अमेरिकी अदालत के फैसले के बाद माइक्रोसॉफ्ट-एक्टिविज़न डील को अमेरिकी नियामक द्वारा चुनौती दी जाएगी –

 

माइक्रोसॉफ्ट को एक्टिविज़न खरीदने में कठिन समय का सामना करना पड़ रहा है। (रॉयटर्स)

यूएस एफटीसी ने माइक्रोसॉफ्ट की 69 बिलियन डॉलर की एक्टिविज़न ब्लिज़र्ड खरीद पर संघीय न्यायाधीश के फैसले के खिलाफ अपील की। कानूनी लड़ाई के बारे में और जानें.

अमेरिकी संघीय व्यापार आयोग ने बुधवार को कहा कि वह एक संघीय न्यायाधीश के फैसले के खिलाफ अपील कर रहा है कि माइक्रोसॉफ्ट “कॉल ऑफ ड्यूटी” निर्माता एक्टिविज़न ब्लिज़ार्ड की 69 अरब डॉलर की खरीद के साथ आगे बढ़ सकता है। फाइलिंग में अपील पर कोई विवरण नहीं था, जो नौवें में जाएगा पश्चिमी तट पर सर्किट कोर्ट ऑफ अपील्स।

अमेज़न ने बड़े ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म के लिए नए नियमों को लेकर EU के ख़िलाफ़ कानूनी चुनौती दायर की –

Microsoft ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया। सैन फ्रांसिस्को में अमेरिकी जिला न्यायाधीश जैकलीन स्कॉट कॉर्ली ने मंगलवार को बिडेन प्रशासन के इस तर्क को खारिज कर दिया कि इस सौदे से एक्सबॉक्स गेम कंसोल-निर्माता माइक्रोसॉफ्ट को सबसे ज्यादा बिकने वाले “कॉल ऑफ ड्यूटी” सहित गेम तक विशेष पहुंच प्रदान करने से उपभोक्ताओं को नुकसान होगा।

विशेषज्ञ मंगलवार को इस बात पर असहमत थे कि क्या एजेंसी के पास अपील के लिए अच्छे आधार थे, कुछ लोगों ने कहा कि अपील अदालतें तथ्य के मामलों पर न्यायाधीशों को टाल देती हैं, लेकिन दूसरों ने कहा कि न्यायाधीश कॉर्ली ने किसी सौदे को रोकने के लिए मानक बताने में गलती की होगी।

अपने 53 पेज के आदेश में, कॉर्ली ने कहा कि एफटीसी के लिए यह तर्क देना पर्याप्त नहीं है कि “विलय से प्रतिस्पर्धा कम हो सकती है – एफटीसी को यह दिखाना होगा कि विलय से प्रतिस्पर्धा काफी हद तक कम हो जाएगी।”

माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज़ उपयोगकर्ताओं के लिए एक प्रमुख सुरक्षा चेतावनी दी है: तुरंत अपडेट करें!

कानूनी विद्वानों ने उस मानक पर सवाल उठाते हुए कहा कि अमेरिकी अविश्वास कानून के लिए एफटीसी को यह साबित करने की आवश्यकता है कि प्रस्तावित सौदा प्रतिस्पर्धा को “नुकसान” पहुंचा सकता है, न कि यह “होगा”।

यह सौदा माइक्रोसॉफ्ट का अब तक का सबसे बड़ा और वीडियोगेम उद्योग के इतिहास में सबसे बड़ा सौदा है। बुधवार को माइक्रोसॉफ्ट के शेयर 1.4% की बढ़त के साथ 337.20 डॉलर पर बंद हुए। एजेंसी की चिंताओं को दूर करने के लिए, माइक्रोसॉफ्ट ने प्रतिद्वंद्वियों को “कॉल ऑफ़ ड्यूटी” का लाइसेंस देने पर सहमति व्यक्त की, जिसमें निंटेंडो के साथ 10 साल का अनुबंध भी शामिल है, जो विलय के समापन पर निर्भर है।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *