ट्विटर पर खरीदारी से व्यक्तिगत या सामाजिक नुकसान हो सकता है, लीक आंतरिक मेमो शो

32
ट्विटर पर खरीदारी से व्यक्तिगत या सामाजिक नुकसान हो सकता है, लीक आंतरिक मेमो शो
Advertisement

 

एक रिपोर्ट में पाया गया है कि ट्विटर शॉपिंग, जो ब्रांडों को बिक्री के लिए आइटम सूचीबद्ध करने और एक व्यापारी की प्रोफ़ाइल के शीर्ष पर उत्पादों को टैग करने की अनुमति देती है, में सामग्री मॉडरेशन जोखिम होता है और इससे ‘व्यक्तिगत या सामाजिक नुकसान’ हो सकता है।

ट्विटर पर खरीदारी से व्यक्तिगत या सामाजिक नुकसान हो सकता है, लीक आंतरिक मेमो शो

द वर्ज द्वारा प्राप्त एक आंतरिक कंपनी ज्ञापन के अनुसार, ट्विटर के ई-कॉमर्स टूल के कई तत्वों को “जोखिम मूल्यांकन” के तहत उच्च जोखिम वर्गीकृत किया गया है। “एक उच्च जोखिम वाली चिंता यह है कि व्यापारी-जनित क्षेत्र जैसे दुकान के नाम और विवरण का उपयोग बुरे अभिनेताओं द्वारा हानिकारक तरीकों से किया जा सकता है,” मेमो पढ़ें।

इंस्टाग्राम के विपरीत, ट्विटर उपयोगकर्ता सीधे प्लेटफॉर्म पर उत्पाद नहीं खरीद सकते हैं क्योंकि बिक्री के लिए आइटम पर क्लिक करने से वे व्यापारी की वेबसाइट पर पहुंच जाते हैं।

ट्विटर की खरीदारी की एक प्रमुख आगामी विशेषता साझा करने की क्षमता है, और ज्ञापन ने इस सुविधा को उच्च जोखिम के रूप में भी सूचीबद्ध किया है।

सोनाली फोगाट हत्याकांड में क्लब मालिक गिरफ्तार: गोवा पुलिस ने ड्रग पैडलर को भी दबोचा, बाथरूम से ड्रग्स बरामद; कांग्रेस ने जांच पर उठाए सवाल

इसने कहा कि साझा करने की सुविधा “हानिकारक सामग्री को और बढ़ा सकती है, जिससे ट्विटर के नियमों का उल्लंघन करने वाली सामग्री की दृश्यता बढ़ जाती है”।

“साझा करने योग्य दुकानें इसलिए इस संभावना को बढ़ाती हैं कि उपयोगकर्ता उल्लंघनकारी दुकानें, या किसी दुकान में निहित उल्लंघनकारी सामान देख सकते हैं,” मेमो पढ़ा।

“यह बुरे अभिनेताओं को ट्वीट करके और अपनी दुकान साझा करके हानिकारक या उल्लंघनकारी सामानों को बढ़ाने के लिए भी प्रोत्साहित कर सकता है।”

कंपनी के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि मेमो “उत्पाद ट्रस्ट टीम के नेतृत्व में एक नए फीचर मूल्यांकन का हिस्सा था”।

“हम हमेशा अपनी सेवा की सुरक्षा में सुधार करने के लिए काम कर रहे हैं और यह विशेष रूप से नए उत्पादों और सुविधाओं को जोड़ने के लिए सच है,” प्रवक्ता ने कहा।

ट्विटर की दुकान सुविधा किसी को भी अमेरिका में आइटम बेचने वाले पेशेवर खाते वाले किसी भी व्यक्ति को अपनी प्रोफ़ाइल में बिक्री के लिए उत्पादों को मैन्युअल रूप से जोड़ने की अनुमति देती है।

फीड मिल के मालिक से मांगी 10 लाख फिरौती: व्हाट्सएप कॉल कर गैंगस्टर पपला गुर्जर के नाम से मांगे पैसे, CCTV में 2 युवक कैद

.

.

Advertisement