मनोहर लाल खट्टर ने बग्गा की गिरफ्तारी पर उठाए सवाल, बोले- इस वजह से हरियाणा पुलिस ने की कार्रवाई

 

चंडीगढ़. पंजाब पुलिस ने दिल्ली भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga) को आज दिल्ली में उनके घर से गिरफ्तार कर लिया गया था. इसके बाद से ही बीजेपी आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमलावर है. अब हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर तेजिंदर पाल बग्गा की गिरफ्तार पर सवालिया निशान उठाए. हालांकि अब बग्गा को दिल्ली पुलिस राजधानी लेकर आ गई है.

CM खट्टर ने कहा, “पंजाब पुलिस को दिल्ली पुलिस को बताना चाहिए था. सुबह 5 बजे बग्गा को उठाया गया जिसके बाद उनके पिता ने FIR दर्ज कराया. उन्होंने हरियाणा पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद हरियाणा पुलिस ने पीपली के पास उस गाड़ी को रोका और दिल्ली पुलिस को सूचना दी.”

मोबाइल चोरी के शक में हुई थी युवक की हत्या; 6 महीने बाद आरोपी गिरफ्तार, जानें क्यों खोदनी पड़ी कब्र?

मनोहर लाल खट्टर ने कहा, “उन्हें कानूनी प्रक्रिया का पालन करना चाहिए था और ये राजनीतिक मुद्दा है और चुनाव के दिनों तजिंदर बग्गा ने कुछ भाषण दिया होगा, उस समय एक दूसरे पर आरोप लगाए जाते हैं और उस समय कोई घटना होती है तो चुनाव आयोग का उसका संज्ञान लेती है.”

‘पिपली के पास कुरुक्षेत्र में रोक दिया’

सीएम ने कहा, “हरियाणा पुलिस सतर्क हो गई और उन्हें पिपली के पास कुरुक्षेत्र में रोक दिया. चूंकि हमें दिल्ली से सूचना मिली थी, इसलिए उन्हें दिल्ली पुलिस को सौंपना हमारा कर्तव्य था. इस बीच, उन्होंने अपनी पहचान बताई कि वे पंजाब पुलिस हैं और उसे अपने साथ ले जा रहे हैं.”

पाकिस्तान से तेलंगाना हथियार ले जाने के मामले में 2 और आरोपी गिरफ्तार, भेजे गए पुलिस रिमांड पर

पंजाब पुलिस ने कहा कि वे अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे, यह उनके ऊपर है. अंतत: हरियाणा पुलिस ने उन्हें दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया. पंजाब और दिल्ली पुलिस दोनों इसे वहां से ले सकते हैं.

दिल्ली पुलिस ने ली कस्टडी
तजिंदर सिंह बग्गा को दिल्ली पुलिस ने कुरुक्षेत्र जाकर अपनी कस्टडी में ले लिया और उन्हें राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ले आई है. बग्गा की अचानक गिरफ्तारी के बाद हरियाणा, दिल्ली और पंजाब पुलिस के बीच पूरे दिन बवाल चलता रहा. पंजाब पुलिस कानूनी प्रक्रिया की बात कहती रही, लेकिन बग्गा को पंजाब नहीं ले जा पाई. उसे बीच में ही दिल्ली पुलिस के कहने पर हरियाणा पुलिस ने रास्ते में रोक दिया.

वेयरहाउस के गोदाम से मैनेजर की मिलीभगत से चोरी से निकाला व्यापारियों का गेहूं… चोरी हुए दो ट्रक व्यापारियों ने मौके पर पकड़े… देखिए लाइव रिपोर्ट…

थोड़ी मिलनसारिता होनी चाहिए: सीएम 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजनीतिक मुद्दे इस तरह सामने नहीं आते. लेकिन पंजाब पुलिस को एक राजनीतिक शख्सियत को इस तरह से उठाने के लिए मजबूर करना. कम से कम कुछ तो मिलनसारिता होनी चाहिए. अगर राजनीतिक दलों के बीच दुश्मनी इस तरह बढ़ती है, तो समस्याएँ होंगी। ऐसा नहीं होना चाहिए था. मुझे लगता है कि इसकी जितनी निंदा की जाएगी उतनी ही कम है.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *