VR हेडसेट के लिए कस्टम चिपसेट पर मेटा, क्वालकॉम स्ट्राइक समझौता

22
VR हेडसेट के लिए कस्टम चिपसेट पर मेटा, क्वालकॉम स्ट्राइक समझौता
Advertisement

 

(रायटर) – मेटा प्लेटफ़ॉर्म इंक ने चिप-निर्माता क्वालकॉम इंक को अपने क्वेस्ट आभासी वास्तविकता उपकरणों के लिए कस्टम चिपसेट का उत्पादन करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए, कंपनियों ने शुक्रवार को बर्लिन में एक उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स सम्मेलन में घोषणा की।

उन्होंने एक बयान में कहा कि कंपनियों की इंजीनियरिंग और उत्पाद टीम चिप्स का उत्पादन करने के लिए मिलकर काम करेंगी, जो क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित होंगे।

व्हाट्सएप जल्द ही आपको विभिन्न उपकरणों पर खुद को संदेश भेजने की अनुमति दे सकता है: इसका क्या मतलब है

समझौता मेटा द्वारा, जिसे पिछले साल तक फेसबुक के रूप में जाना जाता था, क्वालकॉम की तकनीक के लिए एक निरंतर प्रतिबद्धता का संकेत देता है, यहां तक ​​​​कि यह वर्चुअल, संवर्धित और मिश्रित वास्तविकता वाले उपकरणों की सरणी के लिए स्वयं के कस्टम सिलिकॉन को विकसित करने की कोशिश करता है।

सौदे की वित्तीय शर्तों का खुलासा नहीं किया गया।

मेटा के प्रवक्ता टायलर यी ने रॉयटर्स को बताया कि सहयोग के माध्यम से निर्मित चिपसेट मेटा के लिए अनन्य नहीं होंगे, लेकिन विशेष रूप से क्वेस्ट के सिस्टम विनिर्देशों के लिए अनुकूलित किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि समझौते में केवल वर्चुअल रियलिटी डिवाइस शामिल हैं, और मेटा अपने स्वयं के कुछ उपन्यास सिलिकॉन समाधान विकसित करने के लिए काम करना जारी रखेगा।

मंत्री देवेंद्र बबली की टोहाना थानों में रेड: सिटी-सदर SHO की ली क्लास; बोले- हर अपराध का हिसाब देना होगा, रिकॉर्ड तैयार रखें

“ऐसी स्थितियां हो सकती हैं जहां हम ऑफ-द-शेल्फ सिलिकॉन का उपयोग करते हैं या अनुकूलन पर उद्योग भागीदारों के साथ काम करते हैं, जबकि हमारे अपने उपन्यास सिलिकॉन समाधानों की खोज भी करते हैं। ऐसे परिदृश्य भी हो सकते हैं जहां हम एक ही उत्पाद में साझेदार और कस्टम समाधान दोनों का उपयोग करते हैं।” यी ने कहा

“यह सबसे अच्छा मेटावर्स अनुभव संभव बनाने के लिए आवश्यक सब कुछ करने के बारे में है।”

मार्केट इंटेलिजेंस फर्म आईडीसी के मुताबिक, मेटा ने अपने वर्चुअल रियलिटी डिवाइसों के लिए क्वालकॉम के चिप्स पर भरोसा किया है, जिसमें हालिया क्वेस्ट 2 हेडसेट भी शामिल है, जो वर्चुअल रियलिटी हार्डवेयर मार्केट का लगभग 9 0% कब्जा कर लेता है।

कंपनी पास-थ्रू गॉगल्स और संवर्धित वास्तविकता वाले चश्मे जैसी तकनीकों में भी भारी निवेश कर रही है क्योंकि यह मेटावर्स के लिए मुख्य कार्यकारी मार्क जुकरबर्ग के दृष्टिकोण को जीवंत करने की कोशिश करती है, एक अवधारणा जिसमें डिजिटल दुनिया का एक इमर्सिव सेट शामिल है।

करनाल में गर्भवती के पेट पर मारी लातें: मिसकैरेज हुआ; देवरानी और पड़ोसन पर आरोप, पति बोला- पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई

.

.

Advertisement