एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए ट्विटर में एक नया व्हाट्सएप बटन है: यह क्या है और यह कैसे काम करता है

27
एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए ट्विटर में एक नया व्हाट्सएप बटन है: यह क्या है और यह कैसे काम करता है
Advertisement

 

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए एक नई सुविधा का परीक्षण कर रहा है – एक नया बटन जो व्हाट्सएप पर तुरंत ट्वीट साझा करता है। नई सुविधा एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए ट्वीट्स के तहत एक व्हाट्सएप बटन लाती है, जिससे वे अपने संपर्कों के साथ और समूहों में केवल एक साधारण टैप से ट्वीट साझा कर सकते हैं, लिंक को कॉपी करने और फिर इसे व्हाट्सएप पर अलग से साझा करने की आवश्यकता से बच सकते हैं।

एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए ट्विटर में एक नया व्हाट्सएप बटन है: यह क्या है और यह कैसे काम करता है

WhatsApp शेयर बटन नियमित शेयर बटन की जगह लेगा जो हर ट्वीट के नीचे दिखाई देता है। शेयर बटन वर्तमान में अलग-अलग साझाकरण विकल्प खोलता है जिसमें प्रत्यक्ष संदेश के माध्यम से साझा करना, ट्वीट के लिए लिंक कॉपी करना, ट्वीट एम्बेड करना, उसे बुकमार्क करना या अन्य प्लेटफॉर्म पर साझा करना शामिल है। नया व्हाट्सएप बटन भी ऐसा ही करेगा, जिसमें व्हाट्सएप एक अलग विकल्प होगा।

ऐसा लगता है कि यह सुविधा वर्तमान में केवल भारत में Android उपयोगकर्ताओं के लिए आ रही है। ट्विटर ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर के माध्यम से नई सुविधा की घोषणा की भारत हैंडल, उपयोगकर्ताओं से नई सुविधा पर प्रतिक्रिया के लिए पूछ रहा है। माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने कहा, “आप में से कुछ लोगों को व्हाट्सएप शेयर आइकन दिखाई दे सकता है और यदि आप करते हैं, तो हमें बताएं कि आप क्या सोचते हैं।

केजरीवाल- मान पर कुलदीप का COMMENT: इधर उधर की बात कर गए-बात नहीं की पानी की, मेरे आदमपुर में आकर गए- बात नहीं की हरियाणे की

” “आज से, हम भारत में एक नया प्रयोग शुरू कर रहे हैं – हमारे लिए एक महत्वपूर्ण बाजार। हम देश में एंड्रॉइड पर ट्विटर का उपयोग करने वाले अधिकांश लोगों के लिए ट्वीट्स पर शेयर आइकन को व्हाट्सएप आइकन से बदल रहे हैं, इसलिए अपने पसंदीदा या उल्लेखनीय ट्वीट्स को साझा करना ट्विटर से परे भी आसान है, जिससे अनुभव अधिक खुला, सुलभ और समग्र हो जाता है। उन्हें, ”ट्विटर इंडिया के निदेशक और उत्पाद प्रमुख शिरीष अंधारे ने एक बयान में कहा।

व्हाट्सएप के भारत में 400 मिलियन से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं। मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म देश में सबसे लोकप्रिय टेक्स्टिंग ऐप होने के कारण, ट्विटर के लिए एक अलग शेयर बटन जोड़ना ही समझदारी है। हालाँकि, कार्यक्षमता के संदर्भ में, बटन पुराने शेयर बटन के समान उद्देश्य को पूरा करता है। कई अन्य ट्विटर फीचर परीक्षणों के विपरीत, यह व्हाट्सएप शेयर बटन एंड्रॉइड पर अधिकांश ट्विटर उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगा।

टोहाना में फंदे पर लटकी मिली विवाहिता: मायकेवालों ने लगाया हत्या का आरोप; 5 साल से पहले हुई थी शादी

.

.

Advertisement