Sony WH-1000XM5 रिव्यु: प्रीमियम हेडफोन जो एक बार फिर बेंचमार्क सेट करते हैं

16
Sony WH-1000XM5 रिव्यु: प्रीमियम हेडफोन जो एक बार फिर बेंचमार्क सेट करते हैं
Advertisement

 

सोनी एक ऐसा ब्रांड है जिसे हर कोई अपनी ऑडियो गुणवत्ता और अपने ऑडियो गियर के लिए पहचानता है। इन वर्षों में, जापानी ब्रांड उद्योग की जरूरतों को पूरा करने और एक कदम आगे जाने के लिए विकसित हुआ है। वायरलेस ऑडियो सेगमेंट बहुत सारे विकल्पों से समृद्ध है, और प्रीमियम ब्रैकेट के लिए भी यही कहा जा सकता है।

यमुनानगर में मांगों को लेकर किसानों का प्रदर्शन: खराब फसलों और लंपी बीमारी से मरे पशुओं पर मांगा मुआवजा; डीसी को ज्ञापन

इस रेंज में, Sony, Bose, Sennheiser और अन्य के पास अपने विकल्प हैं, और आज हमें आपको नए Sony WH-1000XM5 वायरलेस हेडफ़ोन के बारे में और बताने का मौका मिल रहा है, जो भारत में लॉन्च हुआ है। भारत 34,990 रुपये में। लेकिन हेडफोन की प्री-बुकिंग करने वाले इसे 26,990 रुपये में प्राप्त कर सकते हैं जो 21 सितंबर से 7 अक्टूबर तक उपलब्ध है।

WH-1000XM4 के उत्तराधिकारी को बहुत सारे बॉक्सों पर टिक करना पड़ता है, उत्पाद अभी भी खरीदारों के लिए एक ताकत है। तो, सोनी पहले से ही लोकप्रिय उत्पाद में कैसे सुधार करता है? हमने बदलाव देखने के लिए सोनी के नए कैन का परीक्षण किया और यहां हमारी समीक्षा है।

Sony WH-1000XM5 रिव्यु: क्या अच्छा है?

नए सोनी वायरलेस हेडफ़ोन का फ़िट और फिनिश प्रीमियम होने के बारे में है। सॉफ्ट फिट लेदर फिनिश में टेक्सचर्ड टच है जो XM4s के समान है। आपके पास हेडबैंड के ऊपर सॉफ्ट बैंड भी है, और ईयर कप में बेहतर कुशनिंग और बड़े कानों वाले लोगों को समायोजित करने के लिए अधिक जगह है। एक्सएम5 का वजन 250 ग्राम है, जो इसे एक्सएम4 से 4 ग्राम हल्का बनाता है।

आज अंबाला में गृह मंत्री का जनता दरबार: कैंट के PWD रेस्ट हाउस में 12 बजे अनिल विज सुनेंगे फरियाद; सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहेंगे

फिट के बारे में बात करते हुए, हमें उस मोर्चे पर हेडफ़ोन के साथ कभी कोई समस्या नहीं हुई है, और एक्सएम 5 के साथ भी यही स्थिति है। जैसा कि हमने कहा, इयरकप्स को अधिक जगह मिलने से सोनी हेडफ़ोन के लिए प्रसिद्ध फिट होने पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है, और यह ऑडियो की समग्र गुणवत्ता और शोर रद्द करने में मदद करता है।

Sony WH-1000XM5 हेडफोन भारत की समीक्षा करते हैं

XM5 का प्रीमियम मूल्य टैग एक सुविधा संपन्न उत्पाद की मांग करता है, और सोनी काफी हद तक बाध्य है। दोनों इयरकप पर नियंत्रण के लिए आपके पास जेस्चर सपोर्ट है। हेडफ़ोन आपको संगीत प्लेबैक को नियंत्रित करने, वॉल्यूम बदलने और यहां तक ​​कि शोर रद्द करने को सक्षम करने की अनुमति देता है। हेडफ़ोन को निकालने से संगीत को स्मार्ट तरीके से रोक दिया जाता है, जो एक सहायक विशेषता भी है।

एंड्रॉइड और आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध संगत सोनी हेडफ़ोन कनेक्ट ऐप के माध्यम से आपके पास और अधिक सुविधाएं हैं। इस ऐप के होने से आपको ऐसे अपडेट मिलते हैं जो गुणवत्ता में सुधार करते हैं और हेडफ़ोन में अधिक सुविधाएँ जोड़ते हैं।

भिवानी पहुंचे डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला: प्रतिमा स्थापना का दिया निमंत्रण, बोले- आढ़तियों की हड़ताल निराधार, पॉइंट लाएं जरूर होगा समाधान

कनेक्टिविटी के लिहाज से, सोनी ने आपको कई विकल्प दिए हैं, जिससे आप तत्काल परिस्थितियों में बैटरी बचाने में मदद कर सकते हैं। आपके पास मानक ब्लूटूथ विकल्प है, और यह देखना अच्छा है कि कंपनी हेडफ़ोन जैक को बनाए रखती है, ताकि आप वायर्ड मोड में हेडफ़ोन को पीसी से कनेक्ट कर सकें।

Sony WH-1000XM5 हेडफोन भारत की समीक्षा करते हैं

लेकिन प्रदर्शन के बारे में क्या, क्या XM5 बेहतर होता है? सोनी ने इस वेरिएंट के लिए XM5 पर ड्राइवरों के आकार को 40 मिमी से 30 मिमी तक कम करने की बात की है, जिसने हमें कुछ हद तक हैरान कर दिया। हालाँकि, हेडफ़ोन का उपयोग करने से हमें उन सभी संदेहों को दूर करने की अनुमति मिली, क्योंकि प्रदर्शन में कोई बड़ी गिरावट नहीं देखी गई, वास्तव में, शोर रद्द करने की गुणवत्ता सुनिश्चित करती है कि हेडफ़ोन बाहरी शोर को और भी बेहतर तरीके से अवरुद्ध करने में सक्षम हैं।

Sony WH-1000XM5 हेडफोन भारत की समीक्षा करते हैं

हमें लगता है कि एकीकृत वी1 प्रोसेसर की मदद से इयरकप की डिजाइन और फिट की गई है, समग्र ऑडियो गुणवत्ता और शोर रद्दीकरण में सुधार हुआ है। ट्रांसपेरेंसी मोड को इनेबल करने के लिए आप हमेशा लेफ्ट ईयरकप पर टैप कर सकते हैं।

अब, किसी भी हेडफ़ोन के लिए मुख्य सेगमेंट में आते हैं, वे कैसे ध्वनि करते हैं? खैर, सोनी भारी बास और उच्च स्तरों में उस अतिरिक्त धक्का के लिए जाना जाता है, और हमें एक्सएम 5 हेडफ़ोन से भी वही साउंडस्टेज मिला है। मिड्स अपेक्षाकृत मधुर होते हैं, जो ट्रैक में बास के जुड़ने से हाइलाइट हो जाता है।

गुरुग्राम जजपा को झटका: जिला व सभी हल्कों की जनरल कार्यकारिणी को तुरंत प्रभाव से किया भंग

हमने इसे फेड बाय एलन वॉकर में देखा, जहां मध्य भाग में बास पर जोर प्रमुख है। द वीकेंड द्वारा ब्लाइंडिंग लाइट्स को सुनते हुए हमें साउंडस्टेज के बारे में और जानकारी मिली, जहां उच्च नोट स्पष्ट हैं, लेकिन उनके लिए एक निश्चित कम स्वर है, और बास बरकरार है।

Sony WH-1000XM5 हेडफोन भारत की समीक्षा करते हैं

वोकल्स के लिए, हमारे पास एरिक क्लैप्टन द्वारा वंडरफुल टुनाइट था, गिटार के नोटों को पूर्ण स्पष्टता में सुनने के लिए, साथ ही वोकल्स का कानों को एक कुरकुरा स्पर्श था। ऑडियो क्रेडेंशियल्स का और परीक्षण करने के लिए, हमारे पास What A Wonderful . भी था दुनिया लुई आर्मस्ट्रांग द्वारा ट्रैक में किसी भी अतिरिक्त बास से रहित मध्य श्रेणी में अधिक विवरण प्राप्त करने के लिए। इससे बाहर आकर, हमने महसूस किया कि WH-1000XM5 अपने पूर्ववर्ती के स्तरों को बेहतर स्पष्टता के साथ उच्च नोटों में थोड़ा धक्का देकर बनाए रखने का प्रबंधन करता है। कॉल लेने के लिए ये हेडफ़ोन हमारी पसंदीदा पसंद बन गए, और 4 बीमफॉर्मिंग माइक्रोफ़ोन के उपयोग ने उत्कृष्ट ध्वनि गुणवत्ता प्रदान की जो कॉल के दोनों ओर स्पष्ट थी।

इन सभी सुविधाओं के साथ, लोग आमतौर पर बैकअप के बारे में चिंता करते हैं, जो सोनी के अनुसार एएनसी सक्षम होने के साथ 30 घंटे का है, और हमारे परीक्षणों के दौरान हमें एक बार चार्ज करने पर 28 घंटे से अधिक समय तक चलने वाली बैटरी मिली, जो कि करीब है कंपनी के दावे। यह बेहतर हो जाता है जब आप एएनसी को अक्षम करते हैं, या यहां तक ​​​​कि डिब्बे से अधिक रस निकालने के लिए हेडफ़ोन कनेक्टर का उपयोग करते हैं। आपको USB-PD मानक के साथ USB C चार्जिंग मिलती है जो केवल तीन मिनट की चार्जिंग से तीन घंटे का प्लेबैक प्रदान करती है।

Sony WH-1000XM5 रिव्यु: क्या अच्छा नहीं है?

सोनी ने नए हेडफ़ोन के डिज़ाइन के बारे में बहुत सारी बातें की, लेकिन हमारे लिए सबसे बड़ा बदलाव XM5 की पोर्टेबिलिटी की कमी है। नया मॉडल फोल्ड नहीं होता है, और हैडफ़ोन का बंडल केस इसे पहले की तुलना में अधिक उभारदार बनाता है। इसलिए, भले ही XM5 थोड़े हल्के हैं, उनका पोर्टेबिलिटी कारक दूर हो गया है।

Sony WH-1000XM5 हेडफोन भारत की समीक्षा करते हैं

जब प्रीमियम हेडफ़ोन की बात आती है, तो कोई कहेगा कि कीमत मायने नहीं रखती है, लेकिन जो लोग अपनी मेहनत की कमाई खर्च कर रहे हैं, उनके लिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि वे सही चीज़ पर खर्च कर रहे हैं। 34,990 रुपये में Sony WH-1000XM5 उच्च स्तर पर है, जिसका अर्थ है कि आप में से कुछ अब पिछली पीढ़ी पर विचार करेंगे, खासकर यदि आप इसे एक अच्छे सौदे पर प्राप्त कर सकते हैं।

सोनी WH-1000XM5 रिव्यू: फैसला

सोनी ने काफी उम्मीदों के साथ नए WH-सीरीज़ वायरलेस हेडफ़ोन को बाज़ार में पेश किया है, और यह काफी हद तक XM4 के वादे पर आधारित है। डिज़ाइन की गुणवत्ता प्रीमियम है, भले ही डिब्बे अब फोल्डेबल नहीं हैं। इयरकप अब अधिकांश कानों पर फिट होते हैं, और यह सुनिश्चित करते हैं कि कोई शोर रिसाव न हो। ध्वनि की गुणवत्ता और एएनसी का प्रदर्शन अभी भी सेगमेंट में सर्वश्रेष्ठ में से एक है, और बैटरी जीवन आपको अधिक नहीं तो कई दिनों तक चालू रखेगा।

Sony WH-1000XM5 हेडफोन भारत की समीक्षा करते हैं

कहा जा रहा है कि, XM5 अभी भी एक भारी कीमत का टैग रखता है, जो आप में से कुछ को XM4 पर विचार करने के लिए प्रेरित कर सकता है जो समान रूप से अच्छे हैं। लेकिन अगर आप नवीनतम चाहते हैं, तो WH-1000XM5 एक नज़र के योग्य है, विशेष रूप से इसकी प्रारंभिक कीमत पर।

 

.

.

Advertisement