पाकिस्तान से तेलंगाना हथियार ले जाने के मामले में 2 और आरोपी गिरफ्तार, भेजे गए पुलिस रिमांड पर

108
पाकिस्तान से तेलंगाना हथियार ले जाने के मामले में 2 और आरोपी गिरफ्तार, भेजे गए पुलिस रिमांड पर
Advertisement

 

आकाशदीप को पंजाब पुलिस ने 5 दिन के रिमांड पर लिया है.

आरोपियों से बरामद हुए मैटेरियल को जांच के लिए लैब में भेजा जाएगा.

करनाल. पाकिस्तान से हथियार तेलंगाना ले जाने के मामले में एसपी गंगाराम पूनिया ने कई बड़े खुलासे किए हैं. एक तरफ जहां तेलंगाना एजेंसी पूछताछ के लिए करनाल पहुंच रही है. वहीं दूसरी तरफ फिरोजपुर में आरोपियों के दो साथियों को गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा करनाल पुलिस आरोपियों के पास आने वाले पैसे की प्रक्रिया और भेजने वाले लोगों का पता लगाने में जुटी है. एसपी गंगाराम पूनिया ने बताया कि मधुबन पुलिस थाने में विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी. कल शाम आरोपियों को कोर्ट में पेश करके 10 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया था.

पुलिस ने ऐसे शातिर गिरोह का किया पर्दाफाश, जो 20, 30 या 100 नहीं, 1548 लोगों से ठगे 25 करोड़ रुपये

आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ कि अंबाला में जो विस्फोटक सामग्री व ग्रेनेड मिले थे उसमें भी इन्हीं की भूमिका थी. अमनदीप और गुरप्रीत पहले से ही पुलिस हिरासत में है. एक आरोपी आकाशदीप को पंजाब की फिरोजपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आकाशदीप को पंजाब पुलिस ने 5 दिन के रिमांड पर लिया है. आरोपी आकाशदीप को करनाल पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आएगी.

पाकिस्तान से तेलंगाना हथियार ले जाने के मामले में 2 और आरोपी गिरफ्तार, भेजे गए पुलिस रिमांड पर

आरोपियों के बारे में पुख्ता सूचना के बाद टीम एक्टिव की गई थी. संदिग्ध वाहनों को रुकवाकर गाड़ी की तलाशी ली और आरोपियों को काबू कर लिया. जिस खेत में पाकिस्तान से आए आरडीएक्स उतारे गए थे उस मामले में आकाशदीप और जश्न नाम के व्यक्ति को फिरोजपुर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है.

हाई कोर्ट में तजिंदर बग्गा पर आमने-सामने हरियाणा और पंजाब; दी दलीलें, जानें क्या रहा नतीजा?

करनाल पुलिस टीम भेजी गई पंजाब 

इस मामले में करनाल पुलिस केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों को इनपुट उपलब्ध करवा रही है. आज करनाल पुलिस की टीम जांच के लिए पंजाब में भी भेजी गई है. शाम तक टीम वापस आ जाएगी. इसके बाद सभी जांच टीमें बैठकर आगे की रणनीति तय करेंगी. पुलिस गाड़ी मालिक से जानकारी जुटा रही है कि उसने गाड़ी किसको और कब बेची और आरोपियों के पास यह गाड़ी कैसे पहुंची. आज तेलंगाना पुलिस भी करनाल पहुंच जाएगी.

10 दिन के रिमांड पर आरोपियों से होगी कड़ी पूछताछ

10 दिन के रिमांड के दौरान आरोपियों से पता किया जाएगा कि उनके पास पैसे किस प्रकार से पहुंच रहे थे. यह भी पता लगाया जाएगा कि आरोपियों के पास पहले बॉर्डर पार से कितना सामान पहुंच चुका है और इसमें कौन-कौन लोग शामिल है. आरोपियों को जो वित्तीय मदद दे रहे थे उनके भी जानकारी जुटाकर गिरफ्तार करेंगे. आरोपियों से बरामद हुए मैटेरियल को जांच के लिए लैब में भेजा जाएगा. आंतकवादी के संबंध हरियाणा में किसी व्यक्ति से है या नहीं है अभी इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है लेकिन इसको लेकर जांच की जाएगी. आरोपियों के मोबाइल की डिटेल निकालेंगे.

.

.

Advertisement