Xiaomi ने ‘मेड इन इंडिया’ स्मार्ट टीवी X सीरीज टीवी लॉन्च किए: आकार, विनिर्देश और सभी विवरण

18
Xiaomi ने 'मेड इन इंडिया' स्मार्ट टीवी X सीरीज टीवी लॉन्च किए: आकार, विनिर्देश और सभी विवरण
Advertisement

Xiaomi स्मार्ट टीवी X सीरीज की घोषणा के साथ, Xiaomi भारत आज भारत में टीवी की अपनी बड़ी उपस्थिति का हिस्सा बनने के लिए टीवी की एक नई श्रृंखला जोड़ी। Xiaomi का कहना है कि नई स्मार्ट टीवी X सीरीज़ उनकी 5A और 5X सीरीज़ के बीच में स्लॉट करती है, साथ ही बिक्री पर Q1 और OLED टीवी जैसे अधिक प्रीमियम प्रसाद के साथ।

वीडियो देखें: Reliance Jio 5G की घोषणा: Jio True 5G क्या है और सभी विवरण

नई स्मार्ट टीवी एक्स सीरीज़ तीन आकारों में आती है – 43″, 50″ और 55″ और इसमें YouTube एकीकरण के समर्थन के साथ एक नया पैचवॉल 4 UI है और ऐसे बदलाव हैं जो सामग्री को होम स्क्रीन पर अधिक सहजता से प्रदर्शित करने की अनुमति देते हैं। नए पैचवॉल 4 UI को अन्य Xiaomi टीवी के लिए भी रोल आउट किया जाएगा। 30+ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर 75+ मुफ्त लाइव चैनल और यूनिवर्सल सर्च के अलावा, पैचवॉल 4 हर फिल्म के लिए आईएमडीबी रेटिंग के साथ आता है।

Xiaomi स्मार्ट टीवी X सीरीज की कीमत और उपलब्धता

छोटे स्मार्ट टीवी X 43″ वैरिएंट की कीमत 28,999 रुपये रखी गई है, जिसमें बड़े विकल्प – स्मार्ट टीवी X 50″ और स्मार्ट टीवी X 55″ क्रमशः 34,999 रुपये और 39,999 रुपये हैं। उपलब्धता के लिए, Xiaomi का कहना है कि आप नए टीवी mi.com, Flipkart और ऑफलाइन रिटेल स्टोर से खरीद सकते हैं।

Xiaomi स्मार्ट टीवी X सीरीज के स्पेसिफिकेशन

जब मिड-रेंज टीवी की बात आती है तो ऑडियो को अक्सर उपेक्षित किया जाता है, लेकिन Xiaomi तीनों मॉडलों पर 30-वाट स्पीकर पेश करके इसे हल करने का दावा कर रहा है। इसके अलावा, टीवी डीटीएस वर्चुअल एक्स और डॉल्बी एटमॉस (केवल एचडीएमआई पास-थ्रू के माध्यम से) का समर्थन करते हैं।

जब डिस्प्ले तकनीक की बात आती है, तो तीनों टीवी रियलिटी फ्लो एमईएमसी, श्याओमी के ट्विक्ड विविड पिक्चर इंजन, वाइड कलर गैमट, 94% डीसीपीआई -3 रंग सरगम, एचएलजी और एचडीआर 10 का समर्थन करते हैं। रिज़ॉल्यूशन पूरे बोर्ड में 4K रहता है।

ब्लूटूथ टीवी रिमोट गूगल असिस्टेंट को सपोर्ट करता है, क्योंकि Xiaomi स्मार्ट टीवी एक्स सीरीज एंड्रॉइड टीवी 10 प्लेटफॉर्म पर आधारित है।

Xiaomi द्वारा आयोजित ब्रीफिंग के दौरान, यह भी पुष्टि की गई थी कि स्मार्ट टीवी X सीरीज किसी भी ‘वास्तविक’ गेमर-फ्रेंडली फीचर्स के साथ नहीं आती है। वीआरआर जैसी तकनीकों के लिए कोई समर्थन नहीं है। हालाँकि, अधिकतम ताज़ा दर 60 fps पर है और गेमर्स 5 m/s प्रतिक्रिया समय की उम्मीद कर सकते हैं और ऑटो लो लेटेंसी मोड या ALLM, जो कंसोल गेम खेलने के लिए खराब नहीं है।

इसके अलावा, Xiaomi स्मार्ट टीवी X सीरीज में क्वाड कोर A55 CPU, 2GB RAM, 8GB ROM, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, और I/O में दो USB A पोर्ट, 3 HDMI (eARC x 1), ईथरनेट शामिल हैं। पोर्ट, 3.5 मिमी ऑडियो जैक और ऑडियो के लिए ऑप्टिकल आउट।
वीडियो देखें: Apple iPhone 14 लॉन्च की तारीख का खुलासा

Xiaomi स्मार्ट टीवी X सीरीज और स्मार्ट टीवी 5X सीरीज में क्या अंतर है?

Xiaomi का कहना है कि वह 5X सीरीज़ को दोनों में से अधिक “समर्थक” मानता है, स्मार्ट टीवी 5X सीरीज़ में देशी डॉल्बी एटमॉस के लिए सपोर्ट और टीवी के लिए मेटल (5X) बनाम प्लास्टिक (X) फीट सहित डिज़ाइन विकल्प हैं। अब, ज़ियामी स्मार्ट टीवी एक्स सीरीज़ में बेहतर विसर्जन के लिए धातु के बेज़ल रहित डिज़ाइन की सुविधा है।

सभी पढ़ें नवीनतम तकनीकी समाचार तथा आज की ताजा खबर यहां

.

.

Advertisement