पुलिसमैन सुनील संधू की साईकिल तिरंगा यात्रा सफीदों पहुंची

101
Advertisement

योगी दीपक चौहान व गण्यमान्य लोगों ने किया स्वागत

एस• के • मित्तल 

सफीदों,        प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाई गई हर घर तिरंगा की मुहिम को आगे बढ़ाते हुए कैथल से हरियाणा पुलिस के जवान सुनील संधू द्वारा निकाली गई साईकिल तिरंगा यात्रा रविवार को सफीदों के जींद रोड़ स्थित नंदी गौसेवा धाम में पहुंची। यात्रा को नंदी गौसेवा धाम के संचालक नगर पार्षद योगी दीपक चौहान ने जोरदार स्वागत किया। दीपक चौहान ने पुलिसमैन सुनील संधू का माल्यार्पण करके अभिनंदन किया।

यात्रा के दौरान दीपक चौहान ने सुनील संधू व अपनी टीम के साथ मिलकर शहर के अग्रसेन चौक पर लोगों को पौधे भी वितरित किए। अपने संबोधन में पार्षद योगी दीपक चौहान ने कहा कि सुनील संधू पुलिसमैन होने के साथ-साथ एक पर्यावरण प्रेमी हैं और सच्चे देशभक्त हैं। वे सदैव जरूरतमंदों की मदद में आगे रहते है और समाजसेवा में प्रदेश ही नहीं बल्कि देश में बड़ा नाम बन चुके हैं। इस तिरंगा यात्रा के माध्यम से वे समाज में देशभक्ति का जज्बा पैदा करने का अनुकरणीय प्रयास कर रहे हैं। अपने संबोधन में सुनील संधू ने कहा कि उनकी यह यात्रा नागरिकों के दिलों में देशभक्ति की भावना पैदा करने के साथ-साथ राष्ट्रीय ध्वज के प्रति जागरूकता बढ़ाने का काम भी करेगी।
हर भारतवासी को अपने घर में तिरंगा फहराने के लिए अधिक से अधिक प्रोत्साहित करना इस अभियान का मुख्य उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि देश की आजादी असंख्य वीरों के बलिदानों के बाद मिली है। आज हम उन्हीं की बदौलत खुली हवा में सांस ले पा रहे हैं। हमें इस आजादी को बनाए रखने व देश की एकता एवं अखंडता की रक्षा के लिए सदैव तैयार रहना चाहिए। तिरंगा हमारा राष्ट्रीय ध्वज है और यह हमारे गौरव और स्वाभिमान का प्रतीक है। सभी भारतीयों का कर्तव्य बनता है कि वे इसको सम्मान देते रहें। इस मौके पर योगी दीपक चौहान व सुनील संंधू के अलावा सन्नी, अमर, साहिल, राकेश, गौरव, रिंकू जांगडा, विक्रम शर्मा, जर्नल व सुनील मौजूद रहे।
Advertisement