GTA 5 पेरेंट कंपनी ने नए मोबाइल गेम्स लॉन्च करने के लिए भारत सरकार के साथ साझेदारी की

32
GTA 5 पेरेंट कंपनी ने नए मोबाइल गेम्स लॉन्च करने के लिए भारत सरकार के साथ साझेदारी की
Advertisement

 

जिंगा इंक ने घोषणा की है कि वह भारत सरकार के सूचना और प्रसारण मंत्रालय के साथ मिलकर दो नए मोबाइल गेम लॉन्च कर रही है, जिसका नाम है आज़ादी क्वेस्ट: मैच 3 और आज़ादी क्वेस्ट: हीरोज ऑफ़ भारत, भारतीय स्वतंत्रता के 75 साल के अवसर का जश्न मनाने के लिए। खेलों को डाउनलोड करने के लिए मुफ्त और हिंदी और अंग्रेजी दोनों में उपलब्ध कराना।

गेमप्ले यांत्रिकी के एक भाग के रूप में, जिंगा ने भारत की स्वतंत्रता की यात्रा की कहानी बताई है। खेलों को पूरा करने वाले खिलाड़ियों को अपनी उपलब्धि को चिह्नित करने के लिए पूरा होने का प्रमाण पत्र प्राप्त होगा।

मंत्री दलाल ने उपराष्ट्रपति धनखड़ से की मुलाकात: बोले- हरियाणा में दोगुनी होगी किसानों की आय; सुविधाओं की जानकारी दी

आज़ादी क्वेस्ट: मैच 3 पहेली से खिलाड़ी क्या उम्मीद कर सकते हैं?

आज़ादी क्वेस्ट: मैच 3 पहेली में खिलाड़ियों का नेतृत्व पात्रों के एक रमणीय पहनावा द्वारा किया जाता है। रेखा, एक प्रेरित इतिहास की छात्रा, छोटू, रेखा का छोटा भाई, और शेरू, उनका आकर्षक कुत्ता, दादी (या दादी) के साथ खेल का पूरी तरह से वर्णन करने के लिए कथाकार के रूप में। उनकी कहानियों को आत्मसात करने के लिए उत्सुक पोते दादी के आसपास इकट्ठा होते हैं, क्योंकि खिलाड़ियों को भारत की स्वतंत्रता के अद्भुत पाठ्यक्रम का पालन करने के लिए निर्देशित किया जाता है।

जैसे ही खिलाड़ी आज़ादी क्वेस्ट: मैच 3 से गुजरते हैं, यह उल्लेखनीय स्वतंत्रता सेनानियों, ऐतिहासिक मोड़ और प्रतिष्ठित घटनाओं को प्रदर्शित करता है। खिलाड़ी सामान्य ज्ञान कार्ड भी एकत्र कर सकते हैं, लीडरबोर्ड पर प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं, और निश्चित रूप से, सोशल मीडिया पर अपने कारनामों को साझा कर सकते हैं।

पानीपत नहर में मिला करनाल व्यापारी का शव: तीन दिन पहले फूल प्रवाहित करते वक्त हुआ था हादसा; नहर में चल रही थी तलाश

आज़ादी क्वेस्ट: भारत के नायकों ‘आज़ाद वीरों’ के बारे में प्रश्नोत्तरी खेल है

Heroes of Bharat भारत के स्वतंत्रता संग्राम पर 750 प्रश्नों के साथ मोबाइल उपकरणों के लिए एक प्रश्नोत्तरी खेल है। इसका उद्देश्य खिलाड़ियों को कुछ गुमनाम ‘आजाद वीर’ नायकों के बारे में उनके ज्ञान का परीक्षण और ज्ञान देना है। मैच 3 पहेली की तरह, खिलाड़ी इस गेम में भी सामान्य ज्ञान कार्ड एकत्र कर सकते हैं।

Xiaomi इस Redmi Note फोन को बिना चार्जर के बॉक्स में भेज सकती है

सूचना और प्रसारण मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा, “युवाओं को यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे हमारे देश के इतिहास को जानते हैं, जुआ खेलने से बेहतर माध्यम क्या हो सकता है।” दोनों गेम अब ऐप्पल ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर पर मुफ्त में डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध हैं।

भास्कर खास, हेल्थ वर्करों को अम्मा ने दी सीख,बोलीं:: डॉक्टरों व नर्सों के चेहरे पर हमेशा मुस्कान, सुखद वचन, दृष्टि में विनय, नम्रता और अच्छे श्रोता के गुण होने चाहिए

.

.

Advertisement