Instagram अन्य लोगों के साथ आपका स्थान साझा कर रहा है? यहाँ कंपनी ने क्या कहा

24
 Instagram अन्य लोगों के साथ आपका स्थान साझा कर रहा है?  यहाँ कंपनी ने क्या कहा
Advertisement

 

अगर आपने एक वायरल इंस्टाग्राम पोस्ट को एक यूजर के ऐप शेयरिंग लोकेशन के बारे में बात करते हुए देखा है, तो आपको इसे नजरअंदाज कर देना चाहिए। Instagram ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि वह अपने उपयोगकर्ता के स्थान को अन्य लोगों के साथ साझा नहीं करता है।

न्यायाधीश नियमों के अनुरोध के रूप में एलोन मस्क सीमित ट्विटर डेटा प्राप्त करता है “बेतुका व्यापक”

यह बयान सीधे तौर पर इंस्टाग्राम के सीईओ एडम मोसेरी का आया है, जिन्होंने वायरल पोस्ट के दावों का खंडन किया और उपयोगकर्ताओं को आश्वासन दिया कि इंस्टाग्राम के पास अपने उपयोगकर्ताओं के स्थान साझा करने की नीति नहीं है।

वायरल पोस्ट में कहा गया है कि हाल ही में आईओएस अपडेट ने इंस्टाग्राम को अपने उपयोगकर्ताओं के स्थान को अन्य लोगों के साथ साझा करने की अनुमति दी, जो स्पष्ट रूप से ऐसा नहीं है। मोसेरी आगे बताते हैं कि इंस्टाग्राम आपके फोन की लोकेशन सेटिंग्स का उपयोग करके आपकी सटीक लोकेशन का पता लगाता है और इसे आपकी तस्वीरों या पोस्ट पर टैग करता है। लेकिन यह इस स्थान को साझा नहीं करता है क्योंकि मैपिंग डिवाइस से जुड़ी होती है न कि ऐप से।

https://www.youtube.com/watch?v=/ftI0HMHzxWE

मोसेरी की टिप्पणी के बाद, आधिकारिक Instagram Comms हैंडल ने अपने उपयोगकर्ताओं के साथ इस कथन को साझा किया, “लोग अपनी डिवाइस सेटिंग्स के माध्यम से स्थान सेवाओं का प्रबंधन कर सकते हैं, और यदि वे उस जानकारी को साझा करना चाहते हैं तो अपने पोस्ट पर स्थानों को टैग कर सकते हैं।” इस फेक वायरल पोस्ट की सबसे बड़ी खासियत यह है कि iOS अपने यूजर की प्राइवेसी से कभी समझौता नहीं करेगा, इसलिए लोकेशन शेयर करने का सवाल ही नहीं है।

आज रोहतक में वैश्य गवर्निंग बॉडी का चुनाव: 34 उम्मीदवार; वीडियोग्राफी भी होगी; 21 को मिलेगी जीत तो 13 को हार

इसके अलावा, आईओएस और एंड्रॉइड पर स्थान ट्रैकिंग उपलब्ध है, और उपयोगकर्ता इसे अक्षम कर सकते हैं यदि वे इन ऐप्स के लिए अपनी सटीक स्थिति जानने के लिए सहज नहीं हैं। आपको अपनी स्थिति के सटीक स्थान पर नज़र रखने के लिए उबेर, स्विगी और अन्य डिलीवरी ऐप जैसे ऐप की सुविधा की आवश्यकता है।

इसके अलावा, इंस्टाग्राम ने घोषणा की कि वह एक ऐसी सुविधा शुरू कर रहा है जो 16 साल से कम उम्र के नए उपयोगकर्ताओं के लिए संवेदनशील सामग्री नियंत्रण के लिए सबसे प्रतिबंधात्मक सेटिंग के लिए डिफ़ॉल्ट खाते हैं।

इंस्टाग्राम 16 साल से कम उम्र के नए यूजर्स के लिए सेंसिटिव कंट्रोल सेटिंग को ‘कम’ सेटिंग में डिफॉल्ट करेगा, जो कि सबसे ज्यादा प्रतिबंधात्मक है, यानी ऐसे यूजर्स को कम से कम संवेदनशील सामग्री दिखाई जाएगी। प्लेटफ़ॉर्म के वर्तमान कम उम्र के उपयोगकर्ताओं को एक सूचना भी मिलेगी जो उन्हें उस भारी फ़िल्टरिंग में ऑप्ट-इन करने के लिए प्रोत्साहित करेगी जो एल्गोरिथम उन्हें इंस्टाग्राम पर दिखाता है।

यहां बताया गया है कि लॉन्च होने पर नेटफ्लिक्स की विज्ञापन-आधारित सदस्यता योजना की लागत कितनी हो सकती है

.

.

Advertisement