टॉप टेक न्यूज – 30 अगस्त: iPhone 14 सैटेलाइट कनेक्टिविटी, JioMart Whatsapp पर और भी बहुत कुछ

23
टॉप टेक न्यूज - 30 अगस्त: iPhone 14 सैटेलाइट कनेक्टिविटी, JioMart Whatsapp पर और भी बहुत कुछ
Advertisement

 

टॉप टेक न्यूज़ के एक और एपिसोड में आपका स्वागत है, और आज हम ऐप्पल को अगले आईफोन में सैटेलाइट कनेक्टिविटी लाने की योजना बना रहे हैं,
आर्टेमिस 1 लॉन्च नासा और JioMart द्वारा विलंबित अब व्हाट्सएप पर आता है।

नासा विलंबित आर्टेमिस 1 इंजन के मुद्दों के बीच लॉन्च

अंतिम लिफ्टऑफ़ की तैयारी के दौरान एक ईंधन रिसाव और फिर एक इंजन की समस्या ने नासा को सोमवार सुबह अपने शक्तिशाली न्यू मून रॉकेट के प्रक्षेपण को तीन परीक्षण डमी के साथ एक शेकडाउन उड़ान पर खंगालने के लिए प्रेरित किया।

अगला लॉन्च प्रयास शुक्रवार तक जल्द से जल्द नहीं होगा। यह प्रक्षेपण 50 साल पहले अपोलो कार्यक्रम समाप्त होने के बाद पहली बार अंतरिक्ष यात्रियों को चंद्र सतह पर वापस लाने की अमेरिका की खोज में एक मील का पत्थर का प्रतिनिधित्व करता है।

https://www.youtube.com/watch?v=/we-U7_6fv2E

जैसे-जैसे कीमती मिनट बीतते गए, नासा ने बार-बार रोका और स्पेस लॉन्च सिस्टम रॉकेट को लगभग 1 मिलियन गैलन सुपर-कोल्ड हाइड्रोजन और ऑक्सीजन के साथ ईंधन देना शुरू कर दिया, क्योंकि उसी स्थान पर अत्यधिक विस्फोटक हाइड्रोजन के रिसाव के कारण एक ड्रेस रिहर्सल के दौरान सीपेज देखा गया था। वापस वसंत ऋतु में।

अधिकारियों ने कहा कि तब नासा नई मुसीबत में पड़ गया जब वह रॉकेट के चार मुख्य इंजनों में से एक को ठीक से ठंडा करने में असमर्थ था। लॉन्च स्थगन की घोषणा के बाद इंजीनियरों ने डेटा इकट्ठा करने और समस्या के स्रोत को इंगित करने के लिए काम करना जारी रखा।

पानी के विवाद में जानलेवा हमला: गुरुग्राम में किशोर को बेरहमी से पीटा; बर्तन के उपर धो दिए थे हाथ

Apple iPhone 14 सैटेलाइट कनेक्टिविटी को सपोर्ट कर सकता है

IPhone 14 के आसपास नवीनतम अफवाह, हालांकि, कंपनी द्वारा iPhone में सैटेलाइट कनेक्टिविटी लाने का संकेत देती है। ब्लूमबर्ग के एपल एक्सपर्ट मार्क गुरमन की रिपोर्ट के मुताबिक एपल आईफोन 14 सीरीज में सैटेलाइट कनेक्टिविटी ला सकता है।

गुरमन ने अपने पावर ऑन न्यूजलेटर के नवीनतम संस्करण में अनुमान लगाया है कि इस साल के आईफोन इवेंट की थीम सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर पर संकेत आमंत्रित करती है।

गुरमन का कहना है कि सितारों के समूह के साथ ‘फ़ार आउट’ टैगलाइन का मतलब यह हो सकता है कि iPhone को सैटेलाइट कनेक्टिविटी मिल रही है। यह सुविधा, जिसे आंतरिक रूप से सैटेलाइट के माध्यम से आपातकालीन संदेश कहा जाता है, संगत iPhones के उपयोगकर्ताओं को पहले उत्तरदाताओं को SOS संदेश भेजने की अनुमति देगा, यदि वे पहाड़ों या समुद्र जैसी जगहों पर हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=/p4vQo9oyF4c

व्हाट्सएप पर JioMart शॉपिंग लाने के लिए मेटा और जियो पार्टनर

मेटा और जियो प्लेटफॉर्म्स ने भारत में उपयोगकर्ताओं के लिए व्हाट्सएप पर किराने की खरीदारी लाने के लिए अपनी नई साझेदारी की घोषणा की है। यह सेवा जियो प्लेटफॉर्म के डिजिटल शॉपिंग ऐप, जियोमार्ट के माध्यम से प्रदान की जाएगी, और उपयोगकर्ता अपने स्मार्टफोन पर व्हाट्सएप के माध्यम से खरीदारी सेवा में लॉग इन कर सकते हैं।

साइबर धोखाधड़ी आसमान छूती है: क्या साइबर बीमा वास्तविक दुनिया में आपकी रक्षा कर सकता है? विशेषज्ञ बताते हैं

 

आप JioMart किराना कैटलॉग ब्राउज़ कर सकते हैं, उत्पाद जोड़ सकते हैं और यहां तक ​​कि WhatsApp के भीतर भुगतान भी कर सकते हैं।
कोई भी व्हाट्सएप उपयोगकर्ता JioMart नंबर 91 79770 79770 पर एक संदेश भेज सकता है और JioMart व्यापार चैटबॉट से अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए नमस्ते कह सकता है। फिर आपको उन उत्पादों की एक सूची प्रदान की जाएगी जो JioMart पर उपलब्ध हैं, उन वस्तुओं का चयन करें जिन्हें आप खरीदना चाहते हैं और भुगतान के लिए चेकआउट कार्ट पर जाएं।

साइबर धोखाधड़ी आसमान छूती है: क्या साइबर बीमा वास्तविक दुनिया में आपकी रक्षा कर सकता है? विशेषज्ञ बताते हैं

Jio प्लेटफॉर्म्स में उल्लेख है कि व्हाट्सएप के माध्यम से आपकी किराने की खरीदारी के लिए भुगतान व्हाट्सएप पे का उपयोग करके किया जा सकता है जो भारत में व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं के लिए यूपीआई-आधारित भुगतान सेवा है। वैकल्पिक रूप से, आप कैश ऑन डिलीवरी के माध्यम से ऑर्डर के लिए भुगतान करने का निर्णय ले सकते हैं।

कॉमनवेल्थ मेडलिस्ट के पति का मौत मामला: पूछताछ के दौरान पहलवान सोनू की तबियत बिगड़ी, उल्टियां करने पर पुलिस ने घर भेजा

.

.

Advertisement