ग्रामीणों ने एसडीएम के समक्ष रखी अध्यापकों की कमी दूर करवाने की मांग

106
Advertisement

 

एसडीएम सत्यवान मान ने गांव हरिगढ़ में किया पौधारोपण

 

एस• के• मित्तल     

सफीदों, सफीदों के एसडीएम द्वारा गोद लिए गए गांव हरिगढ़ में मंगलवार को पौधारोपण एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि एसडीएम सत्यवान सिंह मान ने शिरकत की। समारोह में व्यापक पौधारोपण अभियान चलाया गया। एसडीएम सत्यवान मान ने स्कूल प्रांगण में त्रिवेणी लगाकर पौधारोपण किया। अपने संबोधन में एसडीएम सत्यवान सिंह मान ने कहा कि हर व्यक्ति को जीवन में एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए, ताकि बिगड़े पर्यावरण को स्वच्छ बनाया जा सके। वर्तमान दौर में पर्यावरण स्वच्छता बेहद जरूरी है।

 

रोहतक में गोली मार की आत्महत्या: डिप्रेशन में थे रिटायर्ड वेटरनरी सर्जन; दरवाजा तोड़ कर अंदर गए परिजन

एसडीएम ने कहा कि पर्यावरण में बढ़ते हुए प्रदूषण का स्तर हम सब के लिए चिंता का विषय है। आने वाली पीढ़ी को भी अधिक से अधिक पौधारोपण करने के लिए प्रेरित करना होगा, ताकि बिगड़ते हुए प्रदूषण के स्तर को कम किया जा सके। इस अवसर पर आयोजित सम्मान समारोह में जिला व ब्लॉक लेवल पर प्रथम स्थान हासिल करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया। इस मौके पर सरपंच अनिता ने एसडीएम को स्मृति चिन्ह भेंट किया। इस मौके पर सरपंच प्रतिनिधि खुशीराम, एसएमसी प्रधान वीरेंद्र, ओमकार सिंह व साहब सिंह लांबा विशेष रूप से मौजूद थे।

कुरुक्षेत्र में 5 साल के बच्चे की हत्या: झाड़ियों में अर्धनग्न हालत में मिला शव; पुलिस बोली- पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलेगा भेद

ये-ये हुए सम्मानित

14 सितंबर को ईकस में आयोजित हुई हिंदी पखवाड़ा प्रतियोगिता में जिला स्तरीय पर कविता-पाठ में प्रथम स्थान हासिल करने वाली छात्रा संजना व भाषण में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले वंश को सम्मानित किया। वहीं ब्लॉक स्तर पर गणित प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्र परार्थ व परमित, द्वितीय रहने वाले संजय, अंशु व मनु को सम्मानित किया गया। प्रतिभावान बच्चों को एसडीएम सत्यवान मान द्वारा मेडल पहनाकर एवं प्रशंसा पत्र देकर के सम्मानित किया गया।

हिसार में ओवरलोड वाहनों पर 2.14 लाख जुर्माना: CM फ्लाइंग और RTA टीम ने 9 वाहनों को पकड़ा; अभियान जारी

ग्रामीणों ने सौंपा मांगपत्र

गांव में पहुंचने पर ग्रामीणों ने जहां एसडीएम का स्वागत किया, वहीं उन्होंने एसडीएम को एक मांगपत्र भी सौंपा। ग्रामीणों ने एसडीएम सत्यवान मान के समक्ष मांग रखी कि गांव में श्मशान घाट की चारदीवारी, गंदे पानी की निकासी एवं कच्ची पड़ी फिरनी को पक्का करवाने की मांग रखी। साथ ही उन्होंने कहा कि गांव का स्कूल तो अपग्रेड हो गया लेकिन अध्यापकों की यहां पर भारी कमी है। बच्चों के भविष्य के लिए अध्यापकों की कमी को तत्काल दूर करवाया जाना अति आवश्यक है। जिस पर सत्यवान सिंह मान ने कहा कि उच्चाधिकारियों के समक्ष सभी मांगों को रखा जाएगा और उनको पूरा करवाने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अब जिला परिषद व पंचायत समितियां बनकर तैयार हो गई है और विकास कार्यों में गति आएगी।

Advertisement