Reliance AGM 2022: Jio का लक्ष्य 5G के साथ इन 3 लक्ष्यों को हासिल करना, ऐसे करें:

25
Reliance AGM 2022: Jio का लक्ष्य 5G के साथ इन 3 लक्ष्यों को हासिल करना, ऐसे करें:
Advertisement

 

इस साल की रिलायंस इंडस्ट्रीज की वार्षिक आम बैठक में, आरआईएल के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो की 5जी सेवाओं की घोषणा करते हुए कहा कि कंपनी दिवाली 2022 तक दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई जैसे प्रमुख शहरों में 5जी सेवाओं की तैनाती शुरू कर देगी। अपने संबोधन में, अंबानी ने “अगली छलांग आगे” की घोषणा की, जिसे Jio, Jio 5G सेवाओं के साथ बनाएगा।

 

गांव कनालसी में सड़क बनवाने की मांग: जगाधरी SDM से मिले ग्रामीण; बोले- खनन माफियाओं ने किया रोड तबाह

कंपनी, अंबानी के अनुसार, तीन उद्देश्यों को प्राप्त करना चाहती है: 5जी. ये हैं – मोबाइल ब्रॉडबैंड के सम हाई-एंड वर्जन को पेश करके 4जी की सफलता पर निर्माण, रोल-आउट में तेजी लाकर और सेवाओं को सस्ता बनाकर उन्हें करोड़ों स्थानों तक जल्दी पहुंचाना, और कनेक्टेड को अपनाने को और प्रोत्साहित करना। जीवन के सभी क्षेत्रों में बुद्धिमान समाधान।

सड़क किनारे झाड़ियों में मिला रिटायर्ड फौजी का शव: बेटे ने कहा लूट के लिए की हत्या, शरीर पर चोट व जेब खाली

उन्होंने कहा कि Jio 10 करोड़ से अधिक घरों को डिजिटल अनुभवों और स्मार्ट होम सॉल्यूशंस से जोड़कर ऐसा करेगा। इसके अलावा, कंपनी लाखों छोटे व्यापारियों और छोटे व्यवसायों को क्लाउड समाधान प्रदान करके उनकी मदद करेगी। इसके अलावा, मध्यम-स्केल या मिडकैप कंपनियों में भारत उन्हीं डिजिटल क्षमताओं तक पहुंच होगी जो पहले केवल बड़ी कंपनियों के लिए उपलब्ध थीं।

अंबानी ने अपने भाषण में कहा, “हम स्मार्ट सेंसर और कनेक्टेड इंटेलिजेंस सॉल्यूशंस लाने की भी योजना बना रहे हैं जो इंटरनेट ऑफ थिंग्स को गति देगा और चौथी औद्योगिक क्रांति को बढ़ावा देगा।” उन्होंने यह भी कहा कि रिलायंस जियो चीन और संयुक्त राज्य अमेरिका को पछाड़कर भारत को दुनिया की सबसे बड़ी डेटा-संचालित अर्थव्यवस्था बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने आगे बताया कि कैसे Jio का स्टैंड अलोन 5G या Jio True 5G दुनिया का सबसे उन्नत 5G नेटवर्क होगा। Jio का True 5G प्रति सेकंड 1GB तक की गति को सक्षम करेगा, और यह 4G नेटवर्क पर निर्भर नहीं होगा। इसे हासिल करने के लिए, कंपनी कैरियर एग्रीगेशन नामक एक तकनीक का उपयोग करेगी, जो 3500 मेगाहर्ट्ज, 26 गीगाहर्ट्ज और 700 मेगाहर्ट्ज मिलीमीटर-लहर आवृत्तियों को एक शक्तिशाली ‘डेटा राजमार्ग’ में जोड़ती है। अंबानी ने कहा, “स्टैंड-अलोन 5G आर्किटेक्चर का यह तीन गुना लाभ, स्पेक्ट्रम का सबसे बड़ा और सबसे अच्छा मिश्रण और कैरियर एग्रीगेशन का मतलब है कि Jio 5G कवरेज, क्षमता, गुणवत्ता और सामर्थ्य का एक अद्वितीय संयोजन पेश करने में सक्षम होगा।”

Network18 और TV18 – जो कंपनियां news18.com को संचालित करती हैं – का नियंत्रण इंडिपेंडेंट मीडिया ट्रस्ट द्वारा किया जाता है, जिसमें से रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है।

वेतन मांगने पर कर्मचारी से बर्बरता: पलवल में ठेकेदार ने कर्मी के प्राइवेट पार्ट में एयर प्रेशर से हवा भरी; हालत गंभीर

.

.

Advertisement