नूंह हिंसा के आरोपी बिट्‌टू बजरंगी को जमानत: नूंह ADJ कोर्ट ने दी बेल, 15 दिन पहले फरीदाबाद से किया गया था गिरफ्तार

 

हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा से जुड़े एक केस में जेल में बंद बिट्टू बजरंगी उर्फ राजकुमार को जमानत मिल गई है। नूंह की एडिशनल सेशन कोर्ट के न्यायाधीश संदीप दुग्गल की अदालत ने उसे 50 हजार रुपए के मुचलके पर जमानत दी है। फिलहाल बिट्‌टू बजरंगी फरीदाबाद की नीमका जेल में बंद है।

फतेहाबाद में डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा को राखी बांधी: महिला बोली- खुद का सगा भाई नहीं, कमी महसूस होने पर मनाया त्योहार

बता दें कि बिट्‌टू बजरंगी को 15 अगस्त की शाम फरीदाबाद से गिरफ्तार किया गया था। आरोप है कि बिट्टू बजरंगी ने ही नूंह में ब्रजमंडल यात्रा के दौरान सोशल मीडिया पर कई भड़काऊ पोस्ट किए थे। इसके अलावा यात्रा में शामिल होने के दौरान उसने नूंह में एडिशनल एसपी उषा कुंडू व उनके स्टाफ के साथ ना केवल अभद्रता की, बल्कि जब्त किए गए हथियार भी छीन लिए थे। इसी केस में बिट्‌टू बजरंगी को गिरफ्तार किया गया था।

तावडू सीआईए की टीम 15 अगस्त को जब बिट्‌टू बजरंगी को गिरफ्तार करने गई तो वह टीम को देखकर लुंगी में ही भाग कर घर के अंदर घुस गया था। उसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था।

तावडू सीआईए की टीम 15 अगस्त को जब बिट्‌टू बजरंगी को गिरफ्तार करने गई तो वह टीम को देखकर लुंगी में ही भाग कर घर के अंदर घुस गया था। उसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था।

नूंह हिंसा से जुड़े केस के वीडियो और जांच के बाद 14 अगस्त को नूंह के सदर थाना में बिट्‌टू बजरंगी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया था। अगले दिन सीआईए टीम ने उसे फरीदाबाद से गिरफ्तार कर लिया था। जिसके बाद नूंह जिला कोर्ट में उसे पेश किया गया था।

जम्मू-कश्मीर के IAS ने प्रशासन पर उत्पीड़न के आरोप लगाए: कहा- दलित होने की वजह से भेदभाव हो रहा, धमकियां मिल रहीं

14 दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया। मंगलवार को बिट्‌टू बजरंगी के वकीलों ने नूंह की एडिशनल कोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी। बुधवार को जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए एडीजे कोर्ट ने बिट्टू बजरंगी को जमानत दे दी।

ये वीडियो 15 अगस्त का है। जब बिट्‌टू बजरंगी को गिरफ्तार कर सीआईए की टीम लेकर जा रही थी।

ये वीडियो 15 अगस्त का है। जब बिट्‌टू बजरंगी को गिरफ्तार कर सीआईए की टीम लेकर जा रही थी।

इन धाराओं के तहत केस दर्ज
नूंह हिंसा मामले में बजरंग दल के बिट्टू बजरंगी को CIA तावडू ने गिरफ्तार किया था। नूंह के थाना सदर में विभिन्न धाराओं के तहत बिट्टू बजरंगी पर मामला दर्ज किया गया था। एएसपी उषा कुंडू की शिकायत पर बिट्टू बजरंगी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। बिट्टू बजरंगी पर धारा 148, 149, 332, 353, 186, 395, 397, 506, 25, 54, 59 लगाई गईं।

VHP ने बिट्टू बजरंगी से कर लिया किनारा
जब बिट्टू बजरंगी को गिरफ्तार किया गया था, उसके बाद विश्व हिंदू परिषद ने खुद को बजरंग दल कार्यकर्ता बताने वाले बिट्टू के साथ कोई भी संबंध होने से इनकार कर दिया था। वीएचपी ने कहा कि बिट्टू का बजरंग दल के साथ कभी कोई संबंध नहीं रहा। उसने जो वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था, विश्व हिंदू परिषद भी उसे गलत मानती है।

बिट्टू बजरंगी पर क्या है आरोप
इस मामले में दर्ज FIR के मुताबिक, बिट्टू और उसके समर्थकों ने तलवार और त्रिशूल लेकर नलहड़ मंदिर जाते समय रोके जाने पर एएसपी ऊषा कुंडू की टीम से दुर्व्यवहार किया और धमकी भी दी, जिसके बाद बजरंगी की पहचान सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए हुई।

ये खबरें भी पढ़ें….

मोनू मानेसर के बाद बिट्‌टू बजरंगी का भड़काऊ VIDEO:बोला- बताकर आ रहे, फूलमाला तैयार रखना; नूंह SP बोले- वीडियो की जांच करेंगे

हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा को लेकर अब मोनू मानेसर के बाद बिट्‌टू बजरंगी का भड़काऊ वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें बिट्‌टू बजरंगी लोकेशन बताकर मेवात (नूंह) जाने की बात कह रहा है। वीडियो में नूंह के लोगों के लिए आपत्तिजनक शब्द भी कहे जा रहे हैं। इस वीडियो को लेकर नूंह के SP वरुण सिंगला ने कहा कि बिट्‌टू बजरंगी के वीडियो की जांच की जाएगी

 

Follow us on Google News:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *