अमेज़ॅन एलेक्सा जल्द ही आपकी इच्छा की तरह सक्षम हो सकती है

55
अमेज़ॅन एलेक्सा जल्द ही आपकी इच्छा की तरह सक्षम हो सकती है
Advertisement

 

एलेक्सा किसी की भी आवाज करेगी जिसे आप चाहते हैं कि वह भविष्य में आवाज करे।

अमेज़ॅन ने इस सप्ताह की शुरुआत में प्रोटियस नामक अपने पहले पूर्ण-स्वायत्त रोबोट की घोषणा की।

ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी Amazon अपने वर्चुअल असिस्टेंट एलेक्सा को पहले से ज्यादा पर्सनल बना रही है। कंपनी एक मिनट से भी कम ऑडियो सुनने के बाद एलेक्सा की नकल करने के लिए एक सिस्टम विकसित कर रही है।

कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, रोहित प्रसाद के अनुसार, कंपनी ने कहा कि इस आगामी सुविधा के पीछे का लक्ष्य यादों को अंतिम बनाना है “हममें से कई लोगों ने महामारी के दौरान किसी ऐसे व्यक्ति को खो दिया है जिसे हम प्यार करते हैं।” Amazon ने यह नहीं बताया कि इस फीचर को कब रोल आउट किया जाएगा। कंपनी ने कहा कि इसका लक्ष्य एलेक्सा के साथ “उत्पन्न करने योग्य बुद्धिमत्ता” या उपयोगकर्ता के वातावरण के अनुकूल होने और थोड़े बाहरी इनपुट के साथ नई अवधारणाओं को सीखने की क्षमता हासिल करना है।

नगर पालिका दर्जा खत्म करने की मांग: मंत्री कमल गुप्ता से मिले बाढ़ड़ा और हंसावास के ग्रामीण, बोले- हमारी फरियाद सुनें

अमेज़ॅन ने बुधवार को लास वेगास में आयोजित एक सम्मेलन के दौरान एलेक्सा के साथ सहयोग के लिए अपना दृष्टिकोण साझा किया। अपकमिंग फीचर के साथ यूजर्स एलेक्सा को अपनी मनचाही आवाज दे सकेंगे। चाहे उनके पसंदीदा पात्र हों या सेलिब्रिटी, या उनके परिवार में कोई बाद की दादी की तरह। कंपनी ने सम्मेलन के दौरान एक डेमो वीडियो दिखाया, जहां एलेक्सा से पूछा गया, “एलेक्सा, क्या दादी मुझे ओज के जादूगर को पढ़ना समाप्त कर सकती हैं?”, जिस पर आभासी सहायक ने व्यक्ति की दादी की तरह आवाज में जवाब दिया।

पानीपत से 8 वर्षीय अपह्रत बच्चे की हत्या: परिवार के कर्जबंद नजदीकी ने साथी संग की वारदात; गांव के तलाब में मिला शव

https://www.youtube.com/watch?v=/j9MT1w1GCb0

यह अमेज़ॅन द्वारा प्रोटियस नामक अपने पहले पूर्ण-स्वायत्त रोबोट की घोषणा के तुरंत बाद आता है। अमेज़ॅन का दावा है कि प्रोटियस बिना किसी मैन्युअल सहायता के अपने आप काम कर सकता है, जिसका अर्थ है कि रोबोट अपने गोदाम के विशिष्ट क्षेत्रों तक ही सीमित नहीं है और यह स्वचालित रूप से उसी स्थान के आसपास के कर्मचारियों के साथ अपना कार्य कर सकता है।

पानीपत से 8 वर्षीय अपह्रत बच्चे की हत्या: परिवार के कर्जबंद नजदीकी ने साथी संग की वारदात; गांव के तलाब में मिला शव

.

.

Advertisement