अंबाला में भ्रूण लिंग जांच कराने वाली महिला पकड़ी: डेराबस्सी में कराया गर्भवती का अल्ट्रासाउंड; स्वास्थय विभाग की टीम ने दबोचा

 

 

हरियाणा के अंबाला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लिंग जांच कराने वाली एक महिला को गिरफ्तार किया है। महिला लालडू (पंजाब) के पास के एक गांव की रहने वाली है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने महिला को पुलिस को सौंप दिया है।

केस दर्ज: युवती पर चाकू से जानलेवा हमला करने वाले को 10 साल की कैद, 30 हजार जुर्माना भी लगाया

डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. बलविंदर कौर ने बताया कि सिविल सर्जन को यह सूचना मिली थी कि अंबाला के आसपास के कस्बे में भ्रूण लिंग जांच किया जा रहा है। सूचना के आधार पर एक टीम गठित की गई थी। विभाग ने एक गर्भवती महिला (डिकोय ग्राहक) तैयार की और इनफॉर्मर के माध्यम से आरोपी महिला से संपर्क कराया।

डिप्टी सिविल सर्जन डॉ बलविंदर कौर।

डेराबस्सी में कराया अल्ट्रासाउंड
डॉ. कौर ने बताया कि पहले आरोपी महिला ने गर्भवती को लालडू मंडी में बुलाया। यहां आरोपी महिला ने एक रेफर स्लिप तैयार कराई। इसके बाद आरोपी महिला गर्भवती को डेराबस्सी ले गई। यहां एक हजार रुपए में रजिस्टर्ड सेंटर में अल्ट्रासाउंड कराया।

हिसार में बर्थडे पार्टी कर रहे युवकों को पीटा: शराब न देने पर भड़के कैफे मालिक ने बुलाए दोस्त; 4 दोस्तों को चोटें

बोली- गर्भ में बेटा पल रहा है
आरोपी महिला वापस गर्भवती को अंबाला लेकर पहुंची। यहां महिला ने गर्भवती को बताया कि उसके पास फोन आएगा उसके बाद वह बताएगी कि गर्भ में क्या पल रहा है। अंबाला पहुंचने पर महिला ने बताया कि गर्भवती के पेट में बेटा है। आरोपी महिला ने इसकी एवज में 11 हजार रुपए और 500 रुपए बधाई के रूप में लिए। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने महिला को पुलिस को सौंप दिया है। स्वास्थ्य विभाग और पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

खबरें और भी हैं…

.
चुनाव का इंतजार खत्म हुआ: जिला बार एसाेसिएशन का सालाना चुनाव आज वाेटर्स की संख्या 1748 से बढ़कर 1807 हुई

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *