बचन सिंह आर्य की कार्यकर्त्ता बैठक में उमंडी भीड़ ने विरोधियों को किया चारो खाने चित्त भारी भीड़ जुटाकर बचन सिंह आर्य ने बरकरार रखा भीड़ जुटाऊ नेता खिताब

ढोल-नंगाड़ों की धूनों पर नाचते आए कार्यकर्त्ता

एस• के• मित्तल
सफीदों,     सफीदों की ऐतिहासिक पुरानी अनाज मण्डी में रविवार को सफीदों विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रहे पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य द्वारा आयोजित कार्यकर्त्ता बैठक में उमड़ी भारी भीड़ ने विरोधियों को चारों खाने चित्त कर दिया। इस जनसभा में सफीदों विधानसभा से लगभग 10 हजार कार्यकर्त्ताओं ने शिरकत करके बचन सिंह आर्य का न सिर्फ राजनीतिक कद ऊंचा करने का काम किया बल्कि यह भी जता दिया कि बचन सिंह आर्य हलके की जनता के दिलो में राज करते हैं।
जनता का बचन सिंह आर्य के प्रति पहले किए गए क्षेत्र के विकास व युवाओं को रोजगार दिलाने जैसे कार्यों को लेकर प्रेम ज्यों का त्यों बरकरार है। कार्यकर्त्ता सुबह से ही ढोल-नंगाड़ों की धूनों पर नाचते गाते हुए जनसभा स्थल पर आने शुरू हो गए थे। इस दौरान कार्यकर्त्ता ढोल-नंगाड़ों की धूनों पर थिरकते हुए रंग-गुलाल से सरोबार बचन सिंह आर्य जिंदाबाद के गगनभेदी जयघोष लगा रहे थे। सैंकड़ों की तादाद में कार्यकर्त्ता तेरा हलका दिवाना है नामक गीत पर थिरक रहे थे। जनसभा में देखने को मिला कि बच्चे अपने मुंह पर बचन सिंह आर्य के मुखौटे लगाए हुए थे। वहीं बचन सिंह आर्य के दोनों बेटे रणबीर आर्य व अशोक आर्य, भतीजे सुनील आर्य सहित उनके पोते ईशानवीर आर्य व रामवीर आर्य जहां युवाओं से गले लगकर गर्मजोशी से मिल रहे थे, वहीं बड़े बुजुर्गों के चरण स्पर्श करके उनसे आशीर्वाद ले रहे थे। मंच पर 36 बिरादरी के लोगों ने बचन सिंह आर्य को पगड़ियों, सिरोपों व फूलों की मालाओं के साथ जोरदार अभिनंदन किया। जनसभा में उमड़े भारी जनसैलाब को देखकर पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य काफी गदगद नजर आ रहे थे। कहने को तो यह एक कार्यकर्त्ता बैठक थी लेकिन भीड़ के मामले में यह एक रैली में तबदील हो गई। अपने संबोधन में बचन सिंह आर्य ने कहा कि सफीदों विधानसभा क्षेत्र की जनता का हर कदम पर मुझे साथ मिला है और मैने पिछले 32 साल की राजनीति में सच्चे दिल से इस क्षेत्र की सेवा की है। मैने सफीदों विधानसभा क्षेत्र को हमेशा अपना परिवार माना है। अगर क्षेत्र की जनता को कांटा भी लगता है तो उसका दर्द सीधा बचन सिंह आर्य को होता है।
जनता के मेरे ऊपर इतने अहसान है कि अगर मैं अपनी खाल की जूती भी बनवाकर पहना दूं तो भी मैं जनता का अहसान नहीं उतार सकता हुं। उन्होंने कहा कि कार्यकर्त्ताओं के भरोसे पर उन्होंने 7 चुनाव लड़े हैं। पूरे हलके में उनके कार्यकर्त्ता पूरी मजबूती के साथ खड़े हैं। मेरी जीत और हार सब जनता की है। वे सफीदों क्षेत्र व जनता की भलाई के लिए पिछले 32 सालो से सफीदों की राजनीति में तटस्थ खड़े हैं क्योंकि उन्होंने इस इलाके और यहां की जनता को समर्पण किया हुआ है। वे चाहते हैं कि यहां की जनता को तरक्की प्राप्त हो, भय रहित जीवन मिले, सुरक्षा व सुविधाएं प्राप्त हों। इसके लिए पावर की आवश्यकता होती है और वह पावर जनता ने देनी है। इससे पहले जनता ने दो बार पावर दी तो मैंने हर क्षेत्र की तरक्की व खुशहाली के लिए हरसंभव प्रयास किए। सफीदों विधानसभा क्षेत्र के लोग सच्चे और प्यारे है और साथ देने वाले हैं। पिछले 32 सालों से यहां की जनता उनका साथ दे रही है। उन्होंने कहा कि हर चुनाव में थोड़े-थोड़े वोटों के कारण हम चुनाव लूज कर जाते हैं और यह इलाका पिछड़ेपन की तरफ धकेल दिया जाता है। लोगों से आह्वान किया कि वे किसी के बहकावे में ना आए उनका साथ दे और इस क्षेत्र को तरक्की की राह पर अग्रसर करें। उन्होंने कहा कि वे पिछले 32 सालों से लगातार हर महीने की पहली तारीख को कार्यकर्त्ताओं के साथ बैठक करते आ रहे हैं और उसी श्रृंखला में आज यह बैठक पुरानी अनाज मंडी में बुलाई गई थी लेकिन उन्हे उम्मीद नहीं थी कि यह कार्यकर्त्ता बैठक एक रैली में तबदील हो जाएगी।
बल्कि यह भी जता दिया कि बचन सिंह आर्य हलके की जनता के दिलो में राज करते हैं। जनता का बचन सिंह आर्य के प्रति पहले किए गए क्षेत्र के विकास व युवाओं को रोजगार दिलाने जैसे कार्यों को लेकर प्रेम ज्यों का त्यों बरकरार है। कार्यकर्त्ता सुबह से ही ढोल-नंगाड़ों की धूनों पर नाचते गाते हुए जनसभा स्थल पर आने शुरू हो गए थे। इस दौरान कार्यकर्त्ता ढोल-नंगाड़ों की धूनों पर थिरकते हुए रंग-गुलाल से सरोबार बचन सिंह आर्य जिंदाबाद के गगनभेदी जयघोष लगा रहे थे। सैंकड़ों की तादाद में कार्यकर्त्ता तेरा हलका दिवाना है नामक गीत पर थिरक रहे थे। जनसभा में देखने को मिला कि बच्चे अपने मुंह पर बचन सिंह आर्य के मुखौटे लगाए हुए थे। वहीं बचन सिंह आर्य के दोनों बेटे रणबीर आर्य व अशोक आर्य, भतीजे सुनील आर्य सहित उनके पोते ईशानवीर आर्य व रामवीर आर्य जहां युवाओं से गले लगकर गर्मजोशी से मिल रहे थे, वहीं बड़े बुजुर्गों के चरण स्पर्श करके उनसे आशीर्वाद ले रहे थे। मंच पर 36 बिरादरी के लोगों ने बचन सिंह आर्य को पगड़ियों, सिरोपों व फूलों की मालाओं के साथ जोरदार अभिनंदन किया। जनसभा में उमड़े भारी जनसैलाब को देखकर पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य काफी गदगद नजर आ रहे थे। कहने को तो यह एक कार्यकर्त्ता बैठक थी लेकिन भीड़ के मामले में यह एक रैली में तबदील हो गई। अपने संबोधन में बचन सिंह आर्य ने कहा कि सफीदों विधानसभा क्षेत्र की जनता का हर कदम पर मुझे साथ मिला है और मैने पिछले 32 साल की राजनीति में सच्चे दिल से इस क्षेत्र की सेवा की है। मैने सफीदों विधानसभा क्षेत्र को हमेशा अपना परिवार माना है। अगर क्षेत्र की जनता को कांटा भी लगता है तो उसका दर्द सीधा बचन सिंह आर्य को होता है। जनता के मेरे ऊपर इतने अहसान है कि अगर मैं अपनी खाल की जूती भी बनवाकर पहना दूं तो भी मैं जनता का अहसान नहीं उतार सकता हुं। उन्होंने कहा कि कार्यकर्त्ताओं के भरोसे पर उन्होंने 7 चुनाव लड़े हैं। पूरे हलके में उनके कार्यकर्त्ता पूरी मजबूती के साथ खड़े हैं। मेरी जीत और हार सब जनता की है। वे सफीदों क्षेत्र व जनता की भलाई के लिए पिछले 32 सालो से सफीदों की राजनीति में तटस्थ खड़े हैं क्योंकि उन्होंने इस इलाके और यहां की जनता को समर्पण किया हुआ है।
वे चाहते हैं कि यहां की जनता को तरक्की प्राप्त हो, भय रहित जीवन मिले, सुरक्षा व सुविधाएं प्राप्त हों। इसके लिए पावर की आवश्यकता होती है और वह पावर जनता ने देनी है। इससे पहले जनता ने दो बार पावर दी तो मैंने हर क्षेत्र की तरक्की व खुशहाली के लिए हरसंभव प्रयास किए। सफीदों विधानसभा क्षेत्र के लोग सच्चे और प्यारे है और साथ देने वाले हैं। पिछले 32 सालों से यहां की जनता उनका साथ दे रही है। उन्होंने कहा कि हर चुनाव में थोड़े-थोड़े वोटों के कारण हम चुनाव लूज कर जाते हैं और यह इलाका पिछड़ेपन की तरफ धकेल दिया जाता है। लोगों से आह्वान किया कि वे किसी के बहकावे में ना आए उनका साथ दे और इस क्षेत्र को तरक्की की राह पर अग्रसर करें। उन्होंने कहा कि वे पिछले 32 सालों से लगातार हर महीने की पहली तारीख को कार्यकर्त्ताओं के साथ बैठक करते आ रहे हैं और उसी श्रृंखला में आज यह बैठक पुरानी अनाज मंडी में बुलाई गई थी लेकिन उन्हे उम्मीद नहीं थी कि यह कार्यकर्त्ता बैठक एक रैली में तबदील हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *