अग्निपथ योजना युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़: सुभाष गांगोली

100
Advertisement

 

अग्रिपथ योजना के विरोध में कांग्रेसियों ने किया सत्याग्रह

 

 

एस• के • मित्तल    

सफीदों,       भारतीय सेना में अग्निपथ योजना को लेकर सफीदों क्षेत्र के कांग्रेसियों ने नगर के मिनी सचिवालय में सत्याग्रह किया। इस सत्याग्रह कार्यक्रम की अगुवाई सफीदों विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेसी विधायक सुभाष देशवाल ने की। इस मौके पर इक्कठा हुए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
सिंगल यूज प्लास्टिक पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध को लेकर रानी तालाब पर चलाया गया जागरूकता अभियान
अपने संबोधन में विधायक सुभाष देशवाल गांगोली ने कहा कि केंद्र सरकार जो अग्निपथ योजना लेकर आई है उसके विरोध में अनशन शुरू किया गया है। सरकार युवाओं को नौकरी देने की बजाय गुलाम बनाना चाहती है इसलिए पुराने पैटर्न को बदलकर युवाओं को 4 वर्ष के लिए भर्ती करने की योजना बनाई है लेकिन युवा इसे किसी सूरत में स्वीकार नही करेंगे। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हैं। यह योजना सशस्त्र बलों में लंबे समय से चली आ रही परंपराओं और मनोबल का अवमूल्यन है।
मानसिक प्रताड़ना में दे दी जान:: पत्नी व बच्चों को लेने गए युवक का शव फ्लैट में मिला, बहन ने ससुरालियों पर लगाया आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस योजना के विरोध को लेकर देशभर के युवा बेरोजगारों के साथ है। केंद्र की सरकार निरंतर जनविरोधी योजनाओं पर काम के रही है। चाहे वह नोटबंदी हो, चाहे जीएसटी हो, चाहे किसान बिल हो और अब उसी श्रृंखला में अग्निपथ योजना लागू की गई है। अग्निपथ योजना ना तो देश के और ना ही युवा बेरोजगारों के हित में है जिससे देश की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े होते हैं। जिसे तत्काल प्रभाव से रद्द किया जाना चाहिए। इस मौके पर सुखा मलिक, एंडी दहिया, रणबीर भुसलाना, सुरेंद्र वत्स, चंदन व सतपाल मुवाना मौजूद थे।

बिना प्रस्ताव पारित विकास कार्यों के टेंडर अलाॅट कर रहे: मेयर ने कहा नगर निगम हाउस मेंं प्रस्ताव पारित कराकर विकास कार्य 

Advertisement