एचपी वैश्विक कार्यबल को कम करेगा, लगभग 6,000 कर्मचारियों की छंटनी करेगा

14
एचपी वैश्विक कार्यबल को कम करेगा, लगभग 6,000 कर्मचारियों की छंटनी करेगा
Advertisement

 

एचपी इंक चल रहे तकनीकी छंटनी के मौसम में शामिल हो रहा है और लगभग 4,000-6,000 कर्मचारियों की छंटनी करेगा।

2022 की अपनी चौथी तिमाही के लिए आय रिपोर्ट में, कंपनी ने कहा कि वह लगभग 4,000-6,000 कर्मचारियों द्वारा सकल वैश्विक हेडकाउंट को कम करने की उम्मीद करती है, जो कि इसके कार्यबल के 7-11 प्रतिशत के बीच है।

एचपी ने मंगलवार देर रात एक बयान में कहा, “इन कार्यों के वित्त वर्ष 2025 के अंत तक पूरा होने की उम्मीद है।”

पंजाब CM की टिप्पणी पर किसान नाराज: हिसार में किसानों ने भगवंत मान का पुतला फूंका; 24 नवंबर को जाएंगे फरीदकोट

कंपनी ने एक ‘फ्यूचर रेडी ट्रांसफॉर्मेशन प्लान’ की घोषणा की, जिसमें वित्तीय वर्ष 2025 के अंत तक कम से कम $1.4 बिलियन की वार्षिक सकल रन-रेट लागत बचत का अनुमान लगाया गया है, और लगभग $1 बिलियन के पुनर्गठन और अन्य शुल्कों का अनुमान लगाया गया है।

एचपी इंक और उसकी सहायक कंपनियों ने वित्त वर्ष 2022 में $63 बिलियन के शुद्ध राजस्व की घोषणा की, जो कि पूर्व-वर्ष की अवधि से 0.8 प्रतिशत कम है।

“दूसरी छमाही में एक अस्थिर मैक्रो-पर्यावरण और नरम मांग को नेविगेट करने के बावजूद हमारे वित्तीय वर्ष का ठोस अंत हुआ। Q4 में हमने अपने गैर-जीएएपी ईपीएस लक्ष्य को पूरा किया, साथ ही अपनी तीन साल की मूल्य निर्माण योजना को भी पूरा किया और अपने प्रमुख मैट्रिक्स को पार किया,” एनरिक लोरेस, एचपी अध्यक्ष और सीईओ ने कहा।

नारनौल के वकील महंत बालकनाथ के पक्ष में: बहरोड MLA द्वारा की गई टिप्पणी का विरोध; SDM को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग

“आगे देखते हुए, इस तिमाही में पेश की गई नई ‘भविष्य के लिए तैयार’ रणनीति हमें अपने ग्राहकों की बेहतर सेवा करने और हमारी लागत को कम करके और भविष्य के लिए हमारे व्यवसाय को स्थापित करने के लिए प्रमुख विकास पहलों में पुनर्निवेश करके दीर्घकालिक मूल्य निर्माण करने में सक्षम बनाएगी,” लोरेस कहा।

पर्सनल सिस्टम्स का शुद्ध राजस्व $10.3 बिलियन था, जो साल दर साल 13 प्रतिशत कम रहा। कंपनी ने कहा कि प्रिंटिंग नेट रेवेन्यू साल दर साल 7 फीसदी कम होकर 4.5 बिलियन डॉलर था।

वैश्विक पीसी बाजार में महामारी के उछाल के बाद एक कठिन वर्ष रहा है।

पारंपरिक पीसी बाजार के लिए गिरावट जारी रही क्योंकि 2022 की तीसरी तिमाही के दौरान वैश्विक शिपमेंट कुल 74.3 मिलियन यूनिट थी, जो 15 प्रतिशत कम थी।

आईडीसी के अनुसार, लगातार आठ तिमाहियों की वृद्धि के बाद सितंबर तिमाही में 3.9 मिलियन यूनिट के शिपमेंट के साथ भारतीय पारंपरिक पीसी बाजार में 11.7 प्रतिशत की गिरावट आई है।

स्वच्छता को लेकर कार्यक्रम का आयोजन: नप बच्चों में जगा रहा स्वच्छता की अलख सफाई को लेकर करवाई प्रतियोगिता

.

.

Advertisement