रामलला की प्राण प्रतिष्ठा- दिन 3: राम की मूर्ति आज गर्भगृह में पहुंचेगी, रामयंत्र पर स्थापना होगी; लता मंगेशकर चौक पर कमांडो तैनात

 

राम मंदिर अंदर से कुछ इस तरह नजर आएगा।

अयोध्या में 16 जनवरी से शुरू हुए प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान का गुरुवार को तीसरा दिन है। आज रामलला की मूर्ति दोपहर पौने एक बजे गर्भगृह में रखी जा सकती है। इसकी स्थापना रामयंत्र पर होगी।

हरियाणा विधानसभा की आश्वासन समिति ने किया मुआना गांव का दौरा दौरे से पूर्व समिति ने की सफीदों के लोक निर्माण विश्राम गृह में अधिकारियों के साथ बैठक

इससे पहले 17 जनवरी को गर्भ गृह में स्थापित होने वाली रामलला की 200 किलो वजन की नई मूर्ति को जन्मभूमि मंदिर परिसर लाया गया था। इस दौरान मूर्ति को परिसर भ्रमण कराना था, लेकिन भारी होने के कारण इसकी जगह रामलला की 10 किलो की चांदी की मूर्ति परिसर में घुमाई गई।

अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे।

लाइव अपडेट्स

 

9 मिनट पहले

 

  • कॉपी लिंक

पुजारी ने किया राम जन्मभूमि स्थल का पूजन

रामलला के गर्भगृह की यह तस्वीर उसे समय की है, जब पुजारी संतोष तिवारी आज सुबह राम जन्मभूमि स्थल का पूजन करने गए हुए थे। मकराना के श्वेत संगमरमर से बने इस सिंहासन पर रामलला विराजमान होंगे। जहां रामलला विराजमान होंगे, वहां सोने का यंत्र स्थापित किया गया है।

कर्नाटक के मूर्तिकार की बनाई प्रतिमा स्थापित होगी 

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया था कि गर्भगृह में स्थापित होने वाली रामलला की प्रतिमा का वजन 150 से 200 किलो है। रामलला की खड़ी प्रतिमा स्थापित होगी। इस प्रतिमा को कर्नाटक के मूर्तिकार अरुण योगीराज ने बनाया है। मूर्ति बनाते वक्त वह 15-15 दिन परिवार से बात नहीं करते थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *