Google ऐसे सॉफ़्टवेयर पर काम कर रहा है जो Android ऐप्स को गैर-Android सहित अधिक उपकरणों पर लाएगा

24
Google चाहता है कि भारत में पर्सनल लोन ऐप्स अपने नए नियमों का पालन करें: इसका क्या अर्थ है
Advertisement

 

एंड्रॉइड 8 और नए संस्करणों के साथ संगत क्रॉस डिवाइस सॉफ्टवेयर अब एंड्रॉइड फोन और टैबलेट के लिए डेवलपर पूर्वावलोकन के साथ उपलब्ध है।

एंड्रॉइड 8 और नए संस्करणों के साथ संगत क्रॉस डिवाइस सॉफ़्टवेयर अब एंड्रॉइड फोन और टैबलेट के लिए डेवलपर पूर्वावलोकन के साथ उपलब्ध है, और बाद में एंड्रॉइड सतहों और गैर-एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए आएगा।

Google ने एक नया क्रॉस-डिवाइस सॉफ़्टवेयर डेवलपमेंट किट (SDK) लॉन्च किया है जो डेवलपर्स को ऐसे ऐप्स बनाने की अनुमति देता है जो Android और गैर-Android डिवाइस पर काम करते हैं। एंड्रॉइड 8 और नए संस्करणों के साथ संगत क्रॉस डिवाइस सॉफ़्टवेयर अब एंड्रॉइड फोन और टैबलेट के लिए डेवलपर पूर्वावलोकन के साथ उपलब्ध है, और बाद में एंड्रॉइड सतहों और गैर-एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए आएगा।

गांव कनालसी में सड़क बनवाने की मांग: जगाधरी SDM से मिले ग्रामीण; बोले- खनन माफियाओं ने किया रोड तबाह

उपयोगकर्ता किसी ऐप की वर्तमान स्थिति को उसी ऐप के साथ किसी अन्य डिवाइस पर साझा कर सकते हैं और ऐप को बैकग्राउंड में चालू रखे बिना सेकेंडरी डिवाइस पर ऐप शुरू कर सकते हैं। कंपनी ने कहा कि प्रारंभिक रिलीज में डिवाइस की खोज, सुरक्षित कनेक्शन और मल्टी-डिवाइस सत्रों की मुख्य कार्यक्षमता पर केंद्रित समृद्ध एपीआई का एक सेट शामिल है।

डिवाइस की खोज के साथ, आप आस-पास के उपकरणों का पता लगा सकते हैं, पीयर-टू-पीयर संचार को अधिकृत कर सकते हैं, और डिवाइस प्राप्त करने पर लक्ष्य एप्लिकेशन शुरू कर सकते हैं। सुरक्षित कनेक्शन अधिकृत उपकरणों के बीच एन्क्रिप्टेड, कम-विलंबता द्वि-दिशात्मक डेटा साझाकरण को सक्षम करते हैं। मल्टी-डिवाइस सत्र किसी एप्लिकेशन के उपयोगकर्ता अनुभव को कई डिवाइसों में स्थानांतरित या विस्तारित करने में सक्षम बनाता है।

झज्जर में बाइक सवार की मौत: गांव कुलाना के पास हुई 2 बाइकों में जोरदार टक्कर; एक रोहतक PGI रेफर

Google ने कहा, “यह एसडीके आपको सबसे महत्वपूर्ण चीजों पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देता है – आनंददायक उपयोगकर्ता अनुभव बनाना और इन अनुभवों को विभिन्न प्रकार के कारकों और प्लेटफार्मों से जोड़ना।” सॉफ्टवेयर टास्क हैंडऑफ को भी सक्षम बनाता है जहां उपयोगकर्ता एक डिवाइस पर एक कार्य शुरू करता है, और आसानी से दूसरे डिवाइस पर जारी रख सकता है। “इसके अलावा, ऐप्स को कनेक्टिविटी प्रोटोकॉल के लिए रनटाइम अनुमतियों की घोषणा या अनुरोध नहीं करना होगा, और उपयोगकर्ता ऐप्स को केवल उनके द्वारा चुने गए डिवाइस से कनेक्ट करने की अनुमति दे सकता है,” कंपनी ने कहा।

करनाल में आज जुटेगें जिले भर के किसान: आंदोलन के दौरान लाठीचार्ज मामले में केस दर्ज होने के विरोध में करेंगे प्रदर्शन, कई बड़े किसान नेता भी होगें शामिल

.

.

Advertisement