DGCA के डायरेक्टर कैप्टन अनिल गिल सस्पेंड: इन पर फ्लाइंग ट्रेनिंग स्कूल से रिश्वत में ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट लेने का आरोप

 

केंद्र सरकार ने डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) में डायरेक्टोरेट ऑफ एयरोस्पोर्ट्स के डायरेक्टर कैप्टन अनिल गिल को बुधवार को सस्पेंड कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन पर फ्लाइंग ट्रेनिंग स्कूल से रिश्वत में 3 ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट लेने का आरोप है।

सफीदों के विकास को लेकर कर्मवीर सैनी ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात मुख्यमंत्री ने दिया आश्वासन, और तेजी से करवाए जाएंगे विकास कार्य

रिपोर्ट के मुताबिक, अनिल पर एक महीने पहले भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे, जिसके बाद DGCA ने मामले की जांच के लिए विजिलेंस कमेटी का गठन किया था। कमेटी की प्रारंभिक जांच के बाद एविएशन मिनिस्ट्री ने यह फैसला लिया गया है।

अनिल इस पद से पहले DGCA के फ्लाइंग एंड ट्रेनिंग डिवीजन के डायरेक्टर थे। उन्हें हाल ही में डायरेक्टोरेट ऑफ एयरोस्पोर्ट्स का डायरेक्टर बनाया गया था।

रिश्वत के बदले फ्लाइंग ट्रेनिंग स्कूल की कमिया नजरअंदाज करते थे
कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, DGCA को एक व्हिसलब्लोअर ने 25 अक्टूबर को शिकायत भेजी थी। इसमें अनिल पर फ्लाइंट ट्रेनिंग ऑर्गेनाइजेशन (FTO) से रिश्वत में ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट लेने का आरोप है।

शिकायत के मुताबिक, अनिल अपनी फैमली से जुड़ी कंपनियों के लिए मामूली कीमत पर ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट लेते थे। फिर इन विमानों को कुछ अन्य FTO को किराए पर दे देते थे। इस रिश्वत के बदले अनिल ऑडिट के दौरान इन FTO की कमियों को नजरअंदाज कर देते थे।

 

खबरें और भी हैं…

.

राहुल बोले- किसके हाथ में जा रहा हिंदुस्तान का पैसा: ध्यान इधर-उधर करने वाला मोदी, जेब काटने वाला अडाणी और लाठी मारने वाला शाह
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *