ब्रॉडकॉम $61 बिलियन वीएमवेयर डील से अधिक ईयू एंटीट्रस्ट जांच का सामना कर रहा है

21
ब्रॉडकॉम $61 बिलियन वीएमवेयर डील से अधिक ईयू एंटीट्रस्ट जांच का सामना कर रहा है
Advertisement

 

ब्रसेल्स: यूएस चिपमेकर ब्रॉडकॉम को क्लाउड कंप्यूटिंग कंपनी वीएमवेयर के लिए अपनी 61 बिलियन डॉलर की बोली में झटका लगने वाला है, क्योंकि यूरोपीय संघ के एंटीट्रस्ट रेगुलेटर इस सौदे की पूर्ण पैमाने पर जांच करने के लिए तैयार हैं, इस मामले से परिचित लोगों ने कहा।

गांव दुसानी में वारदात: चोरों से बचाने के लिए गेहूं की टंकी में छिपाए थे लाखों के गहने, शातिर चोर वहां से भी ले गए

प्रस्तावित अधिग्रहण, इस साल अब तक का दूसरा सबसे बड़ा विश्व स्तर पर, ब्रॉडकॉम के अपने व्यवसाय को उद्यम सॉफ्टवेयर में विविधता लाने के प्रयास को रेखांकित करता है, लेकिन बिग टेक द्वारा दुनिया भर में नियामकों द्वारा सौदों की जांच के रूप में आता है।

क्लाउड कंप्यूटिंग बाजार में अमेज़ॅन, माइक्रोसॉफ्ट और Google से प्रतिस्पर्धा की ओर इशारा करते हुए ब्रॉडकॉम सौदे के शुरुआती यूरोपीय संघ के अनुमोदन पर बैंकिंग कर रहा था, इस मामले से परिचित लोगों ने अक्टूबर में रॉयटर्स को बताया।

लोगों ने कहा कि कंपनी ने इस हफ्ते की शुरुआत में यूरोपीय आयोग के अधिकारियों के साथ तथाकथित खेल बैठक की थी।

दुनिया भर की सरकारें और इंटरनेट फ़ोरम बिग टेक के लिए नियम बनाने में पिछड़े: MoS IT

यूरोपीय संघ के अधिकारी आमतौर पर इस तरह की बैठकों के दौरान अपनी चिंताओं को व्यक्त करते हैं और यदि कंपनियां उन्हें अपने अधिग्रहण की योग्यता के बारे में समझाने में विफल रहती हैं, तो सौदे की प्रारंभिक समीक्षा समाप्त होने के बाद वे चार महीने की लंबी जांच शुरू करते हैं।

 

यूरोपीय संघ प्रतियोगिता प्रवर्तक, जो 20 दिसंबर को सौदे की अपनी प्रारंभिक जांच समाप्त करने के लिए निर्धारित है, ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

ब्रॉडकॉम ने कहा कि यह अनुमान है कि सौदे के आकार के कारण समीक्षा प्रक्रिया की समय-सीमा अन्य प्रमुख क्षेत्रों में बढ़ाई जाएगी।

कंपनी ने कहा, “ऐसा कहने के बाद, हमें अभी भी विश्वास है कि यह लेन-देन बंद हो जाएगा और हमारे वित्त वर्ष 2023 में पूरा हो जाएगा।”

बेल्टग, सीआईओ और डिजिटल का बेल्जियन संघ तकनीकी नेताओं, और उसके समकक्ष फ्रांस के Cigref, CIO प्लेटफॉर्म नीदरलैंड और वॉइस जर्मनी ने पहले अपनी आशंका व्यक्त की थी कि इस सौदे से कीमतों में भारी वृद्धि हो सकती है और ग्राहकों के खिलाफ सख्त व्यावसायिक व्यवहार हो सकते हैं।

उन्होंने लागत और वीएमवेयर से प्रतिद्वंदी में बदलने के लिए आवश्यक तीन से पांच साल की अवधि के बारे में भी चेतावनी दी, जिससे कुछ ग्राहकों के लिए ऐसा करना असंभव हो गया।

2 बच्चों की मां ने नेशनल रेसलिंग में जीता गोल्ड: गुरुग्राम में SPO है भिवानी की बहू कुशल घनघस; पति बोला- मुझे नाज

.

.

Advertisement