सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X डाउन हुआ: सुबह करीब 11 बजे से यूजर पोस्ट नहीं देख पा रहे, दुनियाभर में इसके 33 करोड़ यूजर

 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X डाउन हो गया है। इस कारण यूजर्स पोस्ट नहीं देख पा रहे हैं। भारत समेत दुनियाभर के यूजर्स को गुरुवार सुबह करीब 11 बजे से X को एक्सेस करने में समस्या हो रही है। यूजर्स को पोस्ट की जगह एक मैसेज दिख रहा है जिसमें लिखा है ‘वेलकम टू X’।

नशा होता अच्छा तो मां कहती खा ले मेरे बच्चा: डॉ. अशोक कुमार नशे के कारण, निवारण और समाधान पर हुए दो जागरूकता कार्यकम

इससे प्लेटफॉर्म के डेस्कटॉप और मोबाइल दोनों वर्जन प्रभावित हुए हैं। आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउनडिटेक्टर.कॉम पर कई लोगों ने X के डाउन होने की जानकारी दी। डाउनडिटेक्टर के अनुसार, प्लेटफॉर्म का उपयोग न कर पाने की 70,000 से अधिक रिपोर्टें हैं। इस समय, इस समस्या के कारण के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

X के 33 करोड़ से ज्यादा यूजर
स्टैटिस्टा के अनुसार दुनियाभर में X के 33 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं। अमेरिका में 9.5 करोड़ और भारत में इसके 2.7 करोड़ यूजर्स है। हर रोज करीब 50 करोड़ पोस्ट किए जाते हैं। इसे जुलाई 2006 में लॉन्च किया गया था। 27 अक्टूबर 2022 को एलन मस्क ने इसे 44 बिलियन डॉलर में खरीदा था।

मार्च में भी सर्विस डाउन हुई थी
इससे पहले इसी साल मार्च और जुलाई में भी X की सर्विस डाउन हो गई थी। तब यूजर्स को अपनी टाइम लाइन पर ट्वीट देखने और नया ट्वीट पोस्ट करने में परेशानी हो रही थी। संयुक्त राज्य अमेरिका, यूके, जापान और भारत सहित विभिन्न देशों के यूजर्स ने आउटेज की शिकायत की थी।

ये डवलपिंग स्टोरी है इसे हम लगातार अपडेट कर रहे हैं…

 

खबरें और भी हैं…

.
भारत NCAP ने पहले क्रेश टेस्ट के रिजल्ट घोषित किए: टाटा सफारी और हैरियर को एडल्ट और चाइल्ड दोनों की सेफ्टी के लिए मिली 5-स्टार रेटिंग

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *