पुलिस ने ऐसे शातिर गिरोह का किया पर्दाफाश, जो 20, 30 या 100 नहीं, 1548 लोगों से ठगे 25 करोड़ रुपये

 

 

फरीदाबाद. फरीदाबाद पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो 20, 30, 50 या 100 नहीं बल्कि 1548 लोगों से साइबर ठगी कर चुका है. इस गिरोह ने पूरे देश के लोगों को अपना शिकार बनाया और उनसे 25 करोड़ से ज्यादा के साइबर फ्रॉड को अंजाम दिया. पुलिस ने इस मामले में दो नाइजीरियन और एक गाना निवासी समेत 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने ऐसे शातिर गिरोह का किया पर्दाफाश, जो 20, 30 या 100 नहीं, 1548 लोगों से ठगे 25 करोड़ रुपये

पुलिस गिरफ्त में दिखाई दे रहे हैं इन लोगों पर 25 करोड़ से ज्यादा रकम का साइबर फ्रॉड करने का आरोप है. फरीदाबाद पुलिस को दिसंबर 2021 में एक साइबर फ्रॉड की शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसमें पीड़ित ने अपने साथ ₹750000 का फ्रॉड होने की शिकायत दी थी. पुलिस ने जब इस मामले में तहकीकात शुरू की तो पुलिस को नाइजीरिया और घाना के निवासियों की संलिप्तता का भी पता चला.

हाई कोर्ट में तजिंदर बग्गा पर आमने-सामने हरियाणा और पंजाब; दी दलीलें, जानें क्या रहा नतीजा?

फेसबुक के जरिए फंसाते थे जाल में 

पुलिस के मुताबिक. यह लोग पहले फेसबुक से दोस्ती का अपने शिकार का व्हाट्सएप नंबर जान लेते थे. फिर इनकी एक महिला साथी उन्हें कॉल कर गिफ्ट में ब्रिटेन के पोंद भेजने की बात कहती. फिर उन्हें कस्टम्स से छुड़ाने के लिए कुछ पैसों की डिमांड करती. फिर इसी तरह से धीरे-धीरे लोगों का बैंक खाता खाली कर देते थे.

सफीदों के न्यायिक परिसर में 7 मई को होगा प्री लोक अदालत का आयोजन : सीजेएम रेखा

पुलिस के मुताबिक इस तरह की 1548 शिकायतें मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स की मदद से लिंक की है. इसमें पूरे देश में 70 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं. पुलिस के मुताबिक आज तक आरोपी कभी भी गिरफ्तार नहीं हुए हैं, इसलिए यह फरीदाबाद पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी है. पुलिस ने आरोपियों से ₹139000 कैश भी बरामद किया है. पुलिस का कहना है कि अभी इनके कुछ साथी फरार हैं उन्हें भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *