पुराने अमेज़ॅन किंडल डिवाइस ई-बुक स्टोर का समर्थन करना बंद कर देंगे, लेकिन यहां आप क्या कर सकते हैं

47
पुराने अमेज़ॅन किंडल डिवाइस ई-बुक स्टोर का समर्थन करना बंद कर देंगे, लेकिन यहां आप क्या कर सकते हैं
Advertisement

अमेज़ॅन किंडल निस्संदेह बाजार में सबसे लोकप्रिय ई-बुक रीडर है और 2007 से दुनिया भर में कई लोगों के लिए एक विश्वसनीय ई-बुक रीडर के रूप में है। अब, हालांकि, अमेज़ॅन पुराने किंडल ई-बुक पाठकों के लिए अपने स्टोर तक पहुंचने के लिए समर्थन समाप्त कर रहा है, एक रिपोर्ट में कहा गया है।

पुराने किंडल ई-बुक रीडर वाले उपयोगकर्ताओं को एक ईमेल के अनुसार, जिसे पहली बार GoodEreader द्वारा देखा गया था, कंपनी पुराने किंडल उपयोगकर्ताओं को चेतावनी दे रही है कि इनमें से कुछ मॉडल अगस्त 2022 से अमेज़न ई-बुक स्टोर तक पहुंच खो देंगे। कंपनी बता रही है उपयोगकर्ता जो कि 5 वीं पीढ़ी और पुराने सहित किंडल डिवाइस अगस्त से अमेज़ॅन ई-बुक स्टोरफ्रंट से ब्राउज़ करने, उधार लेने या किताबें खरीदने में सक्षम नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें: अमेज़ॅन जल्द ही आपको अपने किंडल रीडर में कोई भी ई-बुक जोड़ने देगा: यह कैसे काम करता है

उपयोगकर्ता अभी भी पर खरीदारी करने में सक्षम होंगे वीरांगना वेबसाइट और उन्हें उनके जलाने के लिए भेजें, और आपकी मौजूदा ई-पुस्तक पुस्तकालय अभी भी इन पुराने किंडल पर पहुंच योग्य होगी। इसका मतलब है कि डिवाइस पूरी तरह से अप्रचलित नहीं होंगे और आप अभी भी अपने पुराने किंडल को पढ़ने के लिए उपयोग कर पाएंगे। अब, जबकि यह अच्छी खबर है, यह किंडल ई-बुक पाठकों के लिए अमेज़ॅन स्टोर समर्थन को समाप्त करने की ई-कॉमर्स दिग्गज की मंशा पर सवाल उठाता है क्योंकि यह जरूरी नहीं कि उपयोगकर्ताओं को एक नए डिवाइस पर धकेल देगा।

हालाँकि, अगर यह आपको एक नया किंडल ई-बुक रीडर लेने के लिए प्रेरित करता है, तो अच्छी खबर है। वर्तमान में, अमेज़ॅन पुराने उपयोगकर्ताओं को एक नए डिवाइस से 30 प्रतिशत छूट प्राप्त करने के लिए एक प्रचार कोड दे रहा है, साथ ही साथ आपकी अगली पुस्तक तक एक ही समय में पहुंच प्राप्त करने के लिए कुछ ई-बुक क्रेडिट भी दे रहा है।

यह भी पढ़ें: Amazon अब आपको Android फ़ोन पर ई-किताबें नहीं खरीदने देगा: सभी विवरण

Amazon Kindle भारत में पांच वेरिएंट में उपलब्ध है। 6 इंच के डिस्प्ले के साथ मूल 10 वीं पीढ़ी का किंडल जिसकी कीमत 7,999 रुपये है, किंडल पेपरव्हाइट की कीमत 13,999 रुपये है, किंडल पेपरव्हाइट सिग्नेचर संस्करण 6.8 इंच के डिस्प्ले के साथ 17,999 रुपये है, किंडल पेपरव्हाइट 4 जी एलटीई वैरिएंट 15,999 रुपये है, और टॉप-स्पेक किंडल ओएसिस की कीमत भारत में 24,999 रुपये है। उपयोगकर्ता ई-बुक रीडर को अमेज़न के किंडल स्टोर पर खरीद सकते हैं।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Advertisement