TMC नेता शेख शाहजहां का ऑडियो टेप वायरल: कहा- अगर अपराध साबित हुआ तो आत्महत्या कर लूंगा; ED टीम पर उनके समर्थकों ने हमला किया था

 

कोविड के दौरान हुए राशन घोटाले मामले में ED की टीम 5 जनवरी को TMC नेताओं के घर रेड डालने पहुंची थी। इसी दौरान उनके समर्थकों ने उन पर हमला कर दिया। ED के 3 अधिकारियों को गंभीर चोटें आई हैं।

पश्चिम बंगाल में फरार TMC नेता शेख शाहजहां ने एक ऑडियो टेप जारी किया है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, ऑडियो टेप में TMC नेता कहा कि उन्होंने कोई भी क्राइम नहीं किया है। उन्हें राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया जा रहा है। शाहजहां ने लोगों से कहा कि अगर कोई यह साबित कर दे कि उन्होंने कुछ गलत किया है तो वो आत्महत्या कर लेंगे।

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ: खराब दवाओं की वापसी पर नियम सख्त; आसमान में फ्लाइट का दरवाजा उखड़ा, खड़गे बोले- I.N.D.I.A संयोजक कौन बनेगा यह सवाल KBC जैसा

पश्चिम बंगाल में कोरोना के दौरान कथित तौर पर हुए हजारों करोड़ रुपए के राशन घोटाले में ED ने 5 जनवरी को राज्य में 15 ठिकानों पर छापा मारा था। टीम नॉर्थ 24 परगना जिले के संदेशखाली गांव में शेख शाहजहां और शंकर अध्य के घर भी रेड डालने गई थी। इस दौरान उन पर TMC समर्थकों ने जानलेवा हमला किया था। ED ने इस मामले में शेख शाहजहां के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है।

ED ने बताया कि हमले में 3 अधिकारियों को गंभीर चोटें आई हैं।

ED ने बताया कि हमले में 3 अधिकारियों को गंभीर चोटें आई हैं।

ऑडियो टेप में शेख शाहजहां की 2 बड़ी बातें …

  1. मेरी आप सभी से प्रार्थना है कि आप सीबीआई और ईडी से न डरें। यह एक राजनीतिक साजिश है। उन्हें लगता है कि वे संदेशखली में टीएमसी को बरबाद कर देंगे। डरो मत। शाहजहां तो सैकड़ों हैं। सीएम ममता ने संदेशखली के सभी लोगों के लिए काम किया है।
  2. मौत तो आनी ही है लेकिन मैं कभी भी किसी अपराध से नहीं जुड़ा हूं। अगर कोई यह साबित कर दे कि मैंने कुछ गलत किया है तो मैं आत्महत्या कर लूंगा और अपना चेहरा नहीं दिखाऊंगा। मैं कभी भी अपराध का समर्थन नहीं करता। मुझे आशा है कि लोग मुझ पर विश्वास नहीं खोएंगे। जल्द ही आपको पता चल जाएगा कि यह झूठ था।

ED को आशंका, शाहजहां देश छोड़ सकता है
जांच एजेंसी ED ने शनिवार को बयान जारी कर बताया- ऐसी आशंका है कि शेख शाहजहां 5 जनवरी को हुई घटना के बाद देश छोड़कर भाग सकता है। हमने TMC नेता के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है और सभी एयरपोर्ट को अलर्ट कर दिया है।

ED ने शुक्रवार रात हमले को लेकर बयान जारी किया। जांच एजेंसी ने सोशल प्लेटफॉर्म X पर बताया- करीब 800 से 1000 लोगों की भीड़ ने हत्या करने के इरादे से हमला किया था। भीड़ के पास लाठियां, पत्थर, ईंट जैसे हथियार थे। हमले में 3 अधिकारियों को गंभीर चोटें आई हैं। फिलहाल उनका इलाज जारी है।

पति की मौत के सदमे में पत्नी ने खुदकुशी की: 4 दिन बाद युवक ने खुद को जिंदा बताया; परिवार ने दूसरे का अंतिम-संस्कार किया

अधिकारियों ने बताया कि भीड़ ने उनके मोबाइल फोन, लैपटॉप, कैश और वॉलेट (पर्स) भी छीन लिए। इसके अलावा उनके वाहनों को भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया था। मामले में एक अन्य आरोपी TMC नेता शंकर अध्य को जांच एजेंसी ने गिरफ्तार किया है।

ED पर हमले को लेकर TMC सांसद शांतनु सेन ने कहा कि अधिकारियों ने स्थानीय लोगों को उकसाया, जिसके कारण वे हिंसक हो गए।

ED पर हमले को लेकर TMC सांसद शांतनु सेन ने कहा कि अधिकारियों ने स्थानीय लोगों को उकसाया, जिसके कारण वे हिंसक हो गए।

बंगाल में कानून व्यवस्था की स्थिति दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही है: चौधरी
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि संदेशखाली में जो घटना हुई, वैसी घटना भारत में कहीं नहीं होती। आज गुंडों में इतनी हिम्मत है, यह उसका उदाहरण है। यह घटना इस राज्य में सत्तारूढ़ दल और पुलिस बल के बीच संबंध को साबित करती है। कानून व्यवस्था की स्थिति दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही है लेकिन भाजपा चुप है। एक ठोस कदम उठाना समय की मांग है लेकिन ऐसा नहीं किया जा रहा है।

पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता और भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी ने कोलकाता के उस अस्पताल का दौरा किया जहां घायल ED अधिकारी इलाज करा रहे हैं। अधिकारियों पर शुक्रवार को संदेशखाली में हमला किया गया।

पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता और भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी ने कोलकाता के उस अस्पताल का दौरा किया जहां घायल ED अधिकारी इलाज करा रहे हैं। अधिकारियों पर शुक्रवार को संदेशखाली में हमला किया गया।

पति की मौत के सदमे में पत्नी ने खुदकुशी की: 4 दिन बाद युवक ने खुद को जिंदा बताया; परिवार ने दूसरे का अंतिम-संस्कार किया

जानिए पूरा मामला…
न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक, ED ने शुक्रवार को राशन घोटाला मामले में राज्य के 15 ठिकानों पर रेड की। एक टीम नॉर्थ 24 परगना जिले के संदेशखाली गांव में शेख शाहजहां और शंकर अध्य के घर जा रही थी। इसी दौरान TMC समर्थकों ने उन्हें घेर लिया और हमला कर दिया।

ED ने बताया कि भीड़ ने हमला तब किया, जब शाहजहां के घर का ताला तोड़ा जा रहा था। इससे पहले शाहजहां को कई बार फोन कर बुलाने की कोशिश की गई, लेकिन वह नहीं आए। जिले के SP से भी बात करने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने भी बात नहीं की।

शेख शाहजहां नॉर्थ 24 परगना जिला परिषद के मत्स्य एवं पशु संसाधन अधिकारी और संदेशखाली का TMC ब्लॉक अध्यक्ष भी हैं। वो ममता सरकार में वन मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक का करीबी है। ED राशन घोटाले मामले में 27 अक्टूबर 2023 को ज्योतिप्रिय मलिक को गिरफ्तार कर चुकी है।

ग्रामीणों ने ED और CRPF की गाड़ियां भी तोड़ दीं।

ग्रामीणों ने ED और CRPF की गाड़ियां भी तोड़ दीं।

राज्यपाल बोस ने घटना पर नाराजगी जताई
बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने ED पर हुए हमला की घटना पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने हमले को खतरनाक बताते हुए कहा- यह घटना चिंताजनक और निंदनीय है। लोकतंत्र में सभ्य सरकार का कर्तव्य बर्बरता को रोकना एक है। अगर कोई सरकार अपने मूल कर्तव्य में विफल रहती है, तो भारत का संविधान अपना काम करेगा। राज्यपाल ने DGP और गृह सचिव को तलब किया।

राज्यपाल सीवी आनंद बोस हमले में घायल अधिकारियों से मिलने के लिए शुक्रवार शाम कोलकाता के अस्पताल पहुंचे।

राज्यपाल सीवी आनंद बोस हमले में घायल अधिकारियों से मिलने के लिए शुक्रवार शाम कोलकाता के अस्पताल पहुंचे।

BJP की मांग- NIA से घटना की जांच कराई जाए
बीजेपी ने घटना को लेकर सीएम ममता बनर्जी से इस्तीफा देने की मांग की है। साथ ही राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की। बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने ED की टीम पर हमले की निंदा करते हुए कहा- राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह चरमरा गई है। यह हमला दिखाता है कि रोहिंग्या राज्य में कानून-व्यवस्था के साथ क्या कर रहे हैं। हमने गृह मंत्री अमित शाह से घटना की जांच NIA से करवाने की मांग की है।

केंद्रीय मंत्री निशिथ प्रमाणिक ने कहा- किसी राज्य में केंद्रीय एजेंसी पर हमले से ज्यादा अपमानजनक कुछ नहीं हो सकता। यह सिर्फ टीम पर नहीं, बल्कि पूरे संविधान, देश के संघीय ढांचे पर पर हमला है। पश्चिम बंगाल में ऐसी घटनाएं बार-बार हो रही हैं। हम जांच करेंगे कि ऐसा क्यों हो रहा है।

कांग्रेस ने कहा- आज हमला हुआ, कल हत्या हो सकती है
ED पर हुए हमले को लेकर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ED अधिकारियों पर सत्तारूढ़ सरकार के गुंडों के हमले के बाद यह स्पष्ट है कि राज्य में कोई कानून-व्यवस्था नहीं है। आज वे घायल हुए, कल उनकी हत्या की जा सकती है। यदि ऐसा होता है तो यह मेरे लिए आश्चर्य की बात नहीं होगी।

वहीं हमले को लेकर पुलिस अधिकारियों ने कहा कि उन्हें अब तक कोई आधिकारिक शिकायत नहीं मिली है। शिकायत मिलने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

क्या है राशन घोटाला

  • ED के मुताबिक, कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान राज्य में सार्वजनिक वितरण प्रणाली में कई अनियमितताएं हुईं और राशन वितरण में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ। उस वक्त ज्योतिप्रिय मलिक खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग के मंत्री थे।
  • ED ने ज्योतिप्रिय मलिक के करीबी और बिजनेसमैन बकीबुर रहमान को 14 अक्टूबर 2023 को गिरफ्तार किया था। आरोप है कि रहमान ने राशन डिस्ट्रीब्यूटर्स को सप्लाई किए जाने वाले चावल और गेहूं को खुले बाजार में बेच दिया था।
  • ED ने बकीबुर रहमान की गिरफ्तारी के बाद 26 अक्टूबर को ज्योतिप्रिय मलिक के ठिकानों पर रेड की। 27 अक्टूबर को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।
ED ने 27 अक्टूबर को ज्योतिप्रिय मलिक को गिरफ्तार किया था।

ED ने 27 अक्टूबर को ज्योतिप्रिय मलिक को गिरफ्तार किया था।

ED के मुताबिक, रहमान ने 2004 में एक चावल मिल मालिक के रूप में अपना करियर शुरू किया था। फिर अगले दो साल में तीन और कंपनियां खड़ी कर लीं। 2020 तक वह 13 कंपनियों का डायरेक्टर बन चुका था। रहमान कई होटल, रिसॉर्ट और बार का भी मालिक है।

ED को रहमान के फ्लैट से सरकारी ऑफिस की सील लगे 100 से ज्यादा दस्तावेज मिले थे। सूत्रों ने बताया कि रहमान की कंपनियों में 50 करोड़ रुपए से ज्यादा का निवेश किया गया था। वह राशन विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर एक रैकेट चलाता था, जिसके तहत उसने अवैध रूप से राशन बेचकर पैसे की हेराफेरी की। इसके बाद उसी पैसे से कोलकाता और बेंगलुरु में प्रमुख जगहों पर होटल और बार खोले।

ये खबर भी पढ़ें…

बंगाल के मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक गिरफ्तार, कोर्ट में बेहोश हुए, राशन घोटाले के हैं आरोपी

एन्फोर्समेंट डायरेक्टरेट (ED) ने पश्चिम बंगाल के वन मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक को गिरफ्तार कर लिया। ED की टीम सुबह 8 बजे के करीब मलिक के घर पहुंची थी। 20 घंटे तक ED ने मलिक के घर और अन्य 7 ठिकानों पर तलाशी अभियान चलाया। अगले दिन सुबह 4 बजे मलिक को राशन घोटाले के आरोप में अरेस्ट कर लिया। गिरफ्तारी के बाद मीडिया से बातचीत में मलिक ने कहा- वह एक साजिश का शिकार हैं। पूरी खबर पढ़ें…

 

खबरें और भी हैं…

.
सरकार ने दवा कंपनियों के लिए नए मैन्युफैक्चरिंग स्टैंडर्ड बनाए: इस साल से लागू करने होंगे; भारतीय दवाओं से विदेश में हुई मौतों के बाद लिया फैसला

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *