गांव अंटा में ढोल-नंगाड़ों के साथ निकाली गई पूजित अक्षत कलश यात्रा

एस• के• मित्तल 
सफीदों,  विश्व हिंदू परिषद के तत्वाधान उपमंडल के गांव अंटा में ढोल-नंगाडों के साथ पूजित अक्षत कलश यात्रा निकाली गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता विहिप ग्राम अध्यक्ष पवन कश्यप ने की। कार्यक्रम में बतौर अतिथि विहिप के जिला मंत्री प्रमोद गौत्तम ने शिरकत की। इस मौके पर गांव में भव्य पूजित अक्षत कलश यात्रा निकाली गई। यात्रा में महिलाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। इस यात्रा के दौरान महिला श्रद्धालु श्रीराम के भजनों पर जमकर थिरके।
वहीं जिला मंत्री प्रमोद गौत्तम व ग्राम अध्यक्ष पवन कश्यप में डोर-टू-डोर जाकर श्री अयोध्या धाम से पहुंचे पूजित अक्षत, श्रीराम मंदिर के सुंदर चित्र व पत्रक श्रद्धालुओं में वितरित किए गए। अपने संबोधन में ग्राम अध्यक्ष पवन कश्यप ने कहा कि आप और हम सभी भाग्यशाली हैं कि इस हमारी आंखों के सामने भगवान श्री रामलला के बाल स्वरूप विग्रह अयोध्या जी में विराजमान होंगे। इस शुभ घड़ी, शुभ तिथि, शुभ नक्षत्र एवं शुभ मुहूर्त अर्थात 22 जनवरी को हम सबने दिपावली मनानी है, घर-घर सजाना है और मिठाइयां बांटनी है।
श्रीराम मंदिर निर्माण में असंख्य लोगों ने अपने प्राणों का बलिदान दिया और कड़ा संघर्ष किया। उस बलिदान व कड़े संघष का ही परिणाम है कि आज अयोध्या में भव्य श्री राम लला मंदिर निर्माण हुआ है और इसका लोकार्पण होने जा रहा है। इस मौके पर कमलजीत, प्रवीन, नितिन, सोनू, रवि व संजय मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *