जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में LOC पर दो आतंकी ढेर: सेना ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया, गोला बारूद बरामद

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में बुधवार को सेना और पुलिस ने जाइंट ऑपरेशन चलाया।

जम्मू-कश्मीर में पुंछ जिले के मंडी इलाके में LOC पर सुरक्षाबलों ने बुधवार को घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी और दो आतंकवादियों को मार गिराया गया। रक्षा प्रवक्ता ने दैनिक भास्कर को बताया कि आतंकवादियों को LOC पार करके आते देखा गया, उन्हें रोकने के लिए सेना और पुलिस ने तुरंत ऑपरेशन शुरू किया। घने जंगल में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। इसमें दोनों आतंकवादी मारे गए।

गुरुग्राम पुलिस ने डायवर्ट किया रूट: ओल्ड दिल्ली रोड से जा सकेंगे IGI एयरपोर्ट; G20 समिट को लेकर तैयारी

मारे गए आतंकियों में एक आतंकवादी का शव बरामद किया गया। उसके पास से गोला-बारूद बरामद हुआ। दूसरे आतंकवादी का शव बरामद करने के लिए तलाशी अभियान जारी है।

9 से 12 आतंकी सक्रिय
जम्मू कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह के मुताबिक राजौरी-पुंछ बेल्ट में 9 से 12 आतंकी सक्रिय हैं। जल्द ही इन सभी को ढेर कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा पाकिस्तान में शरण लेने वाले गद्दारों और जम्मू कश्मीर में उनके समर्थकों को भी खत्म किया जाएगा ताकि क्षेत्र की शांति भंग करने की पाकिस्तानी साजिश को नाकाम किया जा सके।

पुलिस चीफ के मुताबिक हम किसी भी सूरत में राजौरी और पुंछ में आतंकवाद को फिर अपना सिर नहीं उठाने देंगें। आतंकवाद को खत्म किया जाएगा और उनके समर्थकों से सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा कि कुछ देशद्रोही, जो शरण के लिए पाकिस्तान भागने से पहले यहां आतंकवाद में शामिल थे, अब भी सीमा पार से भारत के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियां चला रहे हैं।

आतंकियों के साथियों की जमीन कुर्क की जाएगी
DGP ने कहा कि हमने आतंकियों का साथ देने वाले गद्दारों की लिस्ट तैयार की है। इनकी संपत्ति को कुर्क किया जाएगा। इन्हें घोषित अपराधी करार दिया जाएगा।

पुंछ और राजौरी में इस साल 22 आतंकी ढेर
इस साल पुंछ और राजौरी में कई एनकाउंटर हुए हैं। इसमें 22 आतंकी मारे गए हैं जबकि सुरक्षाबलों के 10 जवान भी शहीद हुए हैं। सैन्य अधिकारीयों के मुताबिक ज्यादातर आतंकी सीमा पार करने की कोशिश में ही मारे गए हैं।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *