जेसिका पेगुला ने अपनी मां किम पेगुला के स्वास्थ्य संकट का खुलासा किया

 

प्रो टेनिस खिलाड़ी जेसिका पेगुला ने खुलासा किया है कि उनकी मां, बफ़ेलो बिल्स और बफ़ेलो सबर्स के सह-मालिक और अध्यक्ष किम पेगुला जून में कार्डियक अरेस्ट में चले गए थे और महत्वपूर्ण भाषा और स्मृति मुद्दों से निपटने के दौरान अभी भी ठीक हो रहे हैं।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी: भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट के लिए नागपुर की पिच के साथ क्या हो रहा है? कुछ पैच को सींचा क्यों जाता है, कुछ को लुढ़का दिया जाता है, कुछ को सुखा दिया जाता है?

द प्लेयर्स ट्रिब्यून ने मंगलवार को प्रकाशित एक निबंध में, जेसिका पेगुला ने पहली बार चिकित्सा संकट के बारे में विस्तार से बताया, जिसने अचानक उनकी मां को लोगों की नजरों से दूर कर दिया और सुझाव दिया कि उनकी मां परिवार की खेल फ्रेंचाइजी में समान स्तर की भागीदारी को फिर से शुरू नहीं कर सकती हैं।

किम पेगुला, उसने लिखा, सोते समय कार्डियक अरेस्ट में चला गया और दूसरी बेटी से सीपीआर प्राप्त किया जब तक कि पैरामेडिक्स नहीं पहुंचे और उसके दिल की धड़कन को बहाल कर दिया। परिवार ने पहले केवल इतना कहा था कि किम पेगुला को “कुछ अप्रत्याशित स्वास्थ्य मुद्दों” के लिए चिकित्सा देखभाल मिल रही थी, जो उसके 53वें जन्मदिन के जश्न के तुरंत बाद उत्पन्न हुई थी।

28 साल की जेसिका पेगुला ने लिखा, “मेरी मां ठीक होने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है, वह सुधार कर रही है, लेकिन वह कहां खत्म होती है, यह अभी भी अज्ञात है।”

जींद में NDPS एक्ट में साढ़े 10 साल की कैद: शाहपुर में 21 किलो चरस के साथ पकड़ा था; 1.05 लाख रुपए जुर्माना

उसने कहा कि उसने अपनी मां की परीक्षा के बारे में लिखने का फैसला किया जब बिल्स खिलाड़ी डामर हैमलिन सिनसिनाटी में 2 जनवरी के खेल के दौरान मैदान पर कार्डियक अरेस्ट में चले गए, जिसे पेगुला ने “कुछ विचित्र, गड़बड़, पूर्ण चक्र क्षण” के रूप में वर्णित किया।

“मेरा पेट डूब गया क्योंकि यह फिर से वही बात महसूस कर रहा था। मैं सिडनी, ऑस्ट्रेलिया में एक टेनिस प्रतियोगिता के लिए बेंच पर बैठा था। मैं फेंकना चाहता था, ”जेसिका पेगुला ने लिखा, जो डब्ल्यूटीए की एकल रैंकिंग में नंबर 4 पर है। “मुझे 15 मिनट में मिक्स्ड डबल्स के लिए जाना था और मुझे याद है कि मैं अपने एक साथी से कह रहा था, ‘मैं अभी थोड़ा पागल हूं, यह घर के बहुत करीब है, और मुझे लगता है कि मुझे घबराहट होने वाली है आक्रमण करना।'”

जैसे ही हैमलिन ने अपनी वसूली शुरू की, जेसिका पेगुला प्रशंसकों और एनएफएल के समर्थन में शामिल हो गई और ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलते समय हेमलिन की वर्दी संख्या के साथ एक सफेद स्क्रीन-मुद्रित पैच पहना। “ऐसा नहीं लगा कि यह सिर्फ उसके लिए था, ऐसा लगा जैसे यह मेरी माँ के लिए भी था,” उसने कहा।

जेसिका पेगुला महीनों पहले फ़्लोरिडा में अपने घर गई थी, जब उसे अपनी माँ के जन्मदिन पर आधी रात के आसपास अपनी बहन केली का फ़ोन आया और पता चला कि उनकी माँ को अस्पताल ले जाया जा रहा है।

जींद में NDPS एक्ट में साढ़े 10 साल की कैद: शाहपुर में 21 किलो चरस के साथ पकड़ा था; 1.05 लाख रुपए जुर्माना

“मेरी माँ सो रही थी जब मेरे पिताजी ने उन्हें कार्डियक अरेस्ट में जाने के लिए जगाया और वह कुछ समय के लिए अनुत्तरदायी थीं,” उसने लिखा। केली पेगुला, जो अपने माता-पिता के साथ रह रही थी, ने सीपीआर किया – अपने परिवार को यह बताने के ठीक तीन महीने बाद कि वह नौकरी के लिए प्रक्रिया में प्रमाणित होने की योजना बना रही है।

जेसिका पेगुला ने लिखा, “मुझे याद है कि वह हमें बता रही थी कि वह हमारे परिवार समूह चैट में क्या कर रही थी,” और मेरी माँ ने भी जवाब दिया, ‘नाइस केल्स! अब अगर हमें दिल का दौरा पड़ता है तो आप हमें पुनर्जीवित कर सकते हैं।’”

आज, किम पेगुला “बहुत अच्छी तरह से पढ़, लिख और समझ सकती हैं, लेकिन उन्हें जवाब देने के लिए शब्दों को खोजने में परेशानी होती है,” जेसिका पेगुला ने लिखा। “इससे निपटना कठिन है और उसके साथ संवाद करने में बहुत धैर्य लगता है, लेकिन मैं हर दिन भगवान का शुक्रिया अदा करता हूं कि हम अभी भी उसके साथ संवाद कर सकते हैं। डॉक्टर उसके ठीक होने से हैरान हैं, यह देखते हुए कि उसने कहाँ से शुरुआत की थी, और उसका दृढ़ संकल्प ही उसकी प्रेरक शक्ति है।

जेसिका पेगुला ने लिखा, एक ही समय में एनएचएल और एनएफएल टीम के अध्यक्ष के रूप में सेवा करने वाली पहली महिला के रूप में, किम पेगुला “इसे जीते थे और इसे प्यार करते थे, और यह महसूस किया गया था कि वह हर किसी से मिले थे।” “अब हमें इस बात का एहसास हुआ है कि यह सब शायद खत्म हो गया है। कि वह अब वह व्यक्ति नहीं बन पाएगी।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी: भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट के लिए नागपुर की पिच के साथ क्या हो रहा है? कुछ पैच को सींचा क्यों जाता है, कुछ को लुढ़का दिया जाता है, कुछ को सुखा दिया जाता है? .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *