कैलिफोर्निया दुर्घटना के शिकार लोगों के लिए Apple का ‘फाइंड माई’ फीचर जीवन रक्षक साबित हुआ

28
कैलिफोर्निया दुर्घटना के शिकार लोगों के लिए Apple का 'फाइंड माई' फीचर जीवन रक्षक साबित हुआ
Advertisement

 

ऐपल का फाइंड माई फीचर एक और जान बचाता है। (छवि: सैन बर्नार्डिनो काउंटी अग्निशमन विभाग)

Apple के फाइंड माई फीचर ने एक महिला के परिवार को उसके स्थान को ट्रैक करने में मदद की, और कैलिफोर्निया में एक दुर्घटना के बाद उसकी जान बचाने में मदद की।

कैलिफोर्निया में एक महिला एक कार दुर्घटना में शामिल थी और एक पहाड़ी से 200 फीट नीचे गिरकर समाप्त हो गई। सौभाग्य से, Apple के फाइंड माई फीचर ने उसके परिवार के सदस्यों को उसका पता लगाने और मदद के लिए कॉल करने में मदद की।

AppleInsider के मुताबिक, सोमवार को सैन बर्नार्डिनो काउंटी फायर डिपार्टमेंट ने एक फेसबुक पोस्ट कर घोषणा की कि उन्होंने महिला को बचा लिया है।

वर्ल्ड ब्लिट्ज चैंपियनशिप में भारतीय रौनक साधवानी नौवें स्थान पर

अग्निशामकों ने राजमार्ग 18 पर एक यातायात टक्कर की एक रिपोर्ट का जवाब दिया, जहां उन्होंने एक वाहन की खोज की जो राजमार्ग के किनारे पर चला गया था और सड़क मार्ग से लगभग 200 फीट नीचे था।

पैरामेडिक्स ने गंभीर चोटों वाली महिला का इलाज किया और उन्नत जीवन रक्षक तकनीकों का इस्तेमाल किया

सैन बर्नार्डिनो काउंटी अग्निशमन विभाग के अनुसार, जिस महिला को बचाया गया था, वह काफी समय तक दुर्घटनाग्रस्त वाहन में रही होगी, संभवतः रात भर। उनका मानना ​​था कि वह एक परिवार के जमावड़े को छोड़ने के बाद दुर्घटना में शामिल हुई थी।

“आज सुबह उसके साथ बात नहीं करने के बाद परिवार के सदस्य चिंतित हो गए और उसके ठिकाने को ट्रैक करने के लिए ऐप्पल की ‘फाइंड माई आईफोन’ सुविधा का उपयोग किया।” एक बार स्थान मिल जाने के बाद, परिवार के सदस्यों ने “वाहन को साइड में पाया और 911 पर कॉल किया।”

भारतीयों को ‘ऑनलाइन सुरक्षित रहना’ सीखना चाहिए क्योंकि स्कैमर्स आईआरसीटीसी, यूपीआई उपयोगकर्ताओं के लिए फ़िशिंग नेट फैलाते हैं: विशेषज्ञ

इस महीने की शुरुआत में, iPhone 14 श्रृंखला के साथ आने वाले Apple के ‘इमरजेंसी एसओएस वाया सैटेलाइट’ फीचर ने एक ग्रामीण क्षेत्र में फंसे होने के बाद एक अमेरिकी व्यक्ति की जान बचाने में मदद की।

.

.

Advertisement