वर्ल्ड ब्लिट्ज चैंपियनशिप में भारतीय रौनक साधवानी नौवें स्थान पर

 

किशोर भारतीय ग्रैंडमास्टर रौनक साधवानी FIDE वर्ल्ड ब्लिट्ज चैंपियनशिप में 12 राउंड के बाद ओपन इवेंट में 8.5 अंकों के साथ नौवें स्थान पर थे।

महिला वर्ग में जीएम डी हरिका नौ राउंड के बाद 6.5 अंकों के साथ छठे स्थान पर सर्वश्रेष्ठ भारतीय रहीं।
विश्व रैपिड चैम्पियनशिप में बुधवार को कांस्य पदक जीतने वाली 15 वर्षीय भारतीय डब्ल्यूआईएम बी सविता श्री नौवें दौर के बाद 69वें स्थान पर चल रही थीं।

पेले से पहले, “10” केवल एक संख्या थी। शाश्वत राजा के लिए एक साधारण अलविदा कभी भी पर्याप्त नहीं होगा ‘: नेमार से लेकर Cr7 तक, फुटबॉल जगत ने अपने आइकन का शोक मनाया

इस बीच, साधवानी ने ओपन सेक्शन में सात जीत दर्ज की और तीन ड्रॉ हासिल किए। उन्हें दो हार का सामना करना पड़ा, निम्न-रेटेड खिलाड़ियों – एवगेनी नाजेर और डेनिक लाज़विक से।

निहाल सरीन, एक अन्य किशोर जीएम, 19वें स्थान पर 8 अंकों के साथ अगले सर्वश्रेष्ठ भारतीय थे, जबकि अर्जुन एरिगैसी (7.5 अंक) 35 वें स्थान पर थे। महिला वर्ग में कोनेरू हंपी (5 अंक) 44वें स्थान पर रहीं, जबकि तानिया सचदेव ने रैपिड टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन के बावजूद छह अंक हासिल किए और 10वें स्थान पर रहीं। पद्मिनी राउत भी छह अंकों के साथ 19वें स्थान पर काबिज हैं।

भारतीयों को ‘ऑनलाइन सुरक्षित रहना’ सीखना चाहिए क्योंकि स्कैमर्स आईआरसीटीसी, यूपीआई उपयोगकर्ताओं के लिए फ़िशिंग नेट फैलाते हैं: विशेषज्ञ

ओपन इवेंट में अमेरिकी हिकारू नाकामुरा 10 अंकों के साथ शीर्ष पर हैं, जबकि दुनिया के नंबर 1 मैग्नस कार्लसन 9 अंकों के साथ चार अन्य लोगों के साथ हैं। नाकामुरा अब तक 12 राउंड में नाबाद हैं जबकि कार्लसन ने भी कोई गेम नहीं गंवाया है। कार्लसन को अपने आखिरी पांच मैच ड्रॉ कराने पर मजबूर होना पड़ा है।

महिलाओं की स्पर्धा में रूसी खिलाड़ी वेलेंटीना गुनिना और पोलीना शुवालोवा नौ राउंड के बाद 7.5 अंकों के साथ शीर्ष पर हैं। शुक्रवार को ओपन सेक्शन में नौ और राउंड खेले जाने बाकी हैं जबकि महिला वर्ग में आठ राउंड बाकी हैं।

(29 दिसंबर) राष्ट्रीय दैनिक न्यूज़पेपर में प्रिंट आज की खबर…
.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *