US ने Amazon के वैक्यूम मेकर iRobot के अधिग्रहण की एंटीट्रस्ट समीक्षा शुरू की

27
US ने Amazon के वैक्यूम मेकर iRobot के अधिग्रहण की एंटीट्रस्ट समीक्षा शुरू की
Advertisement

 

अमेज़ॅन ने रोबोट वैक्यूम ब्रांड हासिल करने की पेशकश की

पोलिटिको ने इस मामले से परिचित लोगों का हवाला देते हुए शुक्रवार को बताया कि अमेरिकी संघीय व्यापार आयोग ने Amazon.com के रोबोट वैक्यूम निर्माता iRobot Corp के 1.7 बिलियन डॉलर के अधिग्रहण की समीक्षा शुरू कर दी है, ताकि यह तय किया जा सके कि सौदा अविश्वास कानून का उल्लंघन करता है या नहीं।

(रायटर) – अमेरिकी संघीय व्यापार आयोग ने Amazon.com के रोबोट वैक्यूम निर्माता iRobot Corp के 1.7 बिलियन डॉलर के अधिग्रहण की समीक्षा शुरू कर दी है, यह तय करने के लिए कि क्या सौदा अविश्वास कानून का उल्लंघन करता है, पोलिटिको ने शुक्रवार को इस मामले से परिचित लोगों का हवाला देते हुए बताया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यूएस एंटी-ट्रस्ट बॉडी की iRobot समीक्षा व्यापक है और इसमें आमने-सामने की प्रतिस्पर्धा शामिल होगी और क्या यह सौदा कनेक्टेड डिवाइस मार्केट और रिटेल मार्केट दोनों में अवैध रूप से Amazon के मार्केट शेयर को बढ़ावा देगा। (https://politi.co/3emgp1t)

झज्जर के माता जगदंबा मंदिर में चोरी: लोहे की चेन काट कर अंदर घुसे चोर; दानपात्र से नकदी चुराकर फरार

अमेज़ॅन ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, जबकि आईरोबोट और एफटीसी ने टिप्पणी के लिए रॉयटर्स के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी ने अपने एलेक्सा वॉयस असिस्टेंट को प्रदर्शित करने वाले अधिक स्पीकर और रिंग से होम सिक्योरिटी डोरबेल्स और कैमरों के साथ अपने डिवाइस लाइनअप का लगातार विस्तार किया है, जिसे उसने 2018 में हासिल किया था।

अमेज़ॅन ने अगस्त में रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर रूमबा के निर्माता, आईरोबोट का अधिग्रहण करने के लिए $ 61 प्रति शेयर के अपने सभी नकद सौदे की घोषणा की।

आमने-सामने की टक्कर में 2 मोटरसाइकिल सवार घायल, गंभीरावस्था में दोनों युवक पीजीआई रैफर

दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन रिटेलर स्मार्ट घरेलू उपकरणों के अपने स्थिर विस्तार के साथ-साथ ई-कॉमर्स दिग्गज की वर्चुअल हेल्थकेयर का विस्तार करने और पहली बार ईंट-और-मोर्टार डॉक्टरों के कार्यालयों को जोड़ने पर जोर दे रहा है।

जुलाई में ऑनलाइन रिटेलर प्राथमिक देखभाल प्रदाता वन मेडिकल खरीदने के लिए सहमत हो गया था।

वन मेडिकल ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिकी एंटी-ट्रस्ट बॉडी ने ऑनलाइन रिटेलर द्वारा प्राथमिक देखभाल प्रदाता के $ 3.49 बिलियन के अधिग्रहण के बारे में कंपनी और अमेज़ॅन से अधिक जानकारी मांगी थी।

 

.

.

Advertisement