्थान पर पहुंच गया।

हालांकि, भारत में औसत मोबाइल डाउनलोड गति में मामूली कमी देखी गई, जो पिछले महीने के 14.00 एमबीपीएस से 13.41 एमबीपीएस है। Ookla का स्पीडटेस्ट ग्लोबल इंडेक्स मासिक आधार पर दुनिया भर से मोबाइल और फिक्स्ड ब्रॉडबैंड स्पीड को रैंक करता है।

आयरलैंड में आज छाएगा करनाल का दिव्यांग मनजीत: अब तक 20 नेशनल मेडल पर कर चुका कब्जा, आज तैराक की 32 KM रिले रेस में एशियन रिकॉर्ड बनाने के लिए उतरेगा समुद्र में

.

.

Advertisement