ऐप्पल की मिश्रित वास्तविकता नई देरी का सामना करती है, सॉफ़्टवेयर के साथ समस्याएँ उल्लेखित हैं

16
Apple का आगामी AR हेडसेट 'xrOS' ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग कर सकता है
Advertisement

 

उम्मीद की जा रही थी कि Apple अपने मिक्स्ड रियलिटी (MR) हेडसेट को अगले साल की शुरुआत में लॉन्च करेगा, लेकिन ऐसा लगता है कि कंपनी को और देरी का सामना करना पड़ रहा है, जो 2023 के अंत तक इसकी समयरेखा को आगे बढ़ा सकता है। हेडसेट को पावर देने वाले अपने सॉफ़्टवेयर के साथ एक चुनौती का सामना करना पड़ा और इस समस्या का मतलब है कि कंपनी को लॉन्च की तारीख आगे बढ़ानी पड़ सकती है।

रोहतक में बढ़ा डेंगू का खतरा: नवंबर के बाद दिसंबर माह भी बना पीक समय, 235 तक पहुंचा आंकड़ा

Kuo ने अगले साल की दूसरी छमाही तक हेडसेट शिपमेंट के अपने अनुमान को 800,000 से 500,000 यूनिट तक बदल दिया है।

वह इस देरी के सटीक कारण के बारे में भी बात नहीं करता है, सिवाय एक सॉफ्टवेयर से संबंधित मुद्दे के बारे में बात करने के अलावा जो क्यूपर्टिनो-आधारित दिग्गज और MR हेडसेट पर काम करने वाली टीम के सामने आया है।

शिपमेंट में देरी Apple को हेडसेट के लिए अपने बड़े लॉन्च इवेंट में देरी करने के लिए मजबूर कर सकती है, क्योंकि अगर यह समय पर शिप नहीं होता है तो इवेंट उत्पाद में रुचि को कम कर सकता है। तकनीकी रूप से, Apple ने अब तक अपने MR हेडसेट के बारे में सार्वजनिक रूप से बात नहीं की है, इसलिए हम यह भी नहीं कह सकते कि डिवाइस के बारे में अफवाहें सच हैं या नहीं।

भिवानी में दुष्कर्मी को 20 साल की कैद: नाबालिग लड़की से किया था दुष्कर्म; कोर्ट ने किया 30 हजार जुर्माना भी

किसी भी तरह से, Apple आमतौर पर एक उत्पाद पेश करता है जब वह अपनी गुणवत्ता, प्रदर्शन और अन्य पहलुओं के बारे में 100 प्रतिशत सुनिश्चित होता है। हेडसेट की कीमत 2000 डॉलर (लगभग 1,60,000 रुपये) होने की उम्मीद है, इसके साथ सार्वजनिक रूप से जाने से पहले कंपनी के लिए कवच में किसी भी झंझट को ठीक करना बुद्धिमानी होगी। Apple के पास उन उत्पादों को रद्द करने का ट्रैक रिकॉर्ड है जो उसके गुणवत्ता मानकों को पूरा नहीं करते हैं।

AirPower वायरलेस चार्जिंग यूनिट हमारे दिमाग में सबसे ऊपर आती है। और एमआर हेडसेट जिस सेगमेंट की जरूरतों को पूरा करता है, उसे ध्यान में रखते हुए, यह ऐप्पल के लिए आधे-अधूरे प्रोटोटाइप के बजाय पॉलिश किए गए उत्पाद के साथ आने के लिए बहुत मायने रखता है। Apple का आमतौर पर साल के शुरुआती हिस्से में एक इवेंट होता है, इसलिए हम उम्मीद कर रहे हैं कि हमें इस भविष्य के उत्पाद के बारे में कुछ संकेत मिले।

मामला दर्ज: धाेखाधड़ी कर खाते से निकाल लिए 11030 रुपये, मामला दर्ज

.

Advertisement