सैमसंग जेट 90 कॉर्डलेस स्टिक वैक्यूम क्लीनर समीक्षा: भारतीय परिवारों के लिए कॉम्पैक्ट और व्यावहारिक

42
सैमसंग जेट 90 कॉर्डलेस स्टिक वैक्यूम क्लीनर समीक्षा: भारतीय परिवारों के लिए कॉम्पैक्ट और व्यावहारिक
Advertisement

 

सैमसंग ने हाल ही में वैक्यूम क्लीनर सेगमेंट में विस्तार किया है भारत और बैटरी से चलने वाले तीन नए ताररहित वैक्यूम क्लीनर लॉन्च किए। तीन नए मॉडल जेट 70, जेट 75 और जेट 90 हैं – जिनकी कीमत 36,990 रुपये से लेकर 52,990 रुपये तक है। अब, तीनों मॉडल कुशल सफाई तकनीक के साथ आते हैं और यहां यह देखना दिलचस्प है कि सैमसंग प्रीमियम को बनाए रखते हुए कीमत के साथ प्रतिस्पर्धा को कम कर रहा है।

एक महीने के लिए टॉप-एंड मॉडल- सैमसंग जेट 90 कॉर्डलेस स्टिक वैक्यूम क्लीनर- का उपयोग करने के बाद, हम इस डिवाइस के बारे में क्या सोचते हैं। सैमसंग जेट 90 कॉर्डलेस स्टिक वैक्यूम क्लीनर की कीमत 52,990 रुपये है और यह सैमसंग के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर सैमसंग शॉप और फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है।

सैमसंग जेट 90 कॉर्डलेस स्टिक वैक्यूम क्लीनर समीक्षा: भारतीय परिवारों के लिए कॉम्पैक्ट और व्यावहारिक

सैमसंग जेट 90 कॉर्डलेस स्टिक वैक्यूम क्लीनर: क्या बढ़िया है?

सैमसंग जेट 90 कॉर्डलेस स्टिक वैक्यूम क्लीनर की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह समग्र रूप से एक कॉम्पैक्ट डिवाइस है और व्यावहारिक अनुप्रयोग के बारे में सोचता है। अधिकांश भारतीय घरों में, वैक्यूम क्लीनर स्थापित करना अपने आप में एक कार्य जैसा लगता है और फिर कई अनुलग्नकों में से एक को चुनना भी एक परेशानी है। नहीं भूलना चाहिए, वैक्यूम क्लीनर को एक भारी उपकरण के रूप में देखा जाता है जिसे पूरे वर्ष बॉक्स के अंदर रखा जाता है और इसे केवल गहन सफाई के मौसम में ही निकाला जाता है। अब, सैमसंग ने जेट 90 कॉर्डलेस स्टिक वैक्यूम क्लीनर के डिजाइन के साथ इस दृष्टिकोण को बदलने की कोशिश की है।

सैमसंग जेट 90 कॉर्डलेस स्टिक वैक्यूम क्लीनर समीक्षा: भारतीय परिवारों के लिए कॉम्पैक्ट और व्यावहारिक

पहली बार जब आप जेट 90 कॉर्डलेस स्टिक वैक्यूम क्लीनर का बॉक्स देखेंगे तो आप इसके आकार से अभिभूत हो जाएंगे। आप इस बारे में सोचना शुरू कर देंगे कि वैक्यूम क्लीनर को कहाँ रखा जाए और दिन-प्रतिदिन के आधार पर इसके साथ सफाई का प्रबंधन कैसे किया जाए। लेकिन वैक्यूम क्लीनर को अनबॉक्स करने के तुरंत बाद, आप महसूस करेंगे कि सभी अटैचमेंट और कंपोनेंट्स को ‘जेड स्टेशन’ स्टैंडिंग चार्जर नामक एक ही फ्रेम पर फिक्स किया जा सकता है और यह ज्यादा जगह नहीं लेता है। बेशक, आपको पास में चार्जिंग सॉकेट की आवश्यकता होगी।

विचार सरल है, वैक्यूम क्लीनर अपने सभी अनुलग्नकों के साथ उपयोगकर्ता के लिए हमेशा ज्यादा जगह न लेते हुए उपलब्ध होना चाहिए। पूरा सेटअप इतना व्यावहारिक है कि ऐसा लगता है कि वैक्यूम क्लीनर हमेशा सफाई के लिए तैयार रहता है और यह हमेशा चार्ज रहता है। इसलिए, जिस क्षण आपको साफ करने की इच्छा होती है, आप बस कमरे के एक कोने में रखे वैक्यूम क्लीनर तक जा सकते हैं, सही अटैचमेंट को चुनकर ठीक कर सकते हैं और सफाई शुरू कर सकते हैं। एक बार जब आप सफाई कर लें, तो बस इसे वापस चार्जिंग स्टेशन पर रख दें। इसका मतलब है कि अब आपके पास अपने कमरे की सफाई में देरी करने का कोई कारण नहीं होगा क्योंकि आप वैक्यूम क्लीनर को बाहर निकालने और स्थापित करने में बहुत आलसी महसूस करते हैं।

 

व्हाट्सएप को हटाए गए संदेशों को पुनः प्राप्त करने की क्षमता मिल रही है, समूह व्यवस्थापक सभी के लिए संदेशों को हटाने में सक्षम हो सकते हैं

हाइलाइट करने का दूसरा पहलू बिल्ड क्वालिटी है। सैमसंग ने इस वैक्यूम क्लीनर को बनाने के लिए उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री के साथ अपने बेहतरीन डिजाइन दिमाग का इस्तेमाल किया है। मजबूत निर्माण गुणवत्ता के साथ प्रीमियम फिनिश निश्चित रूप से इसे अन्य उपकरणों से अलग करता है। प्रत्येक अनुलग्नक को ठीक से बनाया गया है ताकि वे मुख्य इकाई को ठीक से पकड़ें और पूरी तरह से क्लिक करें। गुणवत्ता बस अपराजेय है और यह प्रीमियम गुणवत्ता है जो आपको यह महसूस कराएगी कि यह कीमत के लायक है।

नए जेट वैक्यूम क्लीनर डिजिटल इन्वर्टर मोटर और जेट साइक्लोन सिस्टम के साथ आते हैं। डिजिटल इन्वर्टर मोटर एक अल्ट्रासोनिक वेल्डेड कवर और डिफ्यूज़र का उपयोग करता है जो एयरफ्लो को अनुकूलित करता है। डिवाइस हल्का होने के बावजूद, डिवाइस की उच्च सक्शन पावर को देखकर आश्चर्य होता है।

जिला परिषद के सीईओ ने जल शक्ति अभियान का निर्धारित लक्ष्य पूरा करने के दिए निर्देश कहा- अधिकारी अभियान के तहत कार्यों को प्रतिदिन पोर्टल पर करें अपलोड

 

एक बहु-स्तरित निस्पंदन प्रणाली है जो 99.999% महीन धूल कणों और एलर्जी को पकड़ने का दावा करती है जो सामान्य रूप से वैक्यूम निकास के माध्यम से वापस हवा में निकल जाते हैं।

वियोज्य ब्रश ड्रम और कूड़ेदान को बिना किसी परेशानी के पूरी तरह से धोया जा सकता है। कूड़ेदान को आसानी से हटाया जा सकता है, इसलिए उपयोगकर्ता केवल धूल को हटा सकते हैं और पूरी तरह से साफ करने के लिए सभी अलग-अलग हिस्सों को धो सकते हैं। वैक्यूम क्लीनर के सिर पर स्थित आंतरिक घूर्णन ड्रम भी केवल एक क्लिक के साथ अलग किया जा सकता है, जिसका अर्थ है कि इसे अलग से भी धोया जा सकता है।

सैमसंग जेट 90 कॉर्डलेस स्टिक वैक्यूम क्लीनर: क्या अच्छा नहीं है?

जबकि सैमसंग का दावा है कि वैक्यूम क्लीनर एक पूर्ण चार्ज पर एक घंटे तक चल सकता है, वास्तव में यह लगभग 30 मिनट तक चल सकता है यदि आप इसे उच्च गति चूषण पर उपयोग कर रहे हैं। लोग आमतौर पर उच्चतम चूषण शक्ति पर वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करते हैं और वे निराश हो सकते हैं। चार्जिंग स्टेशन एक और अतिरिक्त बैटरी को रिचार्ज करने के प्रावधान के साथ आता है, लेकिन आपको अतिरिक्त बैटरी अलग से खरीदनी होगी। सैमसंग बॉक्स में ही अतिरिक्त बैटरी की पेशकश करता तो बेहतर होता।

चार्ज होने पर आप डिवाइस का उपयोग नहीं कर सकते। इसलिए, यदि आपके सफाई सत्र के बीच में बैटरी खत्म हो जाती है तो आपको पहले बैटरी के चार्ज होने का इंतजार करना होगा। आप डिवाइस को चार्ज नहीं कर सकते हैं और इसे एक साथ उपयोग नहीं कर सकते हैं। यह वह जगह है जहाँ एक अतिरिक्त बैटरी काम आती है। बैटरी को फुल चार्ज होने में करीब 3.5 घंटे का समय लगता है।

सैमसंग जेट 90 कॉर्डलेस स्टिक वैक्यूम क्लीनर रिव्यू: फैसला

यदि आप डायसन और अन्य जैसे ब्रांडों से अपने घर के लिए प्रीमियम वैक्यूम क्लीनर की तलाश कर रहे हैं तो नया सैमसंग जेट 90 कॉर्डलेस स्टिक वैक्यूम क्लीनर एक सम्मोहक विकल्प है। व्यावहारिक डिजाइन और समग्र निर्माण गुणवत्ता आपको प्रभावित करेगी। इसके अलावा, डिवाइस शक्तिशाली सफाई प्रदान करता है और आसानी से अपने प्रदर्शन के साथ खुद को अलग करता है।

जिला परिषद के सीईओ ने जल शक्ति अभियान का निर्धारित लक्ष्य पूरा करने के दिए निर्देश कहा- अधिकारी अभियान के तहत कार्यों को प्रतिदिन पोर्टल पर करें अपलोड

.

.

Advertisement