हरियाणा में रेप कर 7 साल की बच्ची की हत्या: तेल छिड़ककर शव जलाने की कोशिश; झाड़ियों में मिला अधजला शव, 1 गिरफ्तार

 

हरियाणा के कैथल में 7 साल की बच्ची से रेप करने के बाद उसकी हत्या कर दी गई। वारदात के बाद सबूत मिटाने के मकसद से बच्ची की बॉडी को तेल छिड़ककर जलाने का प्रयास किया गया। घटना कैथल में कलायत एरिया के कुराड़ गांव में हुई। बच्ची का अधजला शव झाड़ियों के बीच मिला। पुलिस ने इस मामले में कुराड़ गांव के ही एक युवक पवन को गिरफ्तार किया है।

रेवाड़ी में महिला के साथ फ्रॉड: शातिर कॉल कर बोला-फोन-पे में 5 हजार फंसे; OTP भेज 18800 रुपए खाते से निकाले

मारी गई बच्ची शनिवार दोपहर डेढ़ बजे गांव के सरकारी स्कूल के पास से लापता हो गई थी। 24 घंटे बाद रविवार दोपहर ढ़ाई बजे उसका शव अधजली हालत में गांव के खेल स्टेडियम के पास जंगल में कंटीली झांडियों के बीच मिला। शव को खुर्द-बुर्द करने के मकसद से वहां छुपाया गया था।

शोर मचाने पर दबाया गला

कैथल के एसपी ने बताया कि बच्ची आरोपी पवन के पास खेलने आ जाती थी। इसी का फायदा उठाकर वह बच्ची को खिलाने के बहाने स्टेडियम की तरफ ले गया और वहां उसके साथ दरिंदगी की। जब बच्ची ने शोर मचाया तो पवन ने मुंह दबाकर उसकी हत्या कर दी। उसके बाद पवन सबूत नष्ट करने के मकसद से पेट्रोल लेकर आया और उसे शव पर छिड़ककर आग लगा दी।

मंडियों में भीगा लाखों क्विंटल धान: सरकार और किसानों को नुकसान,धीमा उठाना बना नुकसान का कारण, किसान परेशान

युवक ने जुर्म कबूला

शनिवार शाम को बच्ची के लापता होने की सूचना मिलते ही कैथल के एसपी मकसूद अहमद ने कलायत के DSP सज्जन कुमार की अगुवाई में CIA-1 समेत पुलिस की कई टीमें बनाकर उन्हें सर्च में लगा दिया। रविवार को सर्च के दौरान पुलिस को CCTV फुटेज मिली जिसमें एक युवक बच्ची को ले जाता हुआ नजर आया। पुलिस अधिकारियों ने लोगों को फुटेज दिखाई तो युवक की पहचान पवन के रूप में हुई जो कुराड़ गांव का ही रहने वाला है। बच्ची का शव मिलने के बाद पुलिस ने पवन को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस की प्राथमिक पूछताछ में पवन ने रेप करने के बाद बच्ची की हत्या की बात कबूल कर ली है। उसके खिलाफ कलायत थाने में आईपीसी की धारा धारा 376 (B),376A, (B),366A,302 व 201 और पोक्सो एक्ट की धारा 6 के तहत केस दर्ज किया है।

शनिवार दोपहर डेढ़ बजे लापता हुई बच्ची

इससे पहले, कुराड़ गांव से शनिवार दोपहर डेढ़ बजे 7 साल की बच्ची के अचानक गायब हो जाने के बाद उसका परिवार अपने लेवल पर उसकी तलाश करता रहा। कई घंटे बाद भी जब बच्ची का पता नहीं चला तो पंचायत को जानकारी दी गई। मामले की गंभीरता को भापंते हुए पंचायत ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। साथ ही ग्रामीणों ने गांव में ठीकरी पहरा लगा दिया।

36 बिरादरी की महापंचायत, एसपी पहुंचे गांव

गांव के लोग और पुलिस टीमें रातभर बच्ची की तलाश करती रही मगर उसका कुछ पता नहीं चला। रविवार सुबह 10 बजे कुराड़ गांव में महापंचायत हुई जिसमें 36 बिरादरी के लोग पहुंचे। उधर मामला सेंसटिव होने की वजह से कैथल के एसपी मकसूद अहमद खुद कुराड़ गांव पहुंच गए। उन्होंने पंचायत और पीड़ित परिवार को पुलिस की ओर से चलाए जा रहे सर्च अभियान के बारे में ब्रीफ किया।

अंबाला पहुंचे दिग्विजय चौटाला: बोले- JJP-BJP की गठबंधन में चुनाव लड़ने पर नहीं हुई वार्ता; जल्द लेंगे फैसला

पंचायत और पुलिस अफसरों की मीटिंग में पूरे गांव को अलग-अलग जोन में बांटने और पुलिसवालों व गांववालों की जॉइंट टीमें बनाकर सर्च शुरू करने का फैसला लिया गया।

मधुबन से बुलाए गोताखोर

रविवार सुबह साढ़े 10 बजे से दोपहर डेढ़ बजे तक चले इस सर्च अभियान में सभी घरों के अलावा पुरानी बिल्डिंग्स को चेक किया गया। इसके अलावा खेल स्टेडियम से सटे 10 एकड़ से ज्यादा के जंगल का भी चप्पा-चप्पा ग्रामीणों ने छान मारा। गांव के तालाब और नहर में बच्ची को ढूंढने के लिए मधुबन से बाकायदा गोतोखारों की टीम बुलाई गई।

झाड़ियों में मिला शव

पुलिसवाले और ग्रामीण जब खेल स्टेडियम के पास जंगल में तलाशी अभियान चला रहे थे, उसी दौरान उन्हें कंटीली झाड़ियों में बच्ची का अधजला शव पड़ा मिला। बच्ची की बॉडी झाड़ियों में इस तरह छिपाई गई थी कि सामने से उस पर किसी की नजर न पड़े।

सोमवार को मेडिकल बोर्ड करेगा पोस्टमार्टम

कैथल के एसपी मकसूद अहमद ने बताया कि पुलिस की फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से सबूत इकट्‌ठा किए हैं। बच्ची का शव कैथल जिला अस्पताल पहुंचा दिया गया है। सोमवार को डॉक्टरों का बोर्ड बनाकर बच्ची का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

सीसीटीवी फुटेज में दिखा युवक

रविवार दोपहर गांव में सर्च अभियान के दौरान पुलिस को एक CCTV फुटेज भी मिल गई। इस फुटेज में कुराड़ गांव का पवन नामक युवक शनिवार बाद दोपहर 1.38 बजे से 1.41 बजे के बीच बच्ची को अपने साथ ले जाता हुआ नजर आया। फुटेज में पवन बच्ची को सरकारी स्कूल वाली गली से होते हुए स्टेडियम के अंदर ले जाता हुआ दिखा।

कैथल के एसपी मकसूद अहमद ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पवन को गिरफ्तार कर लिया है। पवन को सोमवार को कोर्ट में पेश करके रिमांड पर लिया जाएगा।

 

खबरें और भी हैं…

.मंडियों में भीगा लाखों क्विंटल धान: सरकार और किसानों को नुकसान,धीमा उठाना बना नुकसान का कारण, किसान परेशान

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *