3 घंटे तक प्रदर्शन करने के बाद भी छात्रों की समस्या सुनने नहीं आए कुलपति

 

एस• के• मित्तल 
जींद,       आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय प्रशासन के विरुद्ध एग्जाम ब्रांच की खामियों को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया। इकाई अध्यक्ष परविंदर डाहोला ने बताया की विश्वविद्यालय प्रशासन को बहुत बार वह पहले भी आश्वस्त कर चुके हैं कि एग्जाम ब्रांच का रवैया एकदम ना संतुष्ट है रिजल्ट कोई भी समय पर नहीं आता रिवॉल्यूशन रिचेकिंग के रिजल्ट पेपर होने के बाद आते हैं प्रदेश संयोजक नवीन योगी ने बताया कि कॉलेज व विश्वविद्यालय की भी बहुत से डिपार्टमेंट के बच्चों को RLA दी गई है
।कुछ में तो पूरी क्लास को ही RLA दे दी गई है इसमें या तो विश्वविद्यालय प्रशासन की गलती होती है या कॉलेज की लेकिन पीसना बच्चों को पड़ता है। एक-एक बच्चे को आकर अपने पेपर ठीक करवाने के लिए विश्वविद्यालय में एप्लीकेशन देनी पड़ती है। छात्रा प्रमुख भारती सांगवान व ज्योति अल्ल्यान ने बताया की चलो छात्र तो कैसे-कैसे करके आ भी जाते हैं परंतु छात्राओं के लिए विश्वविद्यालय आना एक अपने आप में बहुत बड़ी चुनौती है । जतिन गर्ग ने बताया कि जुलाई में हुए पेपरों के कुछ स्ट्रीम में तो ऐसा हुआ है कि पेपर किसी विषय का था और उन्हें उसी से मिलता जुलता अन्य पेपर दे दिया गया और उन्हीं में से ही करने के लिए कहां गया।
और जब वह कर दिया तो उसके बावजूद भी बच्चो को या तो फेल कर दिया गया या RLA दे दी गई। परमिंद्र सैनी ने बताया एक ही क्लास के बहुत बहुत सारे बच्चों को एक ही सब्जेक्ट में फेल कर दिया गया और अन्य विषयों में उनके नंबर बहुत बहुत अच्छे हैं। राम सोशल मीडिया सह संयोजक रोहन सैनी ने बताया कि छात्रों की सभी मांगे जायज थी और छात्र बहुत अधिक परेशान है इसलिए उन्होंने प्रदर्शन का रुख अपनाया परंतु उन्होंने 3 घंटे तक लगातार प्रदर्शन करने के बावजूद कुलपति या कोई भी अधिकारी छात्रों की समस्या जानने के लिए नहीं आया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *