पूर्व ट्विटर सुरक्षा प्रमुख बने व्हिसलब्लोअर: कहते हैं ट्विटर ने बॉट्स की संख्या के बारे में झूठ बोला

31
पूर्व ट्विटर सुरक्षा प्रमुख बने व्हिसलब्लोअर: कहते हैं ट्विटर ने बॉट्स की संख्या के बारे में झूठ बोला
Advertisement

 

मंगलवार को रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्विटर के पूर्व सुरक्षा प्रमुख पीटर “मडगे” ज़टको ने दावा किया है कि पराग अग्रवाल के नेतृत्व वाले मंच ने अपने प्लेटफॉर्म पर बॉट्स की वास्तविक संख्या के बारे में झूठ बोला और संघीय नियामकों को गुमराह किया।

व्हाट्सएप को हटाए गए संदेशों को पुनः प्राप्त करने की क्षमता मिल रही है, समूह व्यवस्थापक सभी के लिए संदेशों को हटाने में सक्षम हो सकते हैं

सीएनएन और द वाशिंगटन पोस्ट द्वारा प्राप्त अपने खुलासे के अनुसार, ज़टको ने कहा कि ट्विटर में “बड़ी सुरक्षा समस्याएं हैं जो अपने स्वयं के उपयोगकर्ताओं की व्यक्तिगत जानकारी, कंपनी के शेयरधारकों, राष्ट्रीय सुरक्षा और लोकतंत्र के लिए खतरा पैदा करती हैं”। सीधे सीईओ को रिपोर्ट करने वाले जाटको को ट्विटर ने इस साल जनवरी में “खराब प्रदर्शन” के कारण निकाल दिया था।

पिछले महीने, उन्होंने यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) के साथ एक शिकायत दर्ज की, जिसमें ट्विटर पर शेयरधारकों को धोखा देने और कुछ सुरक्षा मानकों को बनाए रखने के लिए फेडरल ट्रेड कमिशन (एफटीसी) के साथ किए गए समझौते का उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

व्हिसलब्लोअर के रूप में अपने खुलासे में, ज़टको ने आरोप लगाया कि ट्विटर के नेतृत्व ने “अपने स्वयं के बोर्ड और सरकारी नियामकों को अपनी सुरक्षा कमजोरियों के बारे में गुमराह किया है, जिनमें कुछ ऐसे भी हैं जो कथित रूप से विदेशी जासूसी या हेरफेर, हैकिंग और दुष्प्रचार अभियानों के लिए दरवाजा खोल सकते हैं”। उन्होंने यह भी कहा कि ट्विटर “अपने खातों को रद्द करने के बाद उपयोगकर्ताओं के डेटा को विश्वसनीय रूप से नहीं हटाता है”।

जींद में गेस्ट टीचर DEO से मिले: सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप; 8 साल बीत जाने के बाद भी नहीं हुए पक्के

व्हिसलब्लोअर ने यह भी कहा कि ट्विटर के अधिकारियों के पास प्लेटफॉर्म पर बॉट्स की सही संख्या को पूरी तरह से समझने के लिए संसाधन नहीं हैं, और वे इसके लिए प्रेरित नहीं थे। टेस्ला सीईओ एलोन मस्क ने प्लेटफॉर्म पर बॉट्स की वास्तविक उपस्थिति पर $44 बिलियन का ट्विटर अधिग्रहण सौदा रद्द कर दिया है।

जाटको के वकील ने सीएनएन को बताया कि वह मस्क के संपर्क में नहीं हैं। मस्क के एक वकील ने कहा कि उनकी कानूनी टीम ने पहले ही ज़टको के लिए एक सम्मन जारी कर दिया है, “और हमने पाया कि हम जो खोज रहे हैं उसके प्रकाश में उनके और अन्य प्रमुख कर्मचारियों के बाहर निकलने के लिए उत्सुक हैं”।

डांसर सपना चौधरी के गिरफ्तारी वारंट जारी: लखनऊ की ACJM कोर्ट ने पेश करने दिया आदेश; शो में नहीं पहुंचने पर दर्ज हुई थी FIR

ट्विटर ने एक बयान में कहा कि सुरक्षा और गोपनीयता दोनों कंपनी के लिए लंबे समय से प्राथमिकताएं हैं। कंपनी ने कहा कि यह “उपयोगकर्ताओं को गोपनीयता, और लक्ष्यीकरण और डेटा साझाकरण को नियंत्रित करने के लिए स्पष्ट उपकरण प्रदान करता है”।

अमेरिकी सांसदों ने विधेयक का अनावरण किया, जो समाचार मीडिया को Google, Facebook के साथ बातचीत करने में मदद कर सकता है

.

.

Advertisement