यूपी दिवस पर स्काईलार्क समूह को योगी सरकार ने किया सम्मानित

एस• के• मित्तल   
सफीदों,  योगी आदित्यनाथ सरकार ने बुधवार को यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश के सफल उद्यमी स्काईलार्क समूह को सम्मानित किया। एटा के राजकीय कृषि एवं औद्योगिक विकास पार्क में आयोजित एक समारोह में डीएम प्रेम रंजन सिंह ने कंपनी के जनसंपर्क अधिकारी राहुल मिश्रा को स्मृति चिन्ह व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
स्काईलार्क समूह मुर्गी दाना व पशु आहार बनाने वाली अंतर्राष्ट्रीय कंपनी है और इसने उत्तर प्रदेश के एटा, अमेठी व प्रयागराज जिले में व्यापार प्रसार करने के लिए बड़ा निवेश किया है। इस निवेश से प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष करीब पांच सौ युवाओं को रोजगार मिलेगा। राहुल मिश्रा ने स्काईलार्क समूह की ओर से योगी आदित्यनाथ सरकार के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कृषि के बाद एमएसएमई सेक्टर सबसे अधिक रोजगार सृजित करता हैै और योगी सरकार इस सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है।
स्काईलार्क समूह भी योगी सरकार के इन्ही योजनाओं का लाभ उठाने के लिए प्रदेश में एमएसएमई सेक्टर में करोड़ों रूपए का निवेश कर रही है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने सिंगल विंडो सिस्टम निवेश मित्र पोर्टल से भ्रष्टाचार को खत्म किया और सख्त कानून व्यवस्था से सुरक्षा का माहौल दिया। सरकार ने पर्याप्त बिजली, बेहतर सड़क कनेक्टिविटी और सब्सिडी देकर उत्तर प्रदेश को निवेश के लिए उत्तम प्रदेश बनाने का काम किया है। राहुल मिश्रा ने कंपनी के बारे में बताया कि स्काईलार्क समूह पिछले चालीस वर्षों से एनिमल फीड के क्षेत्र में सफलतापूर्वक सेवाएं दे रहा है। इसका मुख्यालय हरियाणा के जींद जिले में है।
कंपनी पोल्ट्री (हैचरी, फार्म, फीड, फूड, उपकरण) के साथ सोया खल एवं पशु आहार का उत्पादन भी बड़े स्तर पर करती है। इसका कार्य क्षेत्र संपूर्ण भारत के अलावा घाना, नेपाल व म्यांमार में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *