Google का कहना है कि Android फ़ोन अब 1GB RAM पर नहीं चल सकते

21
HMD Global तीन Nokia स्मार्टफोन्स के लिए Android 12 अपडेट लाता है: सभी विवरण
Advertisement

 

Nokia के पास बाज़ार में 2GB RAM वाले कुछ Android फ़ोन हैं

एंड्रॉइड का एक हल्का संस्करण है जिसे एंड्रॉइड गो कहा जाता है जो आपको 2 जीबी रैम वाले फोन पर ऐप चलाने की सुविधा देता है और Google इसे अब से चलाने के लिए न्यूनतम बना रहा है।

Google Android स्मार्टफ़ोन के लिए 1GB RAM समर्थन पर प्लग खींच रहा है। यह नए एंड्रॉइड 13 संस्करण के साथ एक वास्तविकता बन गया है, और Google ने यह सुनिश्चित करने के लिए Google मोबाइल सेवाओं (जीएमएस) संगतता को संशोधित किया है कि यहां से एंड्रॉइड चलाने के लिए एक फोन में न्यूनतम 2 जीबी रैम है।

फतेहाबाद के बरसीन में स्कूल में जड़ा ताला: टीचरों की कमी को लेकर भड़के ग्रामीण और स्टूडेंट, बोले- पढ़ाई नहीं हो पा रही

यह स्थिति अपरिहार्य हो गई, क्योंकि 1GB RAM अब Android Go ऐप चलाने के लिए पर्याप्त नहीं थी। आजकल अधिकांश बजट फोन 2GB रैम के साथ आते हैं, जो उन्हें गो प्लेटफॉर्म के माध्यम से पेश किए जाने वाले हल्के एंड्रॉइड ऐप चलाने की अनुमति देता है। रीड मेमोरी के अलावा, Google ने पुष्टि की है कि नए एंड्रॉइड वर्जन को सपोर्ट करने के लिए एक फोन को न्यूनतम आंतरिक स्टोरेज के रूप में 16GB की आवश्यकता होती है।

Google इस साल भी गो प्लेटफॉर्म का विस्तार कर रहा है, और एंड्रॉइड 13 गो संस्करण पिछले एंड्रॉइड गो पुनरावृत्तियों के वादे पर निर्माण करना चाहता है। तो, 1GB रैम और 8GB स्टोरेज वाले मौजूदा फोन का क्या होगा?

Google का कहना है कि ये डिवाइस नए Android 13 संस्करण के साथ संगत नहीं होंगे और इसलिए उन्हें नए संस्करण का अपडेट नहीं मिलेगा। हालांकि यह देखना अच्छा है कि Google स्मार्टफोन पर 1GB रैम की उम्र समाप्त कर देता है, हम अभी भी 2GB रैम फोन का उपयोग करने की संभावना से सहज नहीं हैं।

भ्रूण लिंग जांच और गर्भपात पर रोष: गर्भस्थ शिशु संरक्षण समिति ने सिरसा में की बैठक, जयपुर सम्मेलन का न्योता

उच्च स्पेक्ट्रम में, आपके पास इन दिनों 18GB तक उच्च RAM वाले फ़ोन हैं, और नियमित Android संस्करण चलाने के लिए न्यूनतम आवश्यक 4GB हो सकता है। लेकिन ऐसा लगता है कि एंड्रॉइड 13 के लिए 2 जीबी रैम को न्यूनतम रखने के पीछे Google के अन्य एजेंडा हैं।

हमें उम्मीद है कि एंड्रॉइड 14 के आने तक, Google को पता चल जाएगा कि नियमित एंड्रॉइड वर्जन को चलाने के लिए 4GB आदर्श रैम मानदंड होना चाहिए, और यह एंड्रॉइड गो प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित फोन के लिए इस आंकड़े को 3GB तक अपग्रेड कर सकता है।

भिवानी में SBI से धोखाधड़ी करने वाला काबू: बैंक के ATM से रुपए निकाल कर हटाई केबल; फिर ले लिया क्लेम

.

.

Advertisement