पाजू कलां में 7 दिवसीय एनएसएस कैंप संपन्न

60
Advertisement

स्वयंसेवकों ने बनाए स्वतंत्रता सेनानियों के चित्र

एस• के• मित्तल   
सफीदों,        राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पाजू कलां में चल रहे सात दिवसीय एनएसएस कैंप का समापन हुआ। इस सात दिवसीय कैंप के दौरान विद्यार्थियों ने गांव में नशामुक्ति यात्रा निकालकर ग्रामवासियों को नशे से होने वाली हानियों से अवगत कराया। विद्यार्थियों द्वारा विद्यालय में साफ-सफाई के साथ-साथ अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रमों व प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर भाग लिया गया।
पेंटिंग प्रतियोगिता के माध्यम से विद्यार्थियो ने देशभक्तों व स्वतंत्रता सेनानियों के चित्र बनाएं। स्वयंसेवकों द्वारा रंगोली प्रतियोगिता में भाग लेकर सुंदर-सुंंदर रंगोलियां प्रस्तुत करके सबका मन मोह लिया। कार्यक्रम के दौरान एनएसएस कोर्डिनेटर हंसवीर रेढू ने स्वयंसेवकों को नि:स्वार्थ भाव से देशसेवा के लिए प्रेरित किया गया एवं राष्ट्रीय सेवा योजना के बारे में विस्तार से बताया।
वहीं एसएमसी प्रधान जसमेर व सरपंच पवन कुमार ने कहा कि सरकार ने एनएसएस एक अनूठी योजना शुरू की है। इसमें भाग लेने से बच्चों में समाजसेवा के गुण उत्पन्न होते हैं और उनमें जीने की कला का विस्तार होता है। इस अवसर पर विद्यालय प्रमारी रेखा,ख् पूनम, यशपाल, राजेंद्र, देवेंद्र, कमलेश व राजबाला मौजूद थीं।
Advertisement