‘Jio True 5G के साथ, मोबाइल ब्रॉडबैंड फिर बदलेगा गियर’

28
'Jio True 5G के साथ, मोबाइल ब्रॉडबैंड फिर बदलेगा गियर'
Advertisement

 

45वीं वार्षिक आम बैठक में, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष और रिलायंस जियो के बोर्ड में निदेशक किरण थॉमस ने इस बात पर प्रकाश डाला कि Jio True 5G में स्टैंड-अलोन 5G आर्किटेक्चर, व्यापक स्पेक्ट्रम और उन्नत कैरियर एग्रीगेशन तकनीकों का तीन गुना लाभ है।

करनाल में हाइड्रा चालक ने मजदूर को कुचला: मौके पर ही मौत, गुस्साए लोगों ने तोडे़ शीशे, पुलिस पहुंची मौके पर, चालक फरार

“2016 से, Jio 4G ने पूरे भारत में डिजिटल अनुप्रयोगों और समृद्ध डिजिटल सामग्री की सुनामी ला दी है। आज, Jio 4G पर खपत होने वाले डेटा का 80% से अधिक वीडियो प्रारूप में है। Jio True 5G के साथ, मोबाइल ब्रॉडबैंड फिर से गियर शिफ्ट करेगा। और हम और भी अधिक वीडियो और इमर्सिव सामग्री का आनंद ले सकते हैं, वह भी लगातार अल्ट्रा-हाई-डेनिशन क्वालिटी में, चाहे आप कहीं भी हों। इसका मतलब यह भी है कि जब आप अपने पसंदीदा वीडियो-स्ट्रीमिंग और वीडियो-कॉलिंग मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करेंगे तो आपको कहीं अधिक बेहतर अनुभव मिलेगा, ”थॉमस ने कहा।

Jio 5G की प्रमुख विशेषताओं के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, “5G न केवल हमारे सभी मौजूदा मोबाइल अनुभवों को बढ़ाएगा बल्कि नए और पहली बार के अनुभव भी बनाएगा। उदाहरण के लिए, Jio True 5G की अल्ट्रा-लो लेटेंसी चलते-फिरते भी क्लाउड गेमिंग जैसे रीयल-टाइम एप्लिकेशन को सक्षम बनाएगी। और निकट भविष्य में, यह हमारे भागीदारों से JioGlass और इसी तरह के उपकरणों के साथ संवर्धित वास्तविकता जैसे इमर्सिव अनुभवों को भी सक्षम करेगा। ”

अंबेडकर आवास नवीनीकरण योजना का उठाएं लाभ: एसडीएम

“हमने एक JioAirFiber होम गेटवे विकसित किया है, जो एक वायरलेस, सरल, सिंगल-डिवाइस समाधान है। इसे प्राप्त करें, इसे प्लग इन करें, इसे चालू करें, और बस हो गया। अब आपके घर में एक व्यक्तिगत वाई-फाई हॉटस्पॉट है, जो ट्रू 5जी का उपयोग करके अल्ट्रा-हाई-स्पीड इंटरनेट से जुड़ा है। उसके ऊपर, क्योंकि यह एक एंड-टू-एंड वायरलेस समाधान है, इसलिए आपके घर में कोई तार नहीं आ रहा है, जिससे आंखों में जलन हो रही है। इतनी सरल प्रक्रिया से, सचमुच करोड़ों घरों और कार्यालयों को अल्ट्रा-हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड से जोड़ा जा सकता है, वह भी बहुत कम समय में। और भारत शीर्ष -10 देशों में रैंक कर सकते हैं, यहां तक ​​कि xed ब्रॉडबैंड के लिए भी। JioAirFiber द्वारा सक्षम दो-तरफा अंतःक्रियाशीलता पूरे परिवार के लिए अद्वितीय और अत्यधिक आकर्षक अनुभव पैदा करेगी जैसे कि इंटरैक्टिव लाइव सामग्री, क्लाउड गेमिंग, इमर्सिव शॉपिंग और बहुत कुछ, ग्राहक अनुभव और गोपनीयता को लगातार बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करते हुए, ”Jio अध्यक्ष आकाश अंबानी ने कहा .

“रिलायंस और Jio अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से भारत और विदेशों में दर्शकों के लिए आईपीएल जैसे कुछ बेहतरीन खेल आयोजन ला रहे हैं। आइए एक नज़र डालते हैं कि कैसे हम निकट भविष्य में पारंपरिक प्रसारण अनुभव के बजाय, एक बड़ी स्क्रीन पर JioAirFiber के साथ एक इंटरैक्टिव लाइव मुंबई इंडियंस मैच देख सकते हैं। आप जो बड़ा अंतर देख सकते हैं, वह यह है कि JioAirFiber की गीगा-बिट गति के कारण, हम अब न केवल एक वीडियो स्ट्रीम, बल्कि कई वीडियो स्ट्रीम प्रदान कर सकते हैं, एक ही समय में कई कैमरा कोण दिखा सकते हैं, और वह भी अल्ट्रा-हाई डेफिनिशन में। और हम गतिशील रूप से चुन सकते हैं कि हम किस कैमरा कोण पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं, जबकि अभी भी अन्य वीडियो स्ट्रीम का पूर्वावलोकन कर रहे हैं। यह हर गेम को वास्तव में इमर्सिव बनाता है, रियल-मैच के अनुभव से भी बेहतर, साथ ही प्रत्येक दर्शक की प्राथमिकताओं के अनुरूप वैयक्तिकृत, ”थॉमस पर प्रकाश डाला।

Network18 और TV18 – News18.com को संचालित करने वाली कंपनियां – इंडिपेंडेंट मीडिया ट्रस्ट द्वारा नियंत्रित होती हैं, जिनमें से रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है।

फरार कैदियों को पनाह देने वाले 3 गिरफ्तार: अस्पताल से भागे थे 2 आरोपी, एक ने कोर्ट में सरेंडर किया तो दूसरे को पुलिस ने पकड़ा

.

.

Advertisement